June 21, 2024, 10:56 pm
spot_imgspot_img

अखिल भारतीय सिविल सेवा लोन टेनिस प्रतियोगिता का आगाज, देश भर के 23 राज्यों से आए 300 से ज्यादा खिलाड़ी

जयपुर। जी-20 शेरपा बैठक, 9वे सीपीए सम्मेलन के बाद उदयपुर शहर एक और राष्ट्रीय स्तर के बडे़ आयोजन का साक्षी बना। केंद्रीय सिविल सेवा सांस्कृतिक एवं क्रीड़ा बोर्ड नई दिल्ली तथा जिला प्रशासन उदयपुर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित अखिल भारतीय सिविल सेवा लोन टेनिस प्रतियोगिता का आगाज शनिवार को उदयपुर के खेलगांव में हुआ। प्रतियोगिता में देश के 23 राज्यों से 300 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता का उद्घाटन समारोह संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट के मुख्य आतिथ्य तथा पुलिस महानिरीक्षक अजयपाल लांबा की अध्यक्षता में हुआ।

जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल, बिहार के सेकेट्री वेलफेयर दिवेश सहारा, निदेशक जनगणना व उदयपुर के पूर्व कलक्टर विष्णुचरण मलिक, आईएफएस जवाहर बाबू, प्रिसिंपल कमिश्नर सुधांशु झा, जिला पंचायत मुरैना के सीईओ इच्छित गढ़वाल बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने सभी खिलाड़ियों का झीलों की नगरी उदयपुर में स्वागत किया।

उन्होंने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उदयपुर प्रशासन का यही प्रयास है कि आप सभी यहां आयोजित इस प्रतियोगिता की सुखद यादें लेकर जाएं। पुलिस महानिरीक्षक अजयपाल लांबा ने खिलाड़ियों को खेल भावना की शपथ दिलाई। आईएफएस जवाहर बाबू ने प्रतियोगिता के उद्घाटन की घोषणा की। केंद्रीय सिविल सेवा सांस्कृतिक एवं क्रीड़ा बोर्ड नई दिल्ली से आए कन्वीनियर नवीनकुमार ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए। स्वागत उद्बोधन नोडल अधिकारी ओपी बुनकर ने दिया। आभार गिर्वा एसडीएम आईएएस प्रतिभा सिंह ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में विभिन्न वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी बड़ी संख्या में एवं देशभर से आए खिलाड़ी उपस्थित रहे।

प्रशासनिक अधिकारियों ने टेनिस में दिखा रहे हाथ

प्रतियोगिता में देश भर के प्रशासनिक सेवाओं के अधिकारी भाग लेकर लोन टेनिस में अपने हाथ दिखा रहे हैं। प्रतियोगिता के तहत खेलगांव, बीएन व आरसीए मैदानों पर मैच हुए। इसमें खिलाड़ियों ने उत्साह से भाग लिया।

पहले दिन हुए रोमांचक मुकाबले

केंद्रीय सिविल सेवा सांस्कृतिक एवं क्रीड़ा बोर्ड नई दिल्ली तथा जिला प्रशासन उदयपुर के संयुक्त तत्वावधान में उदयपुर में आयोजित अखिल भारतीय सिविल सेवा लोन टेनिस (महिला-पुरष) प्रतियोगिता के पहले दिन रोमांचक मुकाबले हुए। मुख्य निर्णायक पी सर्वानंद ने बताया कि पहले दिन खेले गए मैचों में केंद्रीय सचिवालय दिल्ली ने आरएसबी कोच्चि को, दिल्ली ने आरएसबी हैदराबाद को, ओडिसा ने पंजाब को, केरला ने महाराष्ट्र को, हरियाणा ने पुंडुचेरी को, छत्तीसगढ़ से मिजोरम को हराया।

इसी प्रकार आरएसबी रायपुर ने बिहार को, आरएसबी इंदौर ने चण्डीगढ़ यूटी को, आरएसबी बैंगलुरू ने आरएसबी कानपुर को, राजस्थान ने आरएसबी चण्डीगढ़ को, आरएसबी अहमदाबाद ने मध्यप्रदेश को तथा आरएसबी जयपुर ने मणिपुर को हराया। प्रतियोगिता के तहत 24 सितम्बर को टीम स्पर्धा के दूसरे राउण्ड के मुकाबले होंगे। महिला वर्ग के मैच बीएन कॉलेज ग्राउण्ड में तथ पुरूष वर्ग के खेलगांव में होंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles