June 23, 2024, 10:22 am
spot_imgspot_img

सीआईडी क्राइम ब्रांच की सूचना पर पकड़ा साइबर ठगःविभिन्न बैंकों के 26 एटीएम कार्ड जब्त

जयपुर। पुलिस मुख्यालय की स्पेशल टीम क्राइम इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी क्राइम ब्रांच) टीम की सूचना पर अलवर जिले की कोतवाली थाना पुलिस की टीम ने ज्योति राव सर्किल के पास एटीएम मशीनों से साइबर ठगी की रकम निकलने का प्रयास कर रहे बगड़ तिराहा इलाके के खूंटेटा कला निवासी ठग नवीन गोस्वामी (27) को गिरफ्तार कर विभिन्न बैंकों के 26 एटीएम कार्ड बरामद किए हैं।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अपराध दिनेश एमएन ने बताया कि गिरफ्तार साइबर ठग द्वारा 20 प्रतिशत कमीशन बेस पर साइबर ठगी का पैसा निकाला जा रहा था और कमीशन बेस पर ही फर्जी एटीएम कार्ड भी उपलब्ध करवाये जा रहे हैं। आरोपी नवीन गोस्वामी से पूछताछ में अलवर व भरतपुर जिले के 10 अन्य साइबर ठगों को नामजद किया गया है, उनकी तलाश में टीमें गठित की गई है।

एडीजी एमएन ने बताया कि क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि अलवर के आसपास के कुछ बदमाश आमजन से ठगी कर सन्दिग्ध बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करवा कर एटीएम के जरिए पैसा निकलवाते है। इस पर टीम ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई कि मनु मार्ग स्थित एटीएम मशीनों से साईबर ठगी की रकम सन्दिग्ध एटीएम कार्ड्स के जरिए नगद निकालने एक 30-32 साल का युवक घूम रहा है। सूचना पर पुलिस की टीम ने मनु मार्ग पर ज्योति राव सर्किल की और एटीएम के पास खड़े युवक नवीन गोस्वामी को डिटेन कर तलाशी ली तो उसकी पेंट की जेब में विभिन्न बैंकों के 26 एटीएम कार्ड व एक मोबाइल मिला।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि अलवर के खैरथल निवासी आबिद खान, छोटा गोठड़ा निवासी आलम, पाली नांगल निवासी यूनुस, पाली निवासी हेमंत, खूंटेटा कला निवासी शौकीन, भरतपुर में बरलाका निवासी शकील, इमरान और शकी मोहम्मद ऑनलाइन साइबर ठगी कर बैंकों में रकम डलवाते हैं।

पथरोडा निवासी अरसद और मुण्डपुरी निवासी राहुल मेव ने उसे यह एटीएम कार्ड लाकर दिए थे। इनके द्वारा व्हाट्सएप कॉल या वॉइस कॉल कर बताने पर वह 20 प्रतिशत कमिशन पर इन एटीएम के जरिए पैसा निकलवा कर साइबर ठगों को पहुंचा देता है। पुलिस पूछताछ में और भी कई चौंकाने वाले खुलासे होने की संभावनाएं जताई जा रही है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles