सिट्रोएन ने ऑल न्यू सी3 एयरक्रॉस ऑटोमैटिक लॉन्च की

चेन्नई। प्रसिद्ध फ़्रेंच ऑटोमेकर, सिट्रोएन ने सी3 एयरक्रॉस ऑटोमैटिक (एटी) ₹12,84,800 (एक्स-शोरूम) के आकर्षक शुरुआती मूल्य में पेश की है, जिससे यह भारत में सबसे किफायती ऑटोमैटिक मिड-साइज़ की एसयूवी बन गई है। सी3 एयरक्रॉस एसयूवी ऑटोमैटिक का विकास और निर्माण भारत में स्थानीय ग्राहकों और क्षेत्रीय टीमों के सहयोग से किया गया है। मैन्युअल गियर सेलेक्टर मोड और हाई परफ़ॉर्मेंस टॉर्क कनवर्टर 6-स्पीड एटी के साथ सी3 एयरक्रॉस एसयूवी एटी भारत में 4 मीटर से ज़्यादा लंबी सबसे सुलभ और किफायती ऑटोमैटिक एसयूवी है।

इसका ऑटोमैटिक वैरिएंट बेहतर परफ़ॉर्मेंस के साथ 205 न्यूटन मीटर का शक्तिशाली टॉर्क प्रदान करता है, जो मैन्युअल वैरिएंट के मुकाबले 15 न्यूटन मीटर ज़्यादा है। सी3 एयरक्रॉस एटी एसयूवी 17.6 किलोमीटर प्रति लीटर का एआरएआई प्रमाणित माईलेज देती है। इसके ऑटोमैटिक वर्ज़न में रिमोट इंजन स्टार्ट और रिमोट एसी प्रिकंडीशनिंग जैसी सुविधाजनक विशेषताएं हैं।

स्टेलेंटिस इंडिया के एमडी और सीईओ, आदित्य जयराज ने बताया, “सिट्रोएन अपने वाहनों में इनोवेशन, परफ़ॉर्मेंस, मूल्य, और अतुलनीय सुविधाओं की मदद से भारतीय ग्राहकों की बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। नई सी3 एयरक्रॉस ऑटोमैटिक का लॉन्च भारत में हमारा एक महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि यह हमारे सी-क्यूब्ड प्लेटफॉर्म पर निर्मित पहला ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है। इसमें आधुनिक विशेषताएं, बेहतरीन परफ़ॉर्मेंस, और प्रतिस्पर्धी मूल्य एक साथ मिलते हैं। हमें विश्वास है कि सी3 एयरक्रॉस ऑटोमैटिक ऐसे ग्राहकों को बहुत पसंद आएगी, जो ड्राइविंग के बेहतरीन अनुभव के साथ उपयोगिता और आराम दोनों चाहते हैं।”

4.3 मीटर लंबी सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस एसयूवी भारतीय परिवारों के लिए बनाई गई है। इसके अद्वितीय पैकेज में आराम, स्पेस और व्यावहारिकता, तीनों मिलते हैं। सिट्रोएन का मजबूत मिडसाइज एसयूवी डिज़ाइन अपने बोल्ड सिल्हुएट, मस्कुलर फ्रंट-एंड और 200 मिमी ऊंचे ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ सेगमेंट के सर्वश्रेष्ठ डिज़ाइंस में है, जिससे आत्मविश्वास और क्षमता प्रदर्शित होती है। सी3 एयरक्रॉस में स्मार्टफ़ोन-फ्रेंडली और कनेक्टेड 10-इंच टचस्क्रीन, नया 7-इंच टीएफटी क्लस्टर और यूएसबी चार्जिंग की सुविधा है।

सी3 एयरक्रॉस एसयूवी की मुख्य विशेषता 5-सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ बहुउपयोगी और विशाल जगह है, जिसमें दूसरी पंक्ति में अपनी श्रेणी का सर्वश्रेष्ठ नी-रूम मिलता है। इसका 5+2 सीट वर्ज़न मॉड्युलर है, जो 511 लीटर तक का लगेज़ स्पेस प्रदान कर सकता है।

इसमें स्टीयरिंग और सस्पेंशन को चुनौतीपूर्ण ट्रैफ़िक एवं भिन्न-भिन्न तरह की सड़कों के लिए ट्यून किया गया है, जो ड्राइविंग को काफ़ी कुशल बना देता है, साथ ही सिट्रोएन का टर्बो इंजन शक्तिशाली, रिस्पांसिव और एफ़िशिएंट है। इसके खूबसूरत डिज़ाइन को अनेक डेकोरेटिव या फ़ंक्शनल एक्सेसरीज़ और ड्युअल-टोन रूफ़ कलर्स द्वारा कस्टमाइज़ भी किया जा सकता है।

इस लॉन्च के साथ, ब्रांड ने एक नया इन-ऐप मार्केटप्लेस फ्यूलिंग फीचर भी पेश किया है, जो ऐप के माध्यम से सीधे फ्यूल खरीदने में सक्षम बनाता है। यह फीचर पहले नई सी3 एयरक्रॉस एसयूवी ख़रीदने वालों को उपलब्ध होगा, जो बाद में ओवर द एयर (ओटीए) अपडेट के माध्यम से मौजूदा ग्राहकों को भी उपलब्ध करा दिया जायेगा। यह फीचर मिरर्ड अनुभव की मदद से एंड्रॉयड ऑटो के साथ भी काम करता है। यह फीचर ग्राहकों द्वारा ईंधन भरवाने के अनुभवों में सुधार लाने की कंपनी की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है, जिसके लिए भारत के अग्रणी फ्यूलिंग पार्टनर, आईओसीएल के साथ रणनीतिक साझेदारियों द्वारा फ्यूल भरवाने की सेवाओं की सीधी उपलब्धता प्रदान की गई है। फ्यूल कम हो जाने पर ग्राहकों को सिट्रोएन ऐप में नोटिफिकेशन मिल जाता है, और वो फ्यूल स्टेशन पर पहुँचते ही तेज़ी से पेमेंट कर पाते हैं। इसके अलावा, इसकी मदद से ग्राहक लॉयल्टी प्रोग्राम्स में शामिल होकर जुड़े हुए फ्यूल स्टेशंस पर रिवार्ड्स को रिडीम कर सकते हैं।

सिट्रोएन द्वारा अपनी वेबसाइट www.citroen.in के माध्यम से 100% डायरेक्ट ऑनलाइन खरीदारी की सुविधा दी जा रही है। मुख्य भारतीय शहरों में स्थित ग्राहक इस वेबसाइट के माध्यम से सीधे फैक्ट्री से ऑर्डर कर सकते हैं और उन्हें अपने वाहन की डिलीवरी अपने घर पर मिल जाएगी। नई सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस एसयूवी 53 शहरों में 58 ला मेज़ों सिट्रोएन फिजिटल शोरूम्स पर उपलब्ध है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles