June 22, 2024, 12:01 am
spot_imgspot_img

साइबर हैकाथॉन 1.0 : राज्यपाल कलराज मिश्र के मुख्य आतिथ्य में गुरुवार को सम्पन्न होगा समारोह

जयपुर। मुख्य अतिथि राज्यपाल कलराज मिश्र गुरुवार को साइबर हैकाथॉन का समापन करेंगे। समापन समारोह में विशिष्ट अतिथि सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़, डीजीपी यू आर साहू, डीजी साइबर सुरक्षा डॉ रविप्रकाश मेहरडा एवं एडीजी संजय अग्रवाल शामिल होंगे।

मुख्य ऑडिटोरियम व मिनी ऑडिटोरियम में होंगे पांच-पांच सेशन

समापन समारोह शाम 5 बजे से 8 बजे तक अंतरराष्ट्रीय केंद्र झालाना के मुख्य ऑडिटोरियम में होगा। डीजी डॉ मेहरड़ा ने बताया कि समापन समारोह और विजेताओं की घोषणा से पूर्व मुख्य ऑडिटोरियम में पांच सेशन होंगे। पहला सेशन एक सफल स्टार्टअप के निर्माण में टेक के महत्व पर, दूसरा सेशन स्टार्टअप में इनक्यूबेशन एंड एक्सेलरेशन पर, तीसरा सेशन सफल होने के लिए आवश्यक कौशल और काम कैसे शुरू करें पर, चौथा सेशन स्टार्टअप्स में साइबर मुद्दे पर तथा पांचवा सेशन पैसों की व्यवस्था पर होंगे।

डॉ मेहरड़ा ने बताया कि मिनी ऑडिटोरियम फर्स्ट में छठा सेशन ड्रोन में स्वर्म और एआई प्रौद्योगिकी पर सातवां सेशन यातायात और पार्किंग समस्या के समाधान पर, आठवां सेशन क्रिप्टोकरेंसी की धोखाधड़ीपूर्ण गतिविधियाँ पर, नवां सेशन साइबर अपराध का पता लगाने के लिए एम.एल पर तथा दसवां सेशन डीप फेक का नैतिक उपयोग पर होगा।

विजेताओं को मिलेंगे 20 लाख के इनाम

मुख्य अतिथि राज्यपाल कलराज मिश्रा एवं विशिष्ट अतिथि सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ साइबर हैकाथॉन के इवेंट वाइस टीम विजेता और प्रोबलम स्टेटमेंट के फर्स्ट, सेकंड और थर्ड विजेताओं के नाम की घोषणा कर विभिन्न श्रेणियां में कुल 20 लाख तक के नगद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र प्रदान करेंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles