चापलूसों से घिरे रहने के कारण रिपीट नहीं हुई अशोक गहलोत सरकार: लोकेश शर्मा

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पूर्व विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा ने राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट नहीं होने को लेकर पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद वे पहले व्यक्ति थे, जिन्होंने इस बात को प्रमुखता से उठाया कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी सरकार रिपीट क्यों नहीं करवा सकी, इसके पीछे क्या कारण रहे, इस पर पार्टी को गहनता से विचार करना चाहिए।

लोकेश शर्मा ने कहा कि इसमें जो एक प्रमुख कारण रहा, उसका मैंने चुनाव परिणामों पर सोशल मीडिया पर दी गई प्रतिक्रिया में भी जिक्र किया था। वो कारण यह था कि कुछ अपरिपक्व और चापलूस किस्म के लोग गहलोत ने अपने आसपास इकट्ठे कर लिए थे, इस वजह से जो जमीनी सच्चाई थी, वो उन तक पहुंच ही नहीं पाई। उसका जो नतीजा रहा, वो आज सभी के सामने है।

लोकेश शर्मा ने अपनी बात दोहराते हुए कहा कि राजस्थान देश का एकमात्र ऐसा प्रदेश था, जहां कांग्रेस की सरकार रिपीट होने की शत-प्रतिशत उम्मीद थी क्योंकि यहां सरकार ने बहुत अच्छा काम किया, सरकार की योजनाएं बहुत अच्छी थीं, लोग सरकार के कामकाज से खुश थे और जनता चाहती थी कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रिपीट हो। लेकिन इस लक्ष्य को हासिल करने में जो कमियां-खामियां रहीं, उन पर समय रहते ध्यान नहीं दिया गया। जनता की नाराजगी कांग्रेस की सरकार से नहीं, बल्कि स्थानीय नेताओं से थी।

इसलिए अगर समय रहते टिकट बदले जाते, तो निश्चित तौर पर आज हम सरकार में होते। पिछले दिनों जिन भी नेताओं ने कांग्रेस पार्टी छोड़ी, उन सभी नेताओं ने एक ही बात कही कि पार्टी में हमारी सुनवाई नहीं हुई, टिकट वितरण में भी एक ही व्यक्ति अशोक गहलोत की चली। लोकेश शर्मा ने यह भी कहा कि पूर्व सीएम गहलोत ने भी कभी भी इस बात का खुलासा नहीं किया कि सरकार रिपीट नहीं होने के पीछे क्या-क्या कारण रहे और आने वाले समय में हम इन खामियों को दूर करेंगे।

इसकी बजाय गहलोत का जोर इस बात पर रहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का वोट प्रतिशत बढ़ा है। लेकिन जिस प्रदेश में पार्टी सरकार रिपीट कर सकती थी, वहां यह कहना कि हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है और चुनाव में 69 सीट आई हैं, ये केवल मन को तसल्ली देने वाली बात है। लोकेश शर्मा ने कहा कि अब अगर कांग्रेस पार्टी को लोकसभा चुनाव जीतना है, तो ऐसे युवा चेहरों को मौका देना होगा जो पार्टी के लिए लगातार काम कर रहे हैं, ताकि वे भविष्य के लिए पार्टी का एक कैडर स्थापित कर सकें

लोकेश शर्मा ने कहा कि गहलोत को कई लोग कई तरह की सलाह दिया करते थे और मैं यह मानता हूं कि अगर लोकतंत्र में सलाह अपरिपक्व होगी, तो वो आज नहीं तो कल खुद को ही नुकसान पहुंचाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा प्रदेश की सभी 25 सीटें जीतने का दावा कर रही है, जो कि पूरी तरह खोखला है। आज परिस्थितियां बदल चुके हैं, लोग भाजपा की सच्चाई को पहचान चुके हैं, कांग्रेस पार्टी ने काफी नए चेहरों को टिकट दिए हैं।

ऐसे में कांग्रेस पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में अच्छी सफलता हासिल करेगी। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी द्वारा आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर गिरफ्तारी पर भी लोकेश शर्मा ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन किया है। ऐसे में केजरीवाल के पक्ष में किस तरह से कांग्रेस पार्टी एकजुटता दिखाए, ये फैसला कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व करेगा। कांग्रेस पार्टी हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ रही है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles