पांच दिवसीय हरि कथा कार्यक्रम का शुभारंभ

जयपुर। सांगानेर मालपुरा गेट के निकट अवस्थित हरिहर मन्दिर के पवित्र में दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान शाखा जयपुर के तत्वावधान में सोमवार को पांच दिवसीय हरि कथा कार्यक्रम का शुभारंभ भारतीय संस्कृति के साथ दीप प्रज्वलित प्रकाश तिवाडी एडवोकेट, डॉक्टर महेंद्र कुमार वर्मा ,( पीएचओडी एसएमएस जयपुर), लक्ष्मी नारायण नागर (कनिष्ठ लिपिक एसडीएम ऑफिस) सांगानेर, दामोदर नागर ( पूर्व प्रत्याशी पार्षद) ओम प्रकाश शर्मा मंडल अध्यक्ष भाजपा सांगानेर के द्वारा हुआ।

इस दौरान कार्यक्रम का आरंभ प्रभु आराधना व भजन गायन के साथ हुआ। इस अवसर पर दिव्य गुरु आशुतोष महाराज की शिष्या व कथा व्यास साध्वी रंजीता भारती ने केवट प्रसंग की मार्मिक एवं सुंदर विवेचना की । उन्होंने बताया कि आज के घोर कलयुग में क्यों केवट की निस्वार्थ भक्ति व गुरू सेवा के प्रति समर्पण प्रसांगिक है । प्रवचन के दौरान उन्होंने कहा कि भगवान श्री राम केवल मानने तथा पूजने तक सीमित नहीं है अपितु प्रभु श्री राम को तो जान कर उनका दर्शन किया जा सकता है तथा आप भी भक्तराज केवट की तरह प्रभु को अपनी सेवा से प्रसन्न कर सकते है किन्तु यह कार्य केवल ब्रह्म ज्ञान के द्वारा ही संभव हैं और ब्रह्म ज्ञान केवल और केवल पूर्ण गुरु के द्वारा ही प्रदान किया जा सकता है।

ब्रह्म ज्ञान का अर्थ है ईश्वर का दर्शन l कार्यक्रम के दौरान गुरु भक्तों द्वारा भजन गायन किया गया जिसमें उपस्थित श्रद्धालु भक्त जन भाव – विभोर होकर झूम उठे। इस दौरान कार्यक्रम में आस-पास के सम्मानित व्यक्ति, समाजसेवी सहित सैकड़ों की संख्या में शहरवासी उपस्थित रहें। उल्लेखनीय है कि यह कार्यक्रम तीन मई तक आयोजित है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles