उम्मीद एक हजार के तहत जयपुर में छात्राओं को साइकिल और स्कूल-किट वितरित किए

जयपुर। आरबीएल बैंक अपनी सीएसआर पहल उम्मीद एक हजार के तहत बालिका शिक्षा को सशक्त बनाने की दिशा में कदम उठाते हुए राजधानी जयपुर में वंचित वर्ग की बालिकाओं को चार सो साइकिलें प्रदान की हैं। जहा राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी, राजकुमारी गौरवी कुमारी और अन्य गणमान्य लोगों और आरबीएल बैंक के वरिष्ठ प्रतिनिधियों की उपस्थिति में लड़कियों को साइकिलें प्रदान की। साइकिलें प्राप्त करने के लिए भवानी निकेतन शिक्षा समिति में एकत्रित लड़कियों में अत्यधिक उत्साह नजर आया। लाभार्थियों की पहचान बैंक द्वारा सीधे राजस्थान सरकार के सहयोग से की गई।

बच्चों के स्कूल छोड़ने का एक बड़ा कारण घर से उनके स्कूल का दूर होना भी है। यह पहल शिक्षा तक पहुंच बढ़ाने के लिए परिवहन के बहुत जरूरी साधन उपलब्ध कराएगी। साइकिलें लड़कियों को ऊर्जा-कुशल और पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ तरीके से स्कूल जाने में मदद करेंगी। बैंक जयपुर गुवाहाटी, पटियाला और नागपुर सहित पूरे भारत में दो हजार से अधिक साइकिलें और स्कूल-किट वितरित कर रहा है।

आरबीएल बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ आर सुब्रमण्यकुमार ने कहा कि समुदाय को एक उद्देश्य के रूप में मानने के हमारे मिशन के अनुरूप हम अपने सीएसआर आउटरीच कार्यक्रमों के साथ समाज के वंचित वर्ग वाले समुदायों की मदद करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। उम्मीद एक हजार के तहत निरंतर समर्थन के माध्यम से हम लड़कियों के जीवन में सार्थक बदलाव लाने और अधिक न्यायसंगत समाज की दिशा में योगदान करने का प्रयास करते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles