प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मारवाड़ को दी 5800 करोड़ की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं की सौगातें

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और षिलान्यास करने जोधपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होने रावण का चबूतरा मैदान में वर्चुअल रूप से पष्चिमी राजस्थान की 5800 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और षिलान्यास कर कार्यक्रम को संबोधित किया। इसके बाद पीएम मोदी खुली जीप में सवार होकर जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए जनसभा स्थल पहुंचे और विशाल संख्या में एकत्रित जनसमूह को संबोधित किया। इस दौरान मंच संचालन केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया।

जनसभा के दौरान मंच पर भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी, पूर्व सांसद पीपी चौधरी, भाजपा प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, जगवीर छाबा, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नारायण पंचारिया, विधायक सूर्यकांता व्यास सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

भाजपा प्रदेषाध्यक्ष सीपी जोषी ने विषाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मारवाड़ की धरती और वीर दुर्गादास की इस धरती से आज करोडों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है। दो तारीख को मेवाड़ की धरती से भी प्रधानमंत्री मोदी ने सात हजार करोड़ से ज्यादा की सौगातें दी थी। अभी हाल ही में बीकानेर, दौसा,, अजमेर, आबू रोड और बांसवाड़ा से पीएम मोदी ने राजस्थान को सौगातंे देने का काम किया है। चौपाई के माध्यम से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तंज कसा ‘‘मुखिया

मुख सो चाहिए, खान पान को एक। पालै पोसै सकल अंग, तुलसी सहित विवेक!! एक मुखिया पीएम मोदी हैं जो देष को आगे ले जाने के लिए देष का गौरव बढ़ाने के लिए गरीब, वंचित, महिला, युवा, किसान और हर वर्ग के उत्थान में लगे हैं। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान के मुुखिया गहलोत अपनी ही बाड़ को खा रहे हैं। गहलोत ऐसे मुखिया है जिन्होने किसानों और युवाओं को खून के आंसू रुलाया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मुखिया नारी शक्ति की रक्षा नहीं कर सके, इस प्रदेश के मुखिया को जोधपुर में भगवा पताका को चरणों में फेंकते हुए देखा है। इस मुखिया के सामने नासिर और वकील ने कृष्णा राम को पानी भरते हुए जिंदा मार दिया, उस दिन को यहां की जनता नहीं भूल सकती। एक दलित बहन को दुष्कर्म करके मार दिया जाता है , और पचपदरा की बालिका को दुष्कर्म करके थिनर डालकर जला दिया जाता है। प्रदेश का मुखिया विजन 2023 के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं को बुलाकर सुझाव लेते हैं, जिसमें 43 वें नंबर पर एक आतंकी संगठन पीएफआई भी शामिल है।

आप सभी लोग कल्पना कर सकते हैं कि जो सीएम आतंकी संगठनों को बुलाकर सुझाव मांगता है, ये सनातन विरोधी लोग भगवा पताका पर प्रतिबंध लगाते हैं। यह मुगलिया सरकार हमारे भगवा पताका को कभी नहीं झुका पाएगी, इस मुगलिया सरकार को हम सब दिसंबर माह में होने वाले चुनावों में वोट की पेटी में बंद करके विदा कर देंगे।

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिमी राजस्थान की धरती शौर्य, संस्कृति और बलिदानियों की धरती है। भक्ति और शक्ति की परिचायक पोकरण के परमाणु विस्फोट से लेकर वीर दुर्गादास, वीर तेजाजी महाराज और पर्यावरण का संदेश देने वाले गुरु जम्भेश्वर की इस पावन धरा पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में इन नौ वर्षों में चिकित्सा के क्षेत्र में आमूलचूल कार्य हुए हैं जिसमें एम्स की संख्या बढी, और आज देश में मेडिकल कॉलेज की संख्या 750 से ज्यादा है। पीएम मोदी का संकल्प था की राजस्थान के हर जिले में मेडिकल कॉलेज बने राजस्थान आज 100 प्रतिषत मेडिकल कॉलेज बनाने की दिशा में अग्रसर है।

मेडिकल कॉलेजों के निर्माण के साथ-साथ चिकित्सा क्षेत्र में भी ऐतिहासिक कार्य हुए हैं, जिसमें दवा प्लांट की कीमत कम करके जेनेरिक दवाइयों को बढ़ावा दिया गया है। मातृशक्ति के लिए गर्भावस्था से लेकर बच्चा बड़ा होने तक उसका समय से टीकाकरण हो इस क्षेत्र में काम किया है। इन सभी सुधारों के चलते चिकित्सा क्षेत्र में निश्चित रूप से सुधार हुआ है, वहीं प्रीवेंशन हेल्थ, हेल्थ केयर को पीएम मोदी ने गांव-गांव तक पहुंचाकर इंन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया है। वहीं दूसरी तरफ प्रदेष के विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा केंद्र खोलकर मेडिकल कॉलेज और एम्स का विस्तार हो रहा है तो, निश्चित रूप से आज देश इस बात पर विष्वास कर रहा है कि आने वाले समय में भारत विकसित देश की श्रेणी में ध्रुव तारे की तरह चमकता दिखाई देगा।

नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज रावण का चबूतरा के इस मैदान में राम मंदिर बनाने वाली मोदी की सेना आई है। यह सेना मुख्यमंत्री गहलोत से सवाल करती है, जवाब मांगती है कि परशुराम जयंती पर लोक सेनानी बिस्वा जी की मूर्तियों पर पाकिस्तानी झंडे क्यों लगे? विरोध करने वाले लोगों पर लाठीचार्ज क्यों किया गया? आज जोधपुर में रंगदारी वसूली क्यों होती है? एड़वोकेट जुगराज की हत्या कैसे हो जाती है? लवली कंडारा की हत्या कैसे हो जाती है?

नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब समय आ गया है जब जादूगर की जादूगरी को खत्म करके इस सरकार को रवाना करना है। कांग्रेस की इस फ्लॉप फिल्म किस्सा कुर्सी का जिसमें विलैन के रूप में सचिन पायलट हैं, ये षो खत्म होने वाला है। सरकार का कार्यकाल समाप्त होने में एक सप्ताह से भी कम का समय बचा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विजयरथ पर आरूढ़ होकर राजस्थान में कमल खिलने वाला है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles