पहले मतदान फिर जलपान का लें संकल्प: भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता पूनावाला

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने युवाओं का आव्हान किया कि वह 19 एवं 26 अप्रैल को राजस्थान में होने वाले लोकसभा चुनाव में सबसे पहले मतदान करने जाए उसके बाद ही जलपान करें। युवा प्रवाह की ओर से जयपुर के बिरला सभागार में नव मतदाता अभिनन्दन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शहजाद पूनावाला ने क्लिक्स, ब्रिक्स, टिक्स और फिक्स के बाद भारत ने विश्व में अपनी अलग पहचान बनाई है।

जय श्री राम के उद्घोष के साथ नव मतदाताओं से अबकी बार 400 पार के नारे लगवाने के साथ उन्होंने 2014 से 2024 के बीच भारत में हुए अभूतपूर्व विकास को सिलसिलेवार बताते हुए ना केवल युवाओं को प्रभावित किया बल्कि उनमें नये जोश का संचार भी किया। उन्होंने कहा कि इन 10 सालों में लोगों की भावना भी बदली है और धरातल की वास्तविकता भी बदली है।

पूनावाला ने कहा कि घोटालों, पेपर लीक, अत्याचार, अनाचार और अपराधों के साथ-साथ आतंकवाद से बाहर निकलकर अब विकसित भारत 5जी और 6जी की ओर बढ़ चुका है। जी 20 की सफलता ने विश्व में भारत का डंका बजा दिया है। उन्होंने कहा कि विगत 10 वर्षों में भारत की अर्थव्यवस्था में तीव्रतम वृद्धि हुई है साथ ही विदेश नीति में भी भारत ने प्रगति की है। यही कारण है कि मोदी है तो मुमकिन है, यह वास्तविकता बन चुका है।

उन्होंने कहा कि एक समय था जब भारत में पीएफआई जैसे आतंकी संगठनों को जुलूस निकालने की इजाजत मिलती थी जबकि हिन्दू संगठनों के लिए प्रतिबंध लगाये जाते थे। भारत की कानून व्यवस्था भी इसी तुष्टिकरण की भेंट चढ़ गई।

पूनावाला ने कहा कि यूपीए ने परिवारवाद की पताका लहराई, जबकि मोदी ने सनातन की पताका फहराई। उन्होंने कहा कि डिजिटल इकोसिस्टम में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि चूकि वे आज डिजिटल क्रांति से जुड़े हुए हैं इसलिए उन्हें सोशियल मीडिया पर भारत के बढते हुए आत्म विश्वास की रील देखनी चाहिए। पूनावाला ने कहा कि सड़क, हाईवे, एयरपोर्ट, रेलवे, मेट्रो रेल, हवाई अड्डे निर्माण और हवाई सेवा, इन्फ्रास्ट्रक्चर, मेडिकल डवलपमेंट एवं उपकरण निर्माण के साथ साथ खाद्य उत्पादन सहित अनेक ऐसे क्षेत्र हैं जहां भारत ने अभूतपूर्व प्रगति की है।

कार्यक्रम को प्रदेश की उपमुख्यमंत्री एवं कार्यक्रम की मुख्य अतिथि दीया कुमारी ने भी संबोधित किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2047 के विकसित,आत्मनिर्भर, सशक्त और मजबूत भारत के विजन को लेकर कहा कि यह नया भारत आज के युवाओं के लिए ही होगा, इसलिए वे प्रधानमंत्री के इस विजन को समझे इसके बाद ही वोट करें।

इससे पहले प्रस्तावना रखते हुए कार्यक्रम के संयोजक डॉ. सर्वेश अग्रवाल ने अपने ओजस्वी भाषण में कहा कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात जैसे अन्य राज्यों की तरह राजस्थान में भी भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार बन चुकी है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को पूरा करेंगी।

उन्होंने कहा कि 10 साल पूर्व जिन मुद्दों की वजह से उस समय के युवाओं ने मोदी को वोट दिये थे, वह मोदी ने पूरे किए हैं और आगे भी इसी तरह से विकास की प्रगति को अगर जारी रखना है तो अपने भविष्य को ध्यान में रखते हुए मतदान करने के लिए लोकसभा चुनाव में ईवीएम पर कमल का बटन दबाएं। इस कार्यक्रम में 3 हजार से ज़्यादा युवाओं और नव मतदाताओं ने भाग लिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles