June 19, 2024, 4:29 am
spot_imgspot_img

सीआईडी ने अलवर डीएसटी के सहयोग से साईबर ठगी की रकम की बरामद

जयपुर। पुलिस मुख्यालय की स्पेशल टीम क्राइम इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी क्राइम ब्रांच) टीम ने अलवर जिले के सदर थाना इलाके के लोहरवाड़ी गांव में जिला स्पेशल टीम (डीएसटी) के सहयोग से दबिश देकर साइबर ठगी की रकम 6 लाख 93 हजार 500 बरामद की हैं। फिलहाल मामले की जांच पडताल की जा रही है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अपराध दिनेश एमएन ने बताया कि क्राइम ब्रांच के एएसआई बनवारी लाल शर्मा को मुखबिर से सूचना मिली कि अलवर जिले के थाना सदर इलाके में लोहरवारी गांव निवासी मोबिन नाम का युवक गैंग बनाकर साइबर फ्रॉड की वारदातों को अंजाम दे रहा है।

साथ ही सूचना के सत्यापन में सामने आया कि लोहरवाड़ी गांव निवासी मोबिन, शाहरुख व अख्तर एक गिरोह संचालित कर साइबर अपराध तथा सेक्सटॉर्शन के जरिए ब्लैकमेल कर रुपए ऐंठते हैं। इस पर अलवर डीएसटी को साथ लेकर टीम लोहरवाड़ी गांव पहुंची। रास्ते में तीन युवक आते नजर आए, जिनमें से एक के कंधे पर बैग लटका हुआ था। पुलिस को देख तीनों मुड़कर भागने लगे। पीछा कर एक को पुलिस ने दबोच लिया, दो युवक भागने में सफल हो गए। भागने वाले युवक के कंधे पर कपड़े का एक बैग था,जो मौके पर पटक कर भाग गया था, जिसमे कुल 6 लाख 93 हजार 500 रुपये थे। पकड़े गए युवक ने अपना नाम मुबीन निवासी लोहरवाड़ी बताया। भागने वाले शाहरुख और अख्तर थे।

आरोपी को लेकर पुलिस टीम जैसे ही रवाना होने लगी तो काफी भीड़ मौके पर पुलिस की गाड़ी के सामने आ गई। भीड़ ने पुलिस पार्टी के साथ हाथापाई कर काबू में किए आरोपी को जबरन छुड़ा लिया और मौके से फरार करवा दिया। फरार आरोपियों के पास कई एटीएम कार्ड, मोबाइल और नकदी होने की सीआईडी टीम को सूचना थी। मामले में थाना सदर जिला अलवर में ठगी, पुलिस कर्मियों से मारपीट, राज कार्य में बाधा से संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। एडीजी ने बताया कि इस कार्रवाई में एएसआई बनवारी लाल शर्मा, हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार, सोहन सिंह, कांस्टेबल कुलदीप सिंह, अरुण कुमार व चालक सुरेश कुमार की विशेष भूमिका रही, वहीं कांस्टेबल जितेंद्र कुमार का तकनीकी सहयोग रहा। अलवर पुलिस टीम से कांस्टेबल दीन मोहम्मद, देवेंद्र, समुद्र, देवकीनंदन और महिला कांस्टेबल रितु शामिल थी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles