June 24, 2024, 7:07 am
spot_imgspot_img

सिद्धिविनायक मंदिर, खेतवाडीचा राजा सहित कई अन्य पांडालों में पेटीएम की डिजिटल दान सुविधा

मुंबई। भारत की अग्रणी भुगतान एवं वित्‍तीय सेवा कंपनी और क्‍यूआर तथा मोबाइल से भुगतान की पहल करने वाले ब्राण्‍ड पेटीएम की मालिक वन97 कम्‍युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) ने मुंबई में 14 गणेश पांडालों के साथ भागीदारी की है। इस भागीदारी के माध्‍यम से भक्‍त गणेश चतुर्थी के अवसर पर पेटीएम क्‍यूआर कोड को स्‍कैन कर मंदिर ट्रस्‍ट को दान दे सकेंगे।

इन 14 गणेश पांडालों में शामिल हैं प्रभादेवी का सिद्धिविनायक मंदिर, गिरगांव में गिरगांव चा महाराजा, लालबाग में तेजूकाया मंडल, अंधेरी पश्चिम में अंधेरी चा राजा, मरोल अंधेरी पूर्व में मरोल चा राजा, खेतवाडी में खेतवाडीचा राजा, परेल के लाल मैदान में परेल चा इच्‍छापूर्ति, लोवर परेल में फ्रैंड सर्कल मंडल, लालबाग में बालयुवक मित्र मंडल, लोवर परेल जंक्‍शन में बालसाथी मंडल, चेम्‍बूर में सह्यादि गणपति, पवई में पवई चा राजा, कांदीवली में महावीर नगर और ठाणे में ठाण्‍याचा महाराजा।

गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर, कंपनी ने खास डिस्‍काउंट्स की पेशकश के लिये मिठाई की दुकानों और रेस्‍टोरेन्‍ट्स को भी पेटीएम डील्‍स में शामिल किया है। पेटीएम रेस्‍टोरेन्‍ट डील्‍स पर यूजर्स मशहूर दुकानों, जैसे कि बृजवासी, सातू’ज, आदि और रेस्‍टोरेन्‍ट्स से मिठाइयों के ऑर्डर में 30% तक छूट पा सकते हैं। तुरंत छूट पाने के लिये वे बैंक ऑफर्स का फायदा भी उठा सकते हैं। इसके अलावा, यूजर्स को पेटीएम पोस्‍टपैड के माध्‍यम से भुगतान करने पर 1000 रूपये के बिल पर 50 रूपये का कैशबैक भी मिलेगा और पेटीएम वालेट के माध्‍यम से 100 रूपये तक का 5% कैशबैक मिल सकता है।

दुकानों को पेटीएम कार्ड मशीनों से सजाया भी गया है, जहाँ यूजर्स पेटीएम क्‍यूआर कोड को स्‍कैन कर भुगतान कर सकते हैं। पेटीएम कार्ड मशीन से व्‍यापारी ग्राहकों से हर प्रकार के भुगतान स्‍वीकार कर सकते हैं, जैसे कि डेबिट और क्रेडिट कार्ड्स, पेटीएम वालेट, नेट बैंकिंग, और सारे यूपीआई ऐप्‍स। इसके अलावा, पेटीएम मुंबई की विभिन्न सोसायटीज में स्‍टॉल लगाएगी, जहाँ यूजर्स अपने परिजनों के साथ मोदक बनाना सीख सकते हैं।

इतना ही नहीं, इस गणेश चतुर्थी पर पेटीएम सारी डोमेस्टिक उड़ानों, जैसे कि इंडिगो, एयरएशिया, अकासा, स्‍पाइसजेट, विस्‍तारा और एयर इंडिया पर 1000 रूपये तक 12% की सीधी छूट दे रही है। यह ऑफर लेने के लिये यूजर्स को भुगतान के दौरान प्रोमो कोड ‘FLYUTSAV’ का इस्‍तेमाल करना है। बस से यात्रा करने वालों के लिये प्रोमो कोड ‘PAYTMBUS’ के साथ 400 रूपये की सीधी छूट है। ट्रेन टिकट बुकिंग्‍स पर यूजर्स शून्‍य सेवा एवं पेमेंट गेटवे शुल्‍क का फायदा लेते हुए टिकट बुक कर सकते हैं। अगर यात्रा की योजना में कोई बदलाव हो, तो यूजर्स मुफ्त कैंसीलेशन के साथ उड़ान, बस और ट्रेन के टिकटों पर 100% रिफंड भी प्राप्‍त कर सकते हैं।

पेटीएम के प्रवक्‍ता ने कहा, “भारत में क्‍यूआर कोड और मोबाइल से भुगतान की पहल करने वाला होने के नाते हमने गणेश चतुर्थी के अवसर पर मुंबई के गणेश पांडालों में डिजिटल दान को संभव बनाया है। भक्‍त पेटीएम क्‍यूआर को स्‍कैन कर पेटीएम यूपीआई, पेटीएम वालट, आदि के माध्‍यम से भुगतान कर सकते हैं। हम देश के हर कोने में मोबाइल से भुगतान के अपने अभिनव समाधान ले जाकर वित्‍तीय समावेशन के लिये प्रतिबद्ध हैं।”

फिनटेक की पहल करने वाले पेटीएम ने डिजिटल दान को आसान और सुविधाजनक बनाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है। पूरे भारत में भक्‍त अपने घर आराम से बैठे-बैठे पेटीएम सुपर ऐप के ‘Devotion’ सेक्‍शन से भी दान कर सकते हैं। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles