आपकी बेटी हिरासत में है, छोड़ने के नाम पर पुलिसकर्मी बनकर ठगे एक लाख

जयपुर। मैं पुलिसकर्मी बोल रहा है। आपकी बेटी को एक मामले हमनें हिरासत में लिया है। अगर आप अपनी बेटी को छुड़ाना चाहते हो तो एक लाख रुपए डाल दो। आपकी बेटी सकुशल वापस पहुंच जाएगी। डर के चलते एक पिता ने आरोपी के नंबरों पर दो बार में एक लाख रुपए डाल दिए। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने एसएमएस थाना मामला दर्ज करवाया । पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार गोविंद मार्ग राजापार्क निवासी कोस्तुब नवलखा ने मामला दर्ज करवाया कि उसके पास एक व्यक्ति का फोन आया। आरोपी ने स्वयं को पुलिसकर्मी बताया और कहा कि आपकी बेटी जोधपुर में पढ़ती है ना। हांमी भरने पर फोनकर्ता ने कहा कि उसे एक मामले में हमने हिरासत में ले लिया है। अभी तक उसका नाम रिकॉर्ड में नहीं चढ़ाया है। उसकी जिंदगी बर्बाद होने से बचाना चाहते हो तो एक लाख रुपए इस नम्बर पर डाल तो। इस पर पीडित ने बिना कुछ सोचे समझे आरोपी के मोबाइल पर ऑनलाइन दो बार में एक लाख रुपए डाल दिए।

जांच अधिकारी एएसआई बिजेंद्र सिंह ने बताया कि पीड़ित ने बिना कुछ सोचे-जांचे बिना आरोपी के बताए नम्बरों पर पैसे भेज दिए। आरोपी ने पीड़ित को उसकी बेटी को हिरासत में लिए जाने की सूचना दी थी और मुकदमे से बचाने की कहकर रुपए ले लिए। इस प्रकार से ठगी के मामले रोजाना प्रदेशभर में सामने आ रहे है। ऐसे में आमजन को सावधानी बरतनी चाहिए। सभी बातों की जांच कर ही आगे कोई कदम उठाकर आमजन ठगी से बच सकता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles