महिला दिवस समारोह में सर्वाइकल कैंसर पर मंथन: विधायक आचार्य बालमुकुंद, जिला प्रमुख जयपुर एवं पंडित मिश्रा ने की शिरकत

जयपुर। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शुक्रवार को चिरायु अस्पताल की ओर से महिला दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर कई रंगारंग कार्यक्रम पेश किए गए। हवामहल विधानसभा विधायक बालमुकुंदाचार्य मुख्य अतिथि रहे और जिला प्रमुख जयपुर रमा चौपड़ा ने बतौर विशिष्ट अतिथि कार्यक्रम में शिरकत की। इस अवसर पर चिरायु अस्पताल की डायरेक्टर डॉ. मंजु चौधरी, अस्पताल के कार्यकारी निदेशक मोहित चौधरी, जयपुर रनर्स क्लब के को-फाउंडर मुकेश मिश्रा और इवेंट के डिजिटल पार्टनर द अलादीन डिजिटल सॉल्यूशन के हैड इरफान खान सहित अस्पताल स्टाफ मौजूद रहा। उन्होंने बताया कि राजस्थान सरकार में उद्योग और वाणिज्य, युवा मामले और खेल विभाग में कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और पंडित सुरेश मिश्रा और हवामहल विधानसभा विधायक बालमुकुंदाचार्य क्रमश: मुख्य अतिथि, विशिष्ठ अतिथि और विशेष अतिथि 10 मार्च को होने वाली चिरायु हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे।

‘महिलाएं एक महान शक्ति का स्रोत’

कार्यक्रम की शुरुआत अस्पताल के निदेशक मोहित चौधरी के गर्मजोशी भरे स्वागत भाषण से हुई। उन्होंने कहा कि महिलाओं को शक्ति कहा जाता है क्योंकि महिलाएं महान शक्ति का स्रोत हैं। वे एक मिलनसार स्वभाव का प्रतीक भी हैं। इस मौके पर विधायक बालमुकुंदाचार्य ने कहा कि महिलाएं नहीं होतीं तो हम किससे राखी बंधवाते। उन्होंने देवी लक्ष्मी, सरस्वती और शक्ति के बारे में भी बात की। वहीं जयपुर की जिला प्रमुख रमा चोपड़ा ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए बताया कि कैसे पुरुषों के साथ महिलाएं भी मिलकर समाज में विकास की ओर बढ़ रही हैं।

सर्वाइकल कैंसर पर चैट शो

इस मौके पर सर्वाइकल कैंसर पर एक चैट शो हुआ। पैनल में डॉ. अनिता चौधरी, डॉ. मंजू चौधरी, डॉ. सारिका लम्बा और डॉ. निकेश अग्रवाल ने विशेष तौर पर महिलाओं में होने वाले सर्वाइकल कैंसर के प्रकार, लक्षण, सावधानियां, उपचार और रोकथाम पर खुलकर चर्चा की। इस दौरान ये भी बताया गया कि सर्वाइकल कैंसर मानव शरीर के लिए कैसे और कितना संवेदनशील है। डॉ. निक्की पूनिया चैट शो की मॉडरेटर रहीं।

नाटक और सांस्कृतिक कार्यक्रम ने मन मोहा

महिला दिवस के अवसर पर अस्पताल के कर्मचारियों और स्टाफ ने नाटक, गिटार प्रस्तुति और अन्य रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर सभी की तालियां बटोरी। कार्यक्रम में अंजू सहित अस्पताल की कई महिला कर्मचारियों की भागीदारी देखी गई।

सर्वाइकल कैंसर जागरूकता के लिए 10 मार्च को मैराथन

सर्वाइकल कैंसर जागरूकता के लिए 10 मार्च को चिरायु हाफ मैराथन का आयोजन किया जाएगा। 9 मार्च को बिब डिस्ट्रीब्यूशन होगा जिसमें प्रतिभागियों को बिब और टी शर्ट दी जाएंगी। मैराथन में 5 हजार से अधिक रनर्स भाग लेंगे। 3 किलोमीटर ‘रन फ़ॉर हर’ मैराथन में हजार से अधिक महिलाएं दौड़ लगाएंगी। 21 किमी. हाफ मैराथन का आयोजन सुबह सुबह 4:30 बजे, 10 किमी. मैराथन सुबह 6:00 बजे और 3 किमी. मैराथन सुबह 7:00 बजे शुरू होगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles