June 18, 2024, 1:38 pm
spot_imgspot_img

अभिनेता देव आनंद की जन्मशती पर म्यूजिकल देव क्विज में फैंस ने लिया आनंद

जयपुर। ‘सदाबहार नगमों पर थिरकते कला प्रेमी, सुरीले गीतों से सजी महफिल वहीं बॉलीवुड के महानायक देव आनंद से जुड़े सवालों का जवाब देने को आतुर आगंतुक।’ जवाहर कला केन्द्र में मंगलवार को कुछ ऐसा ही दृश्य नज़र आया। मौका था अभिनेता देव आनंद की जन्मशती पर सितंबर स्पंदन में कला संसार मधुरम के अंतर्गत दी एवरग्रीन देव आनंद सोसाइटी और जवाहर कला केन्द्र, जयपुर की सहभागिता में आयोजित ‘म्यूजिकल देव क्विज’ का। क्विज में पूर्व आईएएस एवं कला और संस्कृति विज्ञ डॉ. महेंद्र सुराणा के साथ 10 कॉलेजों से आई छात्राएं और देव आनंद की फीमेल फैंस महानायक के सुनहरे सफरनामे पर निकले।

रंगायन सभागार में प्रवेश करते हुए हर कोई पहुंच गया देव आनंद के दौर में। डांस परफॉर्मेंस में भाग लेने वाली सभी छात्राओं ने श्रृंगार किया पुराने दौर की अभिनेत्रियों की तरह वहीं कई फैंस देव आनंद के फिल्मी किरदारों की तरह तैयार थे। राजस्थान पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि व केन्द्र की अतिरिक्त महानिदेशक प्रियंका जोधावत विशिष्ठ अतिथि रहीं। उमेश मिश्रा, प्रियंका जोधावत व अन्य गणमान्य लोगों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। उमेश मिश्रा ने देवा आनंद से जुड़ी किताब का विमोचन भी किया। उन्होंने अपने प्रिय अभिनेता देव आनंद के विषय में विचार भी रखे।

क्विज में शामिल हर शख्स उत्साहित नज़र आया महेन्द्र सुराणा द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देने को। इनमें हर उम्र की महिलाएं शामिल रहीं। महेन्द्र सुराणा ने देव आनंद के जीवन, उनके फिल्मी किस्सों, उनके संघर्ष, फिल्मों-गीतों और अन्य शख्सीयतों द्वारा देव आनंद को लेकर कही गयी बातों, अपने जीवन पर देवानंद के नजरिए से जुड़े सवाल पूछे। सही जवाब देने वालों को पुरस्कार भी दिया गया। छात्राओं ने देव आनंद की फिल्मों के ‘पलभर के लिए कोई हमें प्यार कर लें’, ‘है अपना दिल तो आंवारा’, ‘ले के पहला-पहला प्यार’ सरीखे सुपरहिट गीतों पर डांस कर सभी को देव आनंद के रंग में रंग दिया। क्विज ने देव आनंद से जुड़े अनछुए पहलुओं को सभी के सामने लाकर रख दिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles