June 23, 2024, 9:47 am
spot_imgspot_img

विशाल डांडिया महोत्सव में धमाल: महिलाओं ने बढ चढ कर लिया भाग

जयपुर। राजधानी जयपुर के शिव विहार योजना मानसरोवर में स्थित चोरडिया उत्सव सोसाइटी में शारदीय नवरात्रि के उपलक्ष्य में डांडिया उत्सव का भव्य एवं मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित हुआ। डांडिया कार्यक्रम का संचालन युवा एवं ऊर्जावान एंकर अजय सिंह ने किया। कार्यक्रम का संचालन माता रानी की आरती के पश्चात बहुत ही धूमधाम से किया गया। जिसमें सोसाइटी के सभी युवाओं,बुजुर्गों एवं बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

कार्यक्रम आयोजक पवन पालीवाल और कैलाश राम ने बताया कि विशेष रूप से इस कार्यक्रम में मातृशक्ति का जो उत्साह दिख रहा था उसको शब्दों में बयां करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। शायद किसी ने सही कहा है कि प्रत्येक सफल आयोजन एवं कार्य के पीछे मातृशक्ति का ही हाथ होता है जो इस कार्यक्रम में साफ-साफ दिखाई दे रहा था। इस कार्यक्रम में लगभग 900 लोगों ने भाग लिया। कार्यक्रम में सभी प्रायोजकों द्वारा लगाए गए स्टॉल कार्यक्रम की खूबसूरती में चार-चांद लगा रहे थे। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि युवा जनसेवक पुष्पेंद्र भारद्वाज बहिन थीं। मुख्य अथिति ने डांडिया पांडाल में उपस्थित सभी लोगों संबोधित करते हुए बताया कि यह हम सभी के लिए सौभाग्य और गर्व की बात है कि हम सभी अपनी संस्कृति एवं गरिमा का अनुरक्षण करते आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कार्यक्रम आयोजक पवन पालीवाल, कैलाश राम व आयोजन समिति के सभी सदस्यों को डांडिया उत्सव के कार्यक्रम को इतनी भव्यता, वृहदता एवं व्यवस्थित ढंग से आयोजित करने के लिए अपना धन्यवाद ज्ञापित कर बहुत-बहुत बधाई व शुभकामनाएं दीं। इस डांडिया कार्यक्रम में भिन्न-भिन्न गतिविधियों में बेहतर प्रदर्शन करने वालों को प्रोत्साहन पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया। विजेताओं में बेस्ट डांसर का पुरस्कार निधि उमरवाल को, बेस्ट कपल का पुरस्कार दीक्षा व हेमंत को, मस्त व एनर्जेटिक पर्सन का दीक्षा को, बेस्ट ड्रेस अप का अनन्या को तथा बेस्ट किड्स ड्रेस का राशि को दिया गया।

सभी विजेताओं को आयोजक पवन पालीवाल ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया और सभी विजेताओं को कार्यक्रम की शोभा में चार-चांद लगाने के लिए उनका धन्यवाद भी ज्ञापित किया। कार्यक्रम आयोजक समिति ने सभी प्रायोजकों को भी स्मृतिचिह्न प्रदान कर सम्मानित किया एवं कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए उनके प्रति अपना आभार भी व्यक्त किया। डांडिया उत्सव के इस मनोरंजक कार्यक्रम में आयोजन समिति के सभी सदस्यों अश्वनी भार्गव, रजत पालीवाल, संदर्भ पालीवाल, प्रवीण गुप्ता, अरुण तनेजा, ललित अग्नानी, नरेश राजानी, रोहित शर्मा, मृणाल माथुर, मोहनीश इनानी, रमेश इनानी, हितेश गुप्ता, सागर टुटेजा, गगन टुटेजा, नीरू पालीवाल, निधि उमरवाल, दामिनी, जिप्सा मलिक, दिव्या राजानी, पवन अग्रवाल, प्रसन्ना वासुदेवन, रूपेंद्र शर्मा, संदीप मलिक, मनीष गोयल, धीरज वाधवानी, अंकित सिंघल, विकास रावत, सुनील चाहर, मनीष पांडेय, दीपक गौतम, अजय विक्रम, वरुण अग्रवाल एवं सोसाइटी के सभी स्वजनों का विशिष्ट सहयोग रहा।

डांडिया कार्यक्रम के पश्चात सभी लोगों ने सपरिवार अपने सगे-संबंधियों के साथ स्वादिष्ट भोजन प्रसादी का भी भरपूर आनंद लिया। इसके बाद सभी उत्सव वासियों ने कार्यक्रम आयोजक पवन पालीवाल व कैलाश राम तथा आयोजन समिति के सभी सदस्यों के प्रति उक्त डांडिया उत्सव कार्यक्रम को इतने वृहद रूप में सकुशल आयोजन करने के लिए अपना आभार व्यक्त किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles