जहरखुरानी: नौकरानी ने परिवार के तीन लोगों को जहरीला पदार्थ खिलाकर की लूटपाट

जयपुर। खोह नागोरियान थाना इलाके में गुरुवार को राजस्थान के पूर्व मुख्य सचिव विपिन बिहारी लाल माथुर के बेटे-बहू और पोते को जहरखुरानी कर लूटपाट की वारदात करने का मामला सामने आया है। पुलिस जानकारी में सामने आया है कि गुरुवार सुबह ग्यारह बजे जब घर का काम करने के लिए नौकरानी घर पर पहुंची तो तीनों बेसुध बिस्तर पर पड़े मिले। जिसके बाद सूचना मिलने पर मौके पर  पहुंची  पुलिस ने तीनों को बेसुध हालत में एसएमएस अस्पताल लेकर पहुंची। जहां तीनों ही हालत अभी खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस जांच में सामने आया कि घर में काम करने वाले नौकर पर शक जाहिर किया है, जो फरार चल रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व ज्ञानचंद यादव ने बताया कि खोह नागोरियान थाना इलाके में रहने वाले पूर्व मुख्य सचिव विपिन बिहारी लाल माथुर के बेटे संजीव माथुर, बहू कंचन माथुर और पौता गौरव माथुर गुरुवार सुबह घर पर अचेत अवस्था में मिले। अब की जांच में सामने आया है कि संजीव माथुर का नौकर पूरण मूलरूप से छत्तीसगढ़ का रहने वाला है। उसने रात को खाने में जहरीला पदार्थ मिलाकर तीनों को खिला दिया और इसके बाद नौकर ने मकान से जेवरात- नगदी लूटी और फरार हो गया। सुबह नौकरानी हर दिन की तरह  घर पर काम करने पहुंची।

इस दौरान घर का मुख्य गेट खुला हुआ मिला। इसके बाद घर में गई तो एक बेडरूम में संजीव माथुर और कंचन माथुर अचेत पड़े थे, जबकि उनका बेटा गौरव दूसरे कमरे में बेहोश पड़ा हुआ मिला। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हे तत्काल 108 एंबुलेंस की मदद से एसएमएस अस्पताल भिजवाया। जहां चिकित्सकों ने  उपचार शुरू किया गया और अब तीनों की हालत खतरे बाहर है। साथ ही  नौकर पूरण की तलाश में पुलिस टीमें रवाना कर दी गई है।
गौरतलब है कि विपिन बिहारी लाल माथुर मार्च 1986 से लेकर जनवरी 1992 तक राजस्थान के मुख्य सचिव रहे थे और 2018 में 84 की उम्र में निधन हो गया था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles