प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के साथ चॉइस इंटरनेशनल ने मिलाया हाथ

जयपुर। चॉइस फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड ने प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के हिस्से के रूप में सोलर फाइनेंसिंग के लिए 100 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने की घोषणा की। जयपुर में की गई यह महत्वपूर्ण घोषणा सौर ऊर्जा और सतत विकास को बढ़ावा देने के सरकार के दृष्टिकोण का समर्थन करने के लिए चॉइस की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

चाइस इंटरनेशनल लिमिटेड के सीईओ अरुण पोद्दार ने बताया कि हाल में घोषित अंतरिम बजट 2024 में मार्च 2025 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए सौर ऊर्जा परियोजनाओं, हरित हाइड्रोजन पहल और पवन ऊर्जा परियोजनाओं के लिए 11,500 करोड़ रुपए से अधिक के आवंटन की महत्वपूर्ण घोषणा की गई है। सौर पहलों के लिए 10,000 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है जो 4757 करोड़ रुपए के संशोधित अनुमान से 110 प्रतिशत की वृद्धि है।

इसी तरह, राष्ट्रीय हरित हाइड्रोजन मिशन के लिए बजटीय आवटन में पांच गुना (500%) की वृद्धि देखी गई है, जो वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 600 करोड़ रुपए तक पहुंच गया है। सरकार की ओर से यह वित्तीय प्रोत्साहन चॉइस इंटरनेशनल लिमिटेड की नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में योगदान करने की प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है। कंपनी का लक्ष्य सौर ऊर्जा और सतत विकास को बढ़ावा देने में अपने प्रयासों को बढ़ाने के लिए बढ़े हुए बजटीय समर्थन का लाभ उठाना है।

प्रधानमंत्री सुर्योंदय योजना के साथ जुड़कर चॉइस फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड (सीएफपीएल) रूफटॉप सोलर प्रोजेक्ट्स के वित्तपोषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार है। कंपनी राजस्थान,मध्य प्रदेश, गुजरात, दिल्ली एनसीआर (हरियाणा और उत्तर प्रदेशा सहित) महाराष्ट्र और अन्य में सौर वित्तपोषण क्षेत्र में बड़े पैमाने पर काम कर रही है। अपनी प्रचुर धूप के साथ राजस्थान सौर ऊर्जा परीदृश्य में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उभरा है।

राज्य की सौर सब्सिडी पहल ने व्यापक रूप से सौर ऊर्जा को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया है, जिससे यह सौर वित्त पोषण के लिएएक प्रमुख क्षत्र बन गया है। चॉइस इंटरनेशनल लिमिटेड राजस्थान में बढ़ते सौर ऊर्जा के रुझानको अच्छी तरह पहचानती है और इसका उ्दश्य रूफटॉप सौर परियोजनाओं के लिए वित्तीयकरके महत्वपूर्ण योगदान देना है, जिससे कार्बन उल्सर्जन कम किया जाकर स्वचछ,हरित वातावरण को बढ़ावा दिया जा सके।

चाइस इंटरनेशनल लिमिटेड के सीईओ अरुण पोद्दार ने सौर वित्त पोषण में कंपनी के वैंचर के बारे में अपना उत्साह व्यक्त किया। उन्होंने कहा चॉइस इंटरनेशनल लिमिटेड को प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के साथ जुड़ने और राजस्थान में सौर ऊर्जा के विकास में योगदान देने पर गर्व है। 100 करोड़ रुपए की हमारी प्रतिबद्धता सतत विकास में हमारे विश्वास और नवोन्वेषी वित्तीय समाधान में सबसे आगे रहने के प्रति हमारे समर्पण का प्रमाण है।

चॉइस फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ विजेंद्र शेखावत ने कहा, सीएफपीएल रूफटॉप सौर परियोजनाओं के वित्तपोषण में एक प्रमुख खिलाड़ी बनने के लिए उत्साहित है। हम सरकार की पहल का समर्थन करने और ऐसे वित्तीय समाथान प्रदान करने के लिए प्रतिबड्ध हैं जो व्यक्तियं,समुदायों और व्यवसायों को स्वच्छ और टिकाऊ ऊर्जा विकल्प अपनाने के लिए सशक्त बनाते हैं ।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles