देव इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी लिमिटेड बोर्ड ने ध्येय कंसल्टिंग सर्विसेज़ के अधिग्रहण को मंज़ूरी दी

जयपुर। देव इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी लिमिटेड (बीएसई: 543462, एनएसई: डेविट), एक एंड-टू-एंड टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस प्रोवाइडर जो क्लाउड, ऑटोमेशन और डेटा टेक्नोलॉजीज़ का लाभ उठाते हुए डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन प्रदान करता है, ने घोषणा की है कि उसके बोर्ड ने ध्येय कंसल्टिंग सर्विसेज़ की 100% हिस्सेदारी हासिल करने की मंज़ूरी दे दी है। इसी उद्देश्य से बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने देव इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी लिमिटेड, मेसर्स ध्येय कंसल्टिंग सर्विसेज़ प्राइवेट लिमिटेड और ध्येय कंसल्टिंग सर्विसेज़ प्राइवेट लिमिटेड के प्रमोटर्स के बीच शेयर खरीद एग्रीमेंट को अमल में लाकर निष्पादन पर विचार किया और मंजूरी दे दी है।

ध्येय कंसल्टिंग, माइक्रोसॉफ्ट डायनेमिक्स 365, सीआरएम, एआई में अपनी विशेषज्ञता के लिए प्रसिद्ध है, तथा खासकर भारत और विदेशों में रिटेल और मैन्युफैक्चरिंग जैसे महत्वपूर्ण सेक्टर्स में पावर प्लेटफॉर्म द्वारा 300 से अधिक सफल कार्यान्वयन के साथ एक प्रूवन ट्रैक रिकॉर्ड स्थापित किया है। एक प्रमुख माइक्रोसॉफ्ट गोल्ड पार्टनर के रूप में उनकी डीप इंडस्ट्री एक्स्पर्टीज़ और स्टेटस ने माइक्रोसॉफ्ट डी365, पावर प्लेटफॉर्म के आसपास देव इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के एंटरप्राइज एप्लिकेशन के मौजूदा पोर्टफोलियो को काफी बढ़ावा देकर एआई प्रैक्टिस को बूस्ट दिया है। ध्येय कंसल्टिंग ने 31 मार्च, 2023 तक 15.94 करोड़ रुपये का कारोबार दर्ज किया।

एक्विजिशन (अधिग्रहण) का मूल्य 90 मिलियन रुपये है, जिसे दो भागों में बांटा गया है – 50 मिलियन रुपये का भुगतान बैंक ट्रांसफर के माध्यम से किया जाएगा और बैलेंस अकाउंट खरीदार (क्रेता) के इतनी संख्या में इक्विटी शेयर जारी करने के माध्यम से देय होगी, अर्थात् देव इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी लिमिटेड, 40 मिलियन रुपये के बैलेंस अकाउंट के लिए प्रेफरेन्शल बेसिस पर सूचीबद्ध इकाई होगी।

कंपनी के शेयरधारकों की मंज़ूरी के अधीन और एसपीए (SPA) के अनुसार और अन्य जो आवश्यक हो सकता है, बोर्ड ने 2,96,296 इक्विटी शेयर्स के प्रेफरेन्शल इश्यू के माध्यम से 5 रुपये की फेस वैल्यू पर प्रति इक्विटी शेयर 135 रुपये का इश्यू प्राइस, जो कुल मिलाकर 40 मिलियन रुपये है, नीलेश दिलीपकुमार मंदानी, नीलेशकुमार जगदीशभाई पांचाल और साहिल बलदेवभाई अमीन को नकद के अलावा अन्य विचार के लिए (डायरेक्टर्स ऑफ मेसर्स ध्येय कंसल्टिंग सर्विसेज़ प्राइवेट लिमिटेड) बोर्ड द्वारा निर्धारित नियमों और शर्तों पर निजी प्लेसमेंट के आधार पर, बनाने, पेश करने, जारी करने और आवंटित करने की मंज़ूरी दे दी है।

देव इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी लिमिटेड एक सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध कंपनी है जो क्लाउड, ऑटोमेशन और डेटा टेक्नोलॉजीज का उपयोग करके एंड-टू-एंड सॉफ्टवेयर सॉल्यूशंस देती है। कंपनी की स्थापना 1997 में एक छोटे पैमाने के सेटअप के साथ की गई थी जो मुख्य रूप से बिज़नेस ऑटोमेशन सॉफ्टवेयर विकास में लगी हुई थी। आज, देव इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी लिमिटेड दुनिया-भर में अपने ग्राहकों के साथ मिलकर इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इनोवेशन और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के सही मिश्रण के साथ उनके व्यवसाय को सशक्त बनाने के लिए काम करता है।

कंपनी को आज लीडिंग आईटी सक्षम सेवा-प्रदाता के रूप में विश्वसनीय माना जाता है, जिसके पास लगातार व्यावहारिक और मज़बूत समाधान प्रदान करने का उल्लेखनीय ट्रैक रिकॉर्ड है। कंपनी निरंतर इनोवेट करती रहती है और गुणवत्ता के प्रति प्रतिबद्ध रहती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles