June 23, 2024, 9:43 am
spot_imgspot_img

Assembly General Elections 2023: 12 करोड़ रुपए से ज्यादा मूल्य की अवैध शराब-नकदी व अन्य सामग्री जब्त

जयपुर। विधानसभा आम चुनाव-2023 के मद्देनजर निर्वाचन विभाग के निर्देश पर प्रदेश में विभिन्न एनफोर्समेंट एजेंसियों ने रविवार को रिकॉर्ड 12 करोड़ रूपए से ज्यादा का ड्रग्स, शराब, सोना, फ्रीबीज व नगदी पकड़ा है। इसी तरह शनिवार को भी एजेंसियों ने 16 करोड़ रुपये की कीमत से ज्यादा के ड्रग्स, शऱाब, सोना, फ्रीबीज व नगदी पकड़ा था। आचार संहिता लागू होने से अब तक एजेंसियां 63 करोड़ रूपए से ज्यादा कीमत की अवैध सामग्री जब्त कर चुकी है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में अलग-अलग एजेंसियों की ओर से जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है। इसमें आचार संहिता लगने से अब तक 7 करोड़ 48 लाख रू कैश, ड्रग्स लगभग 28.61 करोड़ रूपए, शराब 4 करोड़ 75 लाख रूपए और सोना- चांदी जैसी कीमती धातुओं की 5.76 करोड़ रूपए की जब्ती की गयी है जबकि फ्रीबीज 16.72 करोड़ के जब्ती की गयी है। इन एजेंसियों में राज्य पुलिस, राज्य एक्साइज, नारकोटिक्स विभाग एवं आयकर विभाग प्रमुख है । गुप्ता ने बताया कि प्रदेश भर में विभागों द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है और किसी भी संदेहास्पद मामले पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि सी-विजिल एप के माध्यम से प्राप्त शिकायतों पर रिकॉर्ड समय में कार्रवाई हो रही है। उन्होंने बताया कि बूंदी में रविवार सुबह सी-विजिल एप के जरिए अवैध शराब के वितरण की शिकायत प्राप्त हुयी। जिस पर उड़न दस्ते रिकॉर्ड 11 मिनट पर कार्रवाई करते हुए अवैध शराब जब्त कर ली गयी। गौरतलब है कि आचार संहिता लागू होने से अब तक यानी पिछले 6 दिन में प्रदेशभर में 1 लाख 35 हजार 819 जागरूक लोगों द्वारा सी विजिल एप डाउनलोड किया गया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles