June 23, 2024, 11:14 am
spot_imgspot_img

भाजपा के आपणो राजस्थान सुझाव आपका संकल्प हमारा  अभियान की हुई लॉन्चिंग

जयपुर। भाजपा के संकल्प पत्र आपणो राजस्थान सुझाव आपका संकल्प हमारा अभियान की लॉचिंग बुधवार को बिड़ला ऑडिटोरियम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा की गई। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बटन दबाकर संकल्प गीत लॉंच किया और मंत्रोच्चार के साथ सुझाव पेटिका में लोगों ने अपने कीमती सुझाव पत्र डाले। इसके अलावा मिस्ड कॉल पोस्टर के विमोचन के बाद आकांक्षा पेटी रथों और बूथ विस्तारकों की बाईकों को हरी झंडी दिखाकर प्रदेश की 200 विधानसभा क्षेत्रों के लिए रवाना किया।

नड्डा ने कार्यकर्ताओं को कहा कि आपके सुझाव से राजस्थान मजबूत होगा। यह संकल्प पत्र एक दस्तावेज ही नहीं है। यह हमारा लक्ष्य है, जिसे हमें पूरा करना है। कांग्रेस ने लंबे समय तक राज किया। कांग्रेस की संस्कृति थी कि इनके नेता जंगल में चूना लगाकर जनता को बताते थे कि यहां से सड़क निकलेगी। भोली भाली जनता उसे मान भी लेती थी। चुनाव हो जाते थे और जनता को चूना लग जाता था।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने आपणो राजस्थान सुझाव आपका संकल्प हमारा अभियान के दौरान संबोधित करते हुए कहा कि हम झूठे वादे नहीं करते हम नीति बनाकर उस पर कार्य करते हैं। हमने संकल्प लिया है कि हम उदयमान, गतिमान, समृद्ध, सुरक्षित और युवाओं किसानों के सम्मान वाला राजस्थान बनाएंगे। हम चाहते हैं कि प्रदेश का हर वर्ग खुशहाल रहे। हम ऐसा राजस्थान बनाना चाहते हैं जिसमें जाति मजहब से ऊपर से उठकर समाज के हर वर्ग को सम्मान मिले, वंचित शोषित को न्याय मिले।

हम कांग्रेस सरकार जैसा राजस्थान नहीं बनाना चाहते जिसमें मजहब देखकर तुष्टिकरण की नीति पर मुआवजे तय होते हों। हम ऐसा राजस्थान नहीं बनाना चाहते जिसमें भगवा पताका फहराने पर प्रतिबंध हो और आतंकी संगठनों को जुलूस निकालने की छूट मिले। हम चाहते हैं कि प्रदेश का पर्यटन भी समृद्ध हो और हमारे धार्मिक स्थलों का भी विकास हो। हम संकल्पबद्ध है एक अग्रणी राजस्थान बनाकर प्रत्येक युवा, गरीब, किसान, महिला, दलित, आदिवासी राजस्थान के विकास के लिए अपने सुझाव हम तक पहुंचाए और हम एक मजबूत घोषणा पत्र तैयार कर सकें।

संकल्प पत्र समिति के संयोजक एंव कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवान ने कहा कि इस अभियान के माध्यम से हमने प्रदेष के करीब डेढ़ करोड़ लोगों से संपर्क करने का लक्ष्य रखा है। यह अभियान  आगामी 20 अक्टूबर तक चलेगा। जिस प्रकार आज जयपुर में अभियान की लॉचिंग हुई है इसी प्रकार कल से सभी जिलों में इस अभियान की लॉंचिंग की जाएगी। भाजपा के सभी 44 संगठनात्मक जिलों में एलईडी रथ चलाए जाएंगे जिन्हे अधिक भीड़भाड़ वाले स्थानों पर खड़ा करके समाज के सभी वर्गों से सुझाव लिए जाएंगे। इसके अलावा प्रत्येक षक्ति केंद्र पर एक सुझाव पेटिका रखी जाएगी जहां सुझाव आमंत्रित किए जाएंगे। हमने इस अभियान को सरल बनाने और आमजन से जोड़ने के लिए वॉइस रिकॉर्डिंग का विकल्प भी दिया है।  इसके अलावा ई-मेल, वाटसएप्प और सोषल मीड़िया से भी पूरी तरह से जोडा गया है।

 


भाजपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष एंव पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आपणो राजस्थान सुझाव आपका, संकल्प हमारा अभियान के दौरान संबोधित करते हुए कहा कि हमारा प्रयास है कि संकल्प के साथ नए समृद्ध राजस्थान की कल्पना को साकार कर सकें इसके लिए हम आपकी राय, दृष्टि और सोच जानने के लिए आपसे सुझाव मांग रहे हैं। जैसे राजस्थान के हनुमानगढ़ में सेम की एक बड़ी समस्या हुआ करती थी जिसमें किसानों के खेत का पानी बाहर फैलता था और किसान परेषान रहते थे।

हमने किसानों से बात की तो उन्होने अपनी समस्या बताई तो हमने उसका समाधान किया। वहीं पूर्वी राजस्थान में सड़क, बिजली और पानी की समस्या थी जिसका हमने समाधान किया और सपोटरा से गंगापुर सड़क बनवाई थी और बामनवास तक हमने पानी पहुंचाने का काम किया था। वादे करना आसान है उन्हे पूरा करना उतना ही कठिन होता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles