अंबानी प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के लिए जयपुर की विशेष टेबलवेयर होंगे इस्तेमाल

जयपुर। जयपुर अपनी वास्तुकला, जीवंत कल्चर के साथ-साथ शिल्प कौशल के लिए भी प्रसिद्ध है। जिसका प्रतिनिधित्व रिनॉउंड अरुण इंडस्ट्रीज द्वारा किया जाता है। 1960 में स्थापित, अरुण इंडस्ट्रीज और अरुण एम्पोरियम, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर धातु के बर्तनों, लक्जरी टेबलवेयर के लिए प्रसिद्ध डिजाइनर और निर्माता हैं। जिनको दुनिया में शीर्ष पर आंका जाता है।

अरुण इंडस्ट्रीज की बेदाग साख को देखते हुए अंबानी परिवार के आगामी प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के लिए विशेष टेबलवेयर डिजाइन, विकसित और उत्पादन करने के लिए चुना गया है। 1 से 3 मार्च तक निर्धारित, प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन जामनगर में रिलायंस ग्रीन कॉम्प्लेक्स में आयोजित किया जाएगा। सेलिब्रेशन में अनप्रेसिडेंटेड फ्यूज़न ऑफ़ एलेगन्स, कल्चरल बांड और मनोरंजन का एक अभूतपूर्व मिक्स होगा और इसमें दुनिया भर के जाने-माने लोग शामिल होंगे। बिजनेस प्रमुखों, रॉयल्टी और अन्य मशहूर हस्तियां।

समूह के सीईओ अरुण पाबुवाल ने बताया किइस अवसर के लिए डिजाइन प्रक्रिया और विचार-विमर्श लगभग 4 महीने पहले शुरू हुआ और बड़ी संख्या में फिनिश विकल्पों और धातु रचनाओं पर विचार किया गया। सैकड़ों नमूने तैयार किए गए, जब तक कि आखिरकार वर्तमान चयन अस्तित्व में नहीं आया। पूर्णता और विवरण के प्रति जुनून ऐसा था कि विचार-विमर्श के बाद, हमारी कंपनी के पास सर्व वेयर वितरित करने के लिए 3 सप्ताह से अधिक का समय नहीं बचा था। अरुण पाबुवाल ने आगे कहा कि समय सीमा को देखते हुए, लगभग 110 शिल्पकारों की एक टीम ने उनकी बेटी और कंपनी के निदेशक, अंतरा पाबुवाल के कुशल मार्गदर्शन में, पारंपरिक भारतीय विनिर्माण तकनीकों के साथ-साथ नवीनतम कम्प्यूटरीकृत (सीएनसी) तकनीकों को नियोजित करते हुए, चौबीसों घंटे काम कर इस अत्यंत कठिन कार्य को पूरा किया गया। यह संग्रह विभिन्न धातु मिश्र धातुओं का उपयोग करके तैयार किया गया है जो कीमती धातुओं की मोटी परत से लेपित हैं। यह उपलब्धि उनकी उपलब्धि में एक और उपलब्धि है, जो जयपुर व भारत के लोगों और बड़ी संख्या में शिल्पकारों और अन्य लोगों के लिए गर्व और खुशी की बात है। जो विभिन्न क्षमताओं में समूह की कंपनियों से जुड़े रहे हैं और इसकी गहरी सफलता की कहानी में योगदान दिया है।

संयोग से, अरुण इंडस्ट्रीज का रिलायंस के साथ संबंध 1987 से है, जब अरुण पाबुवाल को देश के पहले विश्व कप को डिजाइन करने और बनाने का काम सौंपा गया था, रिलायंस क्रिकेट विश्व कप 1987। हाल के दिनों में, समूह को दिल्ली में जी 20 शिखर सम्मेलन के लिए काउंटी प्रमुखों और अन्य अधिकारियों की एक श्रृंखला के साथ पूरे सिल्वर प्लेटेड टेबल वेयर और कटलरी का उत्पादन करने के लिए बहुत प्रशंसा मिली थी। समूह ने 2020 में ट्रम्प और 2010 व 2015 में ओबामा की यात्रा सहित अमेरिकी राष्ट्रपतियों के व्यक्तिगत उपयोग के लिए विशेष सर्व वेयर और सहायक उपकरण भी डिजाइन बनाए हैं। अरुण रिलायंस विश्व कप सहित विश्व स्तरीय कार्यक्रमों के लिए कई ट्राफियां डिजाइन करने और बनाने के लिए बहुत प्रशंसित हैं। रिलायंस क्रिकेट विश्व कप 1987, एमआरएफ वर्ल्ड सीरीज़ कप 1989, हीरो कप 1993, विल्स वर्ल्ड कप 1996 और आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए ट्रॉफियां, द इंडिपेंडेंस कप 1997, विल्सइंटरनेशनल कप, मिस वर्ल्ड और गोल्ड फ्लेक ओपन टूर्नामेंट (टेनिस) तथा कई अन्य इवेंट् के लिए ट्रॉफियां।

हमारी कंपनी को पिछले दशक के दौरान कई उत्पाद बनाने का श्रेय दिया जाता है। आज, चाहे वह दुनिया के किसी भी हिस्से में किसी भी प्रमुख होटल में एक विशेष रेस्तरां हो, शाही ट्रेन ’पैलेस ऑन व्हील्स’ या नई दिल्ली में हैदराबाद हाउस में भोजन कक्ष हो जहां उच्चतम स्तर के राज्य के मेहमानों और गणमान्य व्यक्तियों का मनोरंजन किया जाता है, या लग्जरी जहाज या विमान या विदेश में एक प्रमुख डिपार्टमेंटल स्टोर की खानपान सेवा, उत्पाद अक्सर सेटिंग का एक अभिन्न हिस्सा होते हैं। हमारी कंपनी जॉर्जियो अरमानी जैसे दुनिया भर में प्रसिद्ध डिजाइनरों और आर्किटेक्ट्स का उत्पादन भी करती है और दुनिया भर के प्रतिष्ठित शाही परिवारों के लिए विशेष संग्रह भी तैयार करती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles