वाचो खेल कराटे लीग सीजन 2 में राजस्थान के खिलाड़ियों का दबदबा

जयपुर । एक प्रोफेशनल खेल के रूप में कराटे के लिए एक मजबूत ढांचे का निर्माण करने और जमीनी स्तर से रॉ प्रतिभाओ को तैयार करने, पहचानने व पोषण करके का एक मंच है खेल कराटे लीग। इसी पेशेवर स्तर की लीग वाचो कराटे लीग सीज़न 2 को पावर्ड बाय क्लिनिक प्लस, एटलेंचर स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के एसोसिएशन में अंतर्राष्ट्रीय खेल अकादमी द्वारा 9 से 11 सितंबर तक जयपुर के सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया।

लीग के फाउंडर धनंजय त्यागी ने बताया कि भारत के इतिहास में यह पहली बार है कि इतनी बड़ी कराटे लीग का लगातार दूसरी बार जयपुर में आयोजन किया जा रहा है। लीग में 4 से 18$ वर्ष के लड़के और लड़कियों ने 23 कैटेगरीज में पूरे भारत देश से 3000 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया। जिसको देखने के लिए 7000 से अधिक उत्साही दर्शक एसएमएस इंडोर स्टेडियम में नजर आए। आर स्क्वायर इवेंट के डायरेक्टर संकल्प विधानी के नेतृत्व में समापन समारोह में इंडियन आइडल फेम बॉलीवुड गायक, स्वरूप खान के शानदार परफॉर्मेंस के साथ हुई। लीग का अंतिम परिणाम इस प्रकार रहा पहली ट्रॉफी राजस्थान को दूसरी ट्रॉफी मध्य प्रदेश को और तीसरी ट्रॉफी झारखंड को मिली।

एटलैंचर स्पोर्ट्स के सीईओ शुभम चौधरी ने कहा कि लीग का मिशन भारत के सभी कराटे खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए एक प्रतिस्पर्धी और उच्च गुणवत्ता वाली लीग बनाना है, जो सीमित संसाधनों के साथ-साथ दर्शकों के साथ भावनात्मक जुड़ाव के कारण पीछे रह गए हैं, उन्हें एक अवसर प्रदान करना है। लीग में पूरे भारत से 3000 से अधिक पार्टीभागियो ने भाग लिया। लीग का उद्देश्य खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर और किफायती चैंपियनशिप प्रदान करके सबसे अनुशासित खेलों की छवि को ऊपर उठाना है। हमारा लक्ष्य एक मनोरंजक प्रतिस्पर्धी और उच्च गुणवत्ता वाली कराटे लीग प्रदान करना है जो सभी कराटे खिलाड़ियों को शामिल करती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles