June 26, 2024, 12:34 am
spot_imgspot_img

फोर्टी वुमन विंग का शपथ ग्रहण समारोह:प्रदेश की वुमन अचीवर्स को दिया गया एक्‍सीलेंस अवार्ड

जयपुर। फोर्टी वुमन विंग की नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। इसमें जयपुर लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी मंजू शर्मा ने फोर्टी वुमन विंग की नई कार्यकारिणी को पद की शपथ दिलाई। सभी पदाधिकारियों ने फोर्टी के विधान के तहत राजस्थान में महिलाओं के उत्थान के लिए मिलकर काम करने की शपथ ली।

इस मौके पर जयपुर की पूर्व मेयर ज्योति खंडेलवाल भी मौजूद रही ।नई कार्यकारिणी में ऊषा अग्रवाल और पूजा अग्रवाल एडवाइजर, अलका गौड़ प्रेसिडेंट, ललिता कुच्छल जनरल सेक्रेटरी, नंदिता शेखावत और पूजा रस्तोगी वाइस प्रेसिडेंट, साक्षी आहूजा ज्वाइंट सेक्रेटरी , ज्योति पंवार ,आकांक्षा जैन ,पूर्णिमा गोयल, सोनिया बड़ाया ,राजकुमारी गोयल, रीना अग्रवाल, माही यादव, वर्षा गुप्ता, जूही केडिया, सारिका कुमुत को एग्जीक्यूटिव मेंबर बनाया गया है। समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में खास उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं को भी सम्मानित किया गया।

इनमें छवि शर्मा, शताब्दी अवस्थी ,ममता अवस्थी,दीपाली शर्मा, डॉ गुंजन जैन, नीरू यादव, मंजू शर्मा, छवि राजावत, पुष्पा माई और भाग्यश्री सैनी शामिल है l इस मौके पर फोर्टी संरक्षक सुरजा राम मील , अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल, मुख्‍य सचिव गिरधारी खंडेलवाल और यूथ विंग अध्यक्ष सुनील अग्रवाल ने फोर्टी वूमेन विंग की नई कार्यकारिणी को बधाई दी।

सुरजाराम मील और सुरेश अग्रवाल ने कहा कि उम्मीद है कि नई कार्यकारिणी वुमन विंग की प्रतिष्ठा को नया मुकाम देगी और प्रदेश के महिला उद्यमियों की सबसे मुखर आवाज बन कर उभरेगी। इस मौके पर विंग प्रेसिडेंट अलका गौड़ ने कहा कि उनकी प्राथमिकता वुमन एंपावरमेंट और वुमन एंटरप्रेन्योरशिप को डेवलप करना है l

केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को महिला उद्यमियों तक पहुंचाना और उनकी समस्याओं को दूर कर आगे बढ़ाना है । जनरल सेक्रेटरी ललिता कुच्छल ने कहा कि फोर्टी वुमन विंग राजस्थान का सबसे बड़ा महिला औद्योगिक संगठन है। इसकी प्रदेश के प्रमुख जिलों में इसकी शाखाएं खुल चुकी है। जल्‍दी ही हम राजस्थान के सभी 50 जिलों में शाखाएं खोलेंगे और हर जिले की विशेषताओं के अनुसार वहां महिला उद्यमियों को आगे लाने में मदद करेंगे। गवर्नमेंट पॉलिसी अवेयरनेस के लिए वर्कशॉप, सेमिनार और समिट का आयोजन करेंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles