June 19, 2024, 2:53 am
spot_imgspot_img

राज्य सरकार के विकास कार्यों को अग्रिम पीढ़ी करेगी संस्मरण: श्रम राज्य मंत्री

जयपुर। श्रम राज्य मंत्री सुखराम बिश्नोई ने सोमवार को सांचौर उपखंड स्थित धमाणा ग्राम में भूमि पूजन कर उप जिला चिकित्सालय का शिलान्यास किया। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रम राज्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार आमजन के हितों के लिए कटिबद्ध है तथा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से आमजन को लाभांवित किया जा रहा हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं यथा मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री दुर्घटना बीमा योजना, राजश्री योजना, जननी सुरक्षा योजना के माध्यम से आमजन को लाभान्वित किया जा रहा है।

इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ एम एल कटारिया ने बताया कि उप जिला चिकित्सालय को 41 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है जिसमें आमजन के लिए 150 बेड की सुविधा सहित विभिन्न चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध रहेगी। इस अवसर पर जनप्रतिनिधी गण सहित स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा अधिकारी-कार्मिक एवं गणमान्य आमजन उपस्थित रहे।

सांचौर शहर में विभिन्न विकास के कार्यों का हुआ शिलान्यास—

श्रम राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने सोमवार को सांचौर उपखंड के नगरीय क्षेत्र में आमजन के लिए विभिन्न विकास के कार्यों के शिलान्यास कार्यक्रमों में शिरकत की। उन्होंने लगभग 200 पशुधन के बेहतर इलाज एवं रखरखाव के लिए एंबुलेंस मय गो चिकित्सालय एवं ट्रॉमा सेंटर, बोरला तालाब के सौंदर्यकरण कार्यों, शहर स्थित स्मृति वन में भगवान शिव की प्रतिमा एवं एलआईसी सर्किल स्थित पर्यावरण संरक्षण की प्रणेता अमृता देवी विश्नोई की प्रतिमा का अनावरण करते हुए विभिन्न विकास के कार्यों का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर नगर परिषद सभापति नरेश सेठ, नगर परिषद आयुक्त श्रवणराम चौधरी सहित जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी कार्मिक व आमजन उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles