July 16, 2024, 5:22 am
spot_imgspot_img

पेपर लीक जैसे गंभीर मुद्दों पर मौन रहने वाले डोटासरा सत्ता हाथ से निकलते ही मानसिक संतुलन खो बैठे: कन्हैयालाल चौधरी

जयपुर। पीएचईडी मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने बजट को लेकर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि डोटासरा सत्ता जाने के बाद मानसिक संतुलन खो चुके हैं और चर्चा में बने रहने के लिए नौटंकी पूर्ण और हास्यास्पद बयान देते रहते हैं। भाजपा की भजनलाल सरकार महज 06 माह में अपने ऐतिहासिक निर्णयों के साथ अपने संकल्प पत्र की अधिकांश घोषणाओं को पूरा करने के लिए प्रयासरत है।

पिछली कांग्रेस सरकार के समय पेपर लीक जैसी घटनाओं पर ढिलाई बरतने वाले और मौन रहने वाले डोटासरा आज सत्ता जाने के बाद भाजपा की जन हितैषी सरकार के कामों में कमी निकाल रहे हैं।
कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री और एक किसान के बेटे भजनलाल शर्मा सरकार में व्यवस्थाओं में बदलाव हुआ है।

भाजपा सरकार की प्रतिबद्धता राजस्थान को समृद्ध बनाने की है, युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ें और केवल अवसर ही नहीं बढ़े बल्कि उनमें पारदर्शिता हो, कोई पेपर माफिया हमारे युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं कर सके इसके लिए एसआईटी का गठन हुआ, और आज पेपर लीक में शामिल रहे लोग जेल की सलाखों के पीछे हैं। डोटासरा यह समझ लें कि अब पर्चियों पर लिख लिखकर अपने रिश्तेदारों को अफसर बनाने वाले दिन गये। प्रदेश में जनवरी से लेकर जुलाई पिछले 06 महिनों में छोटी बड़ी 90 से अधिक प्रतियोगी परीक्षाएं हुई हैं, और सभी परीक्षाएं पारदर्शी तरीके से संपन्न हुई किसी परीक्षा का पेपर लीक नहीं हुआ है।

कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि हमारे पास हमारे 06 माह का पूरा लेखा है हमने संकल्प पत्र में जो वादे किये उन्हे पूरा कर रहे हैं। चाहेे वह किसान सम्मान निधि में 2000 रूपये की बढ़ोतरी, सामाजिक सुरक्षा पेंशन बढ़ोतरी, महिला सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्कवॉड का गठन, गुणवत्ता युक्त 12 लाख लोगों को श्री अन्न के बीज, रोजगार की बात करें तो शिक्षक भर्ती में महिला रिजर्वेशन 50 फ़ीसदी कर दिया और पुलिस भर्ती में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत रिजर्वेशन कर दिया है।

पिछले 6 महीनों में भाजपा की सरकार ने प्रदेश में जल उपलब्धता के एक नए युग की शुरुआत की है। ईआरसीपी के नाम पर पिछले 5 सालों में जहां कांग्रेस की सरकार जनता को गुमराह करने का काम करती रही उसे भजनलाल सरकार ने सरकार ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आगे बढ़ाया, जिसका लाभ पूर्वी राजस्थान के 21 जिलों के करोड़ों लोगों को होने वाला है। इसके साथ ही हरियाणा सरकार के साथ यमुना जल समझौते के लिए एमओयू किया गया है जिससे शेखावाटी अंचल के चार जिले लाभान्वित होंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles