अवैध हथियारों के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार व एक नाबालिग निरूद्ध

जयपुर। शिवदासपुरा थाना पुलिस ने हथियार बेचने की फिराक में घूम रहे तीन बदमाशों को पकड़ा है। इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिक को निरुद्ध किया है। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ पूर्व में अलग-अलग धाराओं में प्रकरण दर्ज है। पुलिस उपायुक्त दक्षिण दिगंत आनन्द ने बताया कि जिले की विशेष तैनात कांस्टेबल ओमप्रकाश और डीएसटी जयपुर दक्षिण को सूचना मिली थी कि द्रव्यवती नदी के किनारे कुछ बदमाश हथियार लेकर घूम रहे है।

इस पर सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो चार संदिग्ध व्यक्ति विधाणी से गनौर जाने वाले मार्ग पर द्रव्यवती नदी के पास सालिगरामपुरा की तरफ जाने वाले कच्चे रास्ते में झाड़ियों व बबूल की ओट में छिपकर बैठे मिले। सूचना के तहत ये बदमाश हथियार बेचने की फिराक में घूम रहे थे। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से सात अवैध पिस्टल मय मैगजीन व दो अतिरिक्त मैगजीन बरामद की गई। गिरफ्तार शुदा आरोपियों में एक किशोर को भी निरुद्ध किया गया है।

मध्यप्रदेश से खरीदकर लाए थे हथियार

गिरफ्तार बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि वो मध्यप्रदेश हथियार खरीदकर जयपुर शहर में और अन्य जगहों पर ग्राहकों को बेचकर मोटा मुनाफा कमाते है। गिरफ्तार गणेश मेघवाल निवासी फलौदी के विरूद्ध पांच प्रकरण दर्ज है। मनोहरपुर में अवैध हथियार रखने, नागौर के पांचुडी में अपहरण का, रोहन मलिक निवासी दौसा के विरुद्ध नागौर के सदर थाने में एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण दर्ज है।

इसमें वह लम्बे समय तक जेल में रहा। इनके अलावा सभी मुल्जिमों का आपराधिक रिकॉर्ड चेक किया जा रहा है तथा ये आरोपी कहां से व किससे इतनी मात्रा में हथियार लेकर आए ,इस बारे में पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा मोहम्मद इश्तियाक निवासी जगतपुरा को गिरफ्तार किया गया है। तीनों की उम्र बाईस से छब्बीस साल के बीच है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles