एशियाड में पदक विजेता राजस्थान पुलिस खिलाड़ियों का पुलिस मुख्यालय में भव्य स्वागत

जयपुर। चीन में आयोजित 19वे एशियाड भाग लेकर लौटे राजस्थान पुलिस के खिलाड़ियों का पुलिस मुख्यालय में भव्य स्वागत किया गया। पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने एशियाड के पदक विजेता व प्रतिभागी पुलिस खिलाड़ियों का साफा पहनाकर एवं पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया और उन्हें बधाई दी। डीजीपी एवं डीजी क़ानून व्यवस्था राजीव शर्मा ने एशियाड में पदक विजेता पांचों खिलाड़ियों को 2-2 लाख एवं प्रतिभागी खिलाड़ियों को 50-50 हजार रुपये राशि के चेक भेंट किये। महिला कबड्डी टीम कोच उपाधीक्षक शालिनी पाठक व एथलेटिक्स कोच एएसआई रामावतार का भी साफ़ा पहनाकर सम्मान किया गया।

मिश्रा ने कहा कि एशियाड पदक विजेता राजस्थान पुलिस के खिलाड़ियों ने पुलिस के साथ प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने खिलाड़ियों के साथ ही उनके प्रशिक्षकों, खेल अधिकारियों और टीम प्रबन्धकों को भी इस उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए बधाई दी। उन्होंने बताया कि राजस्थान पुलिस के श्रेष्ठ चयनित खिलाड़ियों को सभी आवश्यक खेल व प्रशिक्षण सम्बन्धी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एवं मुख्य खेल अधिकारी विशाल बंसल ने बताया कि एशियाड में राजस्थान पुलिस के 6 खिलाड़ियों ने पदक जीते है। एशियाड में महिला कबड्डी स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम में राजस्थान पुलिस की 4 खिलाड़ी उपनिरीक्षक निधी शर्मा व सुषमा शर्मा और प्लाटून कमांडर साक्षी कुमारी व मुस्कान मलिक शामिल हैं। पुरुष कबड्डी स्वर्ण पदक विजेता टीम के सचिन तंवर राजस्थान पुलिस में उपनिरीक्षक के पद पर कार्यरत हैं। राजस्थान पुलिस की ही उपनिरीक्षक किरण बालियान ने शॉटपुट में कांस्य पदक जीता है।

एशियाड में राजस्थान पुलिस के अन्य खिलाड़ी हैंडबॉल में पूजा कंवर, शूटिंग में उपनिरीक्षक दर्शना राठौड़ एवं तीरंदाजी में उपाधीक्षक रजत चौहान व प्राची सिंह शर्मा ने भी देश का प्रतिनिधित्व किया। बंसल ने बताया कि विगत दिनों कनाडा के विन्नीपेग में आयोजित वर्ल्ड पुलिस एन्ड फायर गेम्स-2023 राजस्थान पुलिस के 11 खिलाड़ियों ने भाग लिया एवं 20 स्वर्ण, 9 रजत व 3 कांस्य सहित कुल 32 पदक अर्जित किये हैं।

महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने चीन में सम्पन्न एशियाड में भारतीय टीम में शामिल राजस्थान पुलिस के खिलाड़ियों के उल्लेखनीय प्रदर्शन पर इनका पुलिस में चयन करने वाले खिलाड़ी चयन बोर्ड के अध्यक्ष एवं सचिव सहित सभी सदस्यों की भी सराहना की है। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस बीजू जॉर्ज जोसेफ की अध्यक्षता में गठित इस बोर्ड के सदस्य सचिव डीआईजी डॉ रामेश्वर सिंह थे। सदस्य के तौर पर आईजी अशोक गुप्ता, डीआईजी राहुल बारहठ व एसपी राजेश सिंह ने भी भाग लिया। चयन बोर्ड ने निष्पक्षता के साथ उत्कृष्ट खिलाड़ियों का चयन किया और इन खिलाड़ियों ने ही श्रेष्ठ प्रदर्शन कर राजस्थान पुलिस का गौरव बढ़ाया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles