July 15, 2024, 11:51 pm
spot_imgspot_img

एयरटेल एक्सट्रीम प्ले की पेड-सब्‍सक्राइबर्स की संख्‍या 5 मिलियन के पार पहुंची

गुरुग्राम। भारत की प्रमुख दूरसंचार सेवा प्रदाताओं में से एक, भारती एयरटेल (“एयरटेल”) की वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा, एयरटेल एक्सट्रीम प्ले के पेड सब्सक्राइबर्स की संख्या अक्टूबर महीने में पाँच मिलियन (50 लाख) के आंकड़े को पार कर गई है। इसके साथ ही यह देश में अभी भी सबसे तेजी से बढ़ रहा ओटीटी एग्रीगेटर बना हुआ है। कंपनी ने आज इसकी जानकारी दी।

एयरटेल एक्सट्रीम प्ले एक सिंगल ऐप पर संग्रहित ओटीटी कंटेंट का भारत का सबसे बड़ा संकलन प्रदान करता है। इसके ग्राहकों को सोनी लिव, लायंसगेट प्‍ले, चौपाल, होईचोई, फैनकोड, मनोरमा मैक्स, शेमारू मी, ऑल्ट बालाजी, अल्ट्रा, इरोज़ नाउ , एपिकऑन, डॉक्यूबे, प्लेफ्लिक्स आदि जैसे पार्टनर्स के उत्कृष्ट कंटेंट प्राप्त होते हैं। वे एयरटेल एक्सट्रीम ऐप पर न्यूनतम 148 रुपये के रिचार्ज के द्वारा 20 कंटेंट पार्टनर्स के 40,000 से अधिक मूवी टाइटल्स और शोज देख सकते हैं।

इस उपलब्धि के बारे में एयरटेल डिजिटल के सीईओ, आदर्श नायर ने कहा कि, “हालाँकि भारत में 40 से अधिक ओटीटी ऐप्‍स और प्रीमियम वीडियो कंटेंट का व्यापक संग्रह उपलब्ध है, पर इसे खोजना और फिर भुगतान करना मुश्किल होता है। एयरटेल एक्सट्रीम प्ले शानदार ओटीटी ऐप्स के सबसे बड़े संग्रह को एक कीमत पर एक ऐप में एक साथ इकट्ठा करने में मदद करता है।

हमने हाल में ऑल्ट बालाजी, फैनकोड और प्लेफ्लिक्स को भी शामिल किया है जिससे हम शानदार कंटेंट के सबसे व्यापक सेलेक्शन और बीस मिलियन (2 करोड़) सब्सक्राइबर्स के आंकड़ें तक पहुंचने की अपनी महत्वाकांक्षा के और करीब पहुँच गए हैं।”

सीरीज, मूवीज और स्पोर्टिंग कंटेंट की व्यापक सीरीज की बदौलत हाल के समय में इस प्लैटफॉर्म पर यूजर्स ने जबरदस्त दिलचस्पी दिखाई है। प्लैटफॉर्म पर बिताये गए समय का 47 प्रतिशत समय स्कैम 2003 और स्कैम 1992 जैसी सीरीज को देखने में लगाया गया। वहीं, कैरी ऑन जट्टा (पंजाबी), पोर थोझिल (तमिल) और वॉइस ऑफ़ सत्यनाथन (मलयालम) जैसे क्षेत्रीय ब्लॉकबस्टर से प्रेरित 37 प्रतिशत स्प्लिट के साथ मूवीज दूसरे स्थान पर थी। एशियाई गेम्स और ऑस्ट्रेलिया एवं साउथ अफ्रीका के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज के साथ स्पोर्टिंग कंटेंट भी प्रशंसकों का पसंदीदा कंटेंट बनकर उभरा है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles