सीजन 10 के फाइनल में पुनेरी पल्टन का मुकाबला हरियाणा स्टीलर्स की होगी भिड़ंत; इस साल लीग को मिलेगा एक नया चैंपियन

हैदराबाद। जीएमसी बालयोगी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (गाचीबोवली) शुक्रवार को प्रो कबड्डी लीग सीजन 10 का फाइनल खेला जाएगा। यादगार दसवें सीजन के ग्रैंड फिनाले में पुनेरी पल्टन और हरियाणा स्टीलर्स का सामना होगा और इसी के साथ लीग को एक नया चैंपियन मिलेगा। पुनेरी पलटन जब लगातार दूसरे फाइनल के लिए मैट पर उतरेगी तो उसके पास खिलाड़ियों की पूरी और मजबूत टोली होगी। इसी के साथ उनके पास पहली पीकेएल ट्रॉफी जीतने का एक और मौका होगा। सीजन 10 में उनकी सफलता में उनके कप्तान असलम इनामदार के दमदार प्रदर्शन के साथ-साथ पूरी टीम का योगदान रहा है।

रिकॉर्ड अंकों के साथ लीग तालिका में शीर्ष पर रहने के बाद पलटन ने एक योग्य फाइनलिस्ट के रूप में अपनी साख साबित की है। इसका बहुत सारा श्रेय उसके डिफेंडर दिग्गज मोहम्मदरेज़ा शादलू चियानेह के साथ-साथ उनके सहयोगी रेडर मोहित गोयत और पंकज मोहिते को भी जाता है। सेमीफाइनल-1 में पटना पाइरेट्स पर बड़ी जीत के बाद, पुनेरी पल्टन के कप्तान इनामदार ने इस सीज़न के प्रयासों के लिए अपनी पूरी टीम की प्रशंसा करते हुए कहा, “एक कप्तान अपनी टीम जितना ही अच्छा होता है। पूरी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है इसलिए मैं भी अपने प्रदर्शन से खुश हूं। जिस तरह से हम पूरे सीज़न में रेडिंग और डिफ़ेंडिंग कर रहे हैं, खासकर सेमी-फ़ाइनल में, उससे मेरा आत्मविश्वास भी बहुत ऊँचा हुआ है।”

आलम को यकीन है कि फाइनल में हरियाणा स्टीलर्स से मिलने वाली कड़ी चुनौती के लिए उनकी टीम तैयार है। असलम ने कहा,”मेरे सहित सभी खिलाड़ी फिट हैं।इसे देखते हुए हम ट्रॉफी जीत सकते हैं। जब टीम प्रशिक्षण नहीं ले रही होती है, तो हम सभी अपनी ताकत और कंडीशनिंग पर काम कर रहे होते हैं। हम मानसिक और शारीरिक रूप से आने वाली चुनौती के लिए तैयार हैं। हम निश्चित रूप से ट्रॉफी जीतने की कोशिश करेंगे।”

इस बीच, इस सीज़न में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करते हुए, हरियाणा स्टीलर्स फाइनल में पहुंच चुका है। युवा कप्तान जयदीप दहिया के कुशल नेतृत्व और तीन बार के फाइनलिस्ट मनप्रीत सिंह द्वारा प्रशिक्षित, हरियाणा स्टीलर्स के पास कबड्डी खिलाड़ियों की एक युवा पीढ़ी है, जिन्होंने फाइनल में अपना स्थान हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है। सेमीफाइनल 2 में जयपुर पिंक पैंथर्स पर अपनी जीत के बाद जयदीप ने अपने विरोधियों की प्रशंसा की, लेकिन सीज़न 10 के रोमांचक समापन का वादा करने वाली जीत के प्रति आश्वस्त थे।

उन्होंने कहा, “पुनेरी पलटन बहुत कठिन प्रतिद्वंद्वी हैं। हां, हमने उन्हें लीग चरण में हराया था, लेकिन उन्होंने हमें भी हराया है। यह बेहद रोमांचक फाइनल होने वाला है। मोहित और असलम दोनों बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, जो अपनी टीम को लीग तालिका में शीर्ष पर पहुंचाते हैं। लेकिन हम भी कम नहीं हैं; हम एक युवा टीम हैं जो ट्रॉफी जीतने के लिए संघर्ष करेंगे।”फाइनल शुक्रवार को, एक नए विजेता को पीकेएल ट्रॉफी उठाते हुए देखा जाएगा क्योंकि पुनेरी पलटन और हरियाणा स्टीलर्स चरम गौरव के लिए लड़ने के लिए तैयार हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles