June 19, 2024, 4:26 am
spot_imgspot_img

भारतीय डाक विभाग के नौवें रोजगार मेले में 51 हजार नियुक्ति पत्र बांटे गए

जयपुर। भारतीय डाक विभाग की ओर से नौवें रोजगार मेले का आयोजन सी-स्कीम स्थित महावीर पब्लिक स्कूल में हुआ। जयपुर में होने वाले कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रहे। इस अवसर विशिष्ट अतिथि सांसद जयपुर रामचरण बोहरा और जयपुर ग्रेटर नगर निगम महापौर सौम्या गुर्जर रही। इस अवसर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअली 51 हजार नियुक्ति पत्र बांटे गए। वहीं जयपुर केंद्र पर 105 नवचयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया।

जिसमें डाक विभाग के 54, डीएफएस-बैंक से 11, फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इण्डिया से 5, माइंस एवं जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इण्डिया से 5, डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्यूनिकेशन से 2, रेवेन्यू (सीबीईसी) एवं (सीबीडीटी) से 2, सीपीडब्ल्यूडी से 6 और केंद्रीय विद्यालय से 7 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया। इस अवसर पर महापौर सौम्या गुर्जर जयपुर ने प्रधानमंत्री के रोजगार मेले को युवाओं का भविष्य बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री दिन-रात अपने कर्तव्य को ईमानदारी से पूर्ण करने में लगे हुए हैं।

विशिष्ट अतिथि रामचरण बोहरा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो संकल्प लिया था आज वह उसे बखूबी पूरा भी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं। प्रधानमंत्री ने बेहतर भारत के लिए युवाओं को रोजगार देने का जो वादा किया था उसे आज पूर्ण कर रहे हैं।

मुख्य अतिथि गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि जब हम भारत सरकार में आए तब 33 प्रतिशत खाली थे जो तकरीबन 10 लाख के आस-पास थे। तब भारत सरकार एवं माननीय प्रधानमंत्री ने यह संकल्प लिया कि हम यह पद पूरी ईमानदारी एवं पारदर्शिता के साथ भरकर युवाओं को आत्मनिर्भर बनाएंगे। उन्होंने कहाकि आज भारत सरकार युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्किल इण्डिया प्रोग्राम लेकर आई है। साथ ही सरकारी विभागों में कर्मचारियों की कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए मिशन कर्मयोगी प्रारभ किया है, जिस पर लगभग 650 कोर्से उपलब्ध ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों ही माध्यम में उपलब्ध है।

उन्होंने कहाकि आज भारत आत्मनिर्भर भारत बन रहा है, और अब हम विकासशील देशों की श्रेणी से बहुत आगे निकल चुके हैं और वह दिन दूर नहीं है आने वाले 2 से 3 सालों में हम जर्मनी और जापान को पीछे छोड़कर 3 सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला राष्ट्र बनेंगे। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री मेक इन इंडिया पर जोर दे रहे हैं, आज प्रत्येक क्षेत्र में भारत आत्मनिर्भर हो रहा है।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने जो रोजगार देने का वादा किया था वह उसे ईमानदारी से पूरी कर रही है। अभी गैर सरकारी क्षेत्रों में हम रोजगार के नए अवसर पैदा कर युवाओं को रोजगार देने का कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री के उद्बोधन के बाद चयनित अभ्यर्थियों को मुख्य अतिथि की ओर से नियुक्ति पत्र वितरित किया गया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles