भगवान परशुराम जन्मोत्सव शोभायात्रा के लिए संत समाज ने किया आव्हान

जयपुर। परशुराम जन्मोत्सव 2024 के उपलक्ष्य में राजस्थान ब्राहम्ण महासभा के तत्वाधान में 11 मई को राजधानी जयपुर मे भगवान परशुराम की विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया जा रहा है। 11 मई को छोटी काशी जयपर के जलेबी चौक से ब्रहमपीठाश्वर्धीश काठिया परिवारचार्य स्वामी रामरतन दिवाचार्य महाराज, हाथोज धाम महत एवं हवामहल विधायक बालमुकंदाचार्य सहित अन्य प्रमुख संत महात्माओं के नेतृत्व में भव्य परशुराम शोभायात्रा का श्रीगणेश होगा। जो बड़ी चौपड सांगानरे गेट बापू बाजार चौडा रास्ता, होते हुए छोटी चौपड पर यात्रा का समापन होगा।

स्वामी श्री रामरतन देवाचार्य ने युवा शक्ति, मात शक्त सहित समाज के सभी व्गों का आव्हान करते हुए कहा कि जगपालक श्री हरि विष्णु के अवतार भगवान परशुराम की जन्मोत्सव हिन्दुत्व और सनातन संस्कृति के प्रमुख आयोजन में से एक है, धर्म नगरी छोटी काशी की पुण्य धरा को 11 मई को परशुराममयी करने की जिम्मेदारी हम सबकी है।

राजस्थान ब्राहम्ण महासभा संक्षक व राज्य देवस्थान बोर्ड़ के पर्व सभापति एस डी. शर्मा ने बताया कि 11 मुई को भगवान् परशुराम की विशाल शोभायात्रा का प्रमुख संत महात्माओं की उपस्थिति में देवी देवताओं और धार्मिक प्रतीको की 30 से अधिक भव्य झांकियां जो कि हाथी, घोड़ों और बैण्ड बाजा और लवाजमा के साथ धर्म की स्वर लहरियों के साथ शुभारम्भ होगा।

2100 माताओं-बहनों और 5100 पुरूषों की एक गणवेश में शोभायात्रा के साथ चलेंगे। जिसमें राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाडी, सांसद रामचरण बौहरा, सांसद प्रत्याशी मंज शर्मा, अरुण चतुर्वेदी, महेश जोशी, आर आर तिवाडी सहित अन्य जनप्रति निधि व अधिकरी व सर्व समाज के प्रबुद्धजनों और जयपुर की धर्मपरायण जनता की इस अवसर पर उपस्थिति रहेगी। साथ ही राज्यपाल कलराज मिश्र,यशस्वी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी शोभायात्रा के स्वागत और आरती के लिए आकर यात्रा में सहभागिता के लिए आश्वस्त किया है।

महासभा प्रदेश अध्यक्ष राधेश्याम जैमिनी एवं महानगर अध्यक्ष मोहन प्रकाश शर्मा ने बताया कि यात्रा के सुव्यवस्थित सफल संचालन के लिए यात्रा संयोजक हनुमान सहाय शर्मा के नेतृत्व में श्रीकरण शर्मा, ज्योति शर्मा सहित समाज के अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता व्यवस्थाओं को मूर्त रूप में जुटे हुए हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles