अहंगरन स्कूल में हुए आयोजित क्विज प्रोग्राम में हमीदा बानो टीम ने मारी बाजी

जयपुर। घाट गेट स्थित अहंगरान सीनियर सेकेंडरी स्कूल में क्विज प्रोग्राम का आयोजन किया गया प्रोग्राम में छठी से दसवीं तक के गर्ल्स ने भाग लिया सभी स्टूडेंट्स को सात टीमों बांटा गया। जीनत महल, मुमताज महल ,सुरैया बी,रजिया सुल्तान, चांद बीबी ,निखत जरीन और हमीदा बानो ।सभी टीम के प्रतिभागियों ने सवालों का अच्छे अंदाज में जवाब दिया और दो टीमों के बीच टाइम ब्रेक भी हुआ। क्विज प्रतियोगिता में हमीदा बानो अव्वल रही निखत जरीन दूसरे और चांद बीबी तीसरे स्थान पर रही ।

क्विज प्रोग्राम में हरदेव जोशी यूनिवर्सिटी की उपाध्यक्ष सारा इस्माईल ने अपने अंदाज में तकरीबन 30 सवाल सभी टीमों से पूछे ।उन्होंने UCC के बारे में भी स्टूडेंट से पूछा और पूरे यूसीसी के बारे में उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा यूनिफॉर्म सिविल कोड जो कानून लागू करना चाह रही है उसको लेकर कई असमंजस से हैं एक पक्ष का कहना है यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होना चाहिए सबको समानता और बराबर का अधिकार हासिल होगा जिससे लोग ऊंच नीच की भावनाओं से दूर रहेंगे ।तो दूसरा पक्ष कहता है इससे धार्मिक आहत होता है और कई लोगों के हक मारे जाएंगे इसलिए इसे लागू नहीं करना चाहिए। इस पूरे अच्छे अंदाज में ड्राफ्ट करके सबके सामने सबके राय से ही इस बिल को लेकर पास करना चाहिए जिससे लोगों की गलत फहमियां दूर हो और सभी को बराबर के अधिकार मिल सके।

इस मौके पर स्कूल के प्रिंसिपल मोहम्मद यूसुफ खान ने कहा क्विज प्रोग्राम के जरिए बच्चों का सामान्य ज्ञान और इतिहास के बारे में काफी नॉलेज हासिल हुई बच्चों ने काफी मेहनत की जो कि उनके जवाब देने के तरीके से महसूस हो रहा था उन्होंने कहा ऐसे प्रोग्राम हर जगह होना चाहिए जिससे बच्चों में इतिहास के बारे में सही जानकारी हासिल हो सके ।इस मौके पर अहंगरान स्कूल के अधिकारी अल्ताफ हुसैन ने कहा जो सवालात थे वह बिल्कुल अलग हटकर थे आज के दौर में युवाओं के इन सवाल की मालूमात नहीं है प्रतियोगिता में विजेता उपविजेता टीमों को गिफ्ट देकर और प्रशस्ति पत्र देकर नवाजा गया सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र देकर उनकी हौसला अफजाई की।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles