June 24, 2024, 6:54 am
spot_imgspot_img

गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस ने ब्रांड एंबेसडर आयुष्मान खुराना के साथ लॉन्च किया ‘देश की तिजोरी’अभियान

मुंबई । भारतीय ‘तिजोरी’ के पर्याय – गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस ने बॉलीवुड स्टार और ब्रांड एंबेसडर आयुष्मान खुराना के साथ अपने नवीनतम अभियान ‘देश की तिजोरी’ की शुरुआत की है। गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस गोदरेज ग्रुप की प्रमुख कंपनी गोदरेज एंड बॉयस की एक व्यावसायिक इकाई है, जो अपने प्लेटफॉर्म सिक्योर 4.0 के माध्यम से इनोवेशंस और नई तकनीक पर आधारित सॉल्यूशंस पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

‘देश की तिजोरी’ कैम्पेन बताता है कि 1902 में गोदरेज द्वारा भारत में निर्मित पहले लॉकर से लेकर नवीनतम डिजिटल लॉकर तक, यह प्रॉडक्ट भारत के घरों में सबसे अलग पहचान रखता है। गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और बिजनेस हैड, पुष्कर गोखले ने बताया कि आज के बदलते माहौल में ज्यादातर लोग अपने घरों की खूबसूरती को भी प्राथमिकता देते हैं और उसके अनुरूप ही कोई प्रॉडक्ट चुनते हैं। ऐसी स्थिति में उन्हें किसी भी अनहोनी के घटने से पहले ही सचेत रहने और अपने घर की सुरक्षा को प्राथमिकता देने के महत्व के बारे में बताना बेहद जरूरी है। इसके अलावा, जैसे-जैसे स्मार्ट घरेलू उपकरणों का चलन बढ़ता जा रहा है, यह भी जरूरी है कि घरेलू सुरक्षा ब्रांड भी स्मार्ट होम तकनीक से लैस हों, क्योंकि आज उपभोक्ता नवीन तकनीक से सुसज्जित सॉल्यूशंस का विकल्प चुन रहे हैं।

वैन के अंदर डिज़ाइन किए गए स्मार्ट होम में घरेलू सुरक्षा लॉकर, वीडियो डोर फोन से लेकर घरेलू सुरक्षा कैमरे और सीसीटीवी कैमरों जैसे स्मार्ट होम सुरक्षा प्रॉडक्ट्स की एक विस्तृत रेंज प्रदर्शित की गई है। वैन के अंदर का स्मार्ट होम एक ऐसी शक्तिशाली पहल के बारे में भी जानकारी देता है, जिसका उद्देश्य घर के मालिकों को स्मार्ट घरेलू सुरक्षा समाधान अपनाने और घर की सुरक्षा को प्राथमिकता देने के लिए प्रेरित करना और मार्गदर्शन करना है।

गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और बिजनेस हैड श्री पुष्कर गोखले ने कहा, ‘‘गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस ने एक ऐसे ब्रांड के रूप में प्रतिष्ठा अर्जित की है, जिसने न केवल भारतीय घरों को सुरक्षित करने की दिशा में लगातार काम किया है, बल्कि बैंकिंग, ज्वैलरी, हॉस्पिटेलिटी और अन्य कई प्रमुख क्षेत्रों की सुरक्षा में भी योगदान दिया है। आज हमें इस बात की खुशी है कि हमारे नए और इनोवेटिव प्रॉडक्ट्स को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। ये ऐसे प्रॉडक्ट्स हैं, जिन्हें हम सिक्योर 4.0 के तहत जारी कर रहे हैं।’’ 

भारत के सबसे प्रतिष्ठित ब्रांडों में से एक के रूप में, ‘देश की तिजोरी’ कैम्पेन के पीछे की सोच एक ऐसे उत्पाद को प्रदर्शित करना था जिस पर लोगों ने कई दशकों से भरोसा किया है। यह प्रॉडक्ट एक  ऐसी श्रेणी का है, जो लगातार बढ़ते खतरों के बीच बेहद जरूरी हो जाता है।

गोखले ने आगे कहा, ‘‘इस पहल के एक हिस्से के रूप में हमने विशेष रूप से हमारे घरेलू सुरक्षा उपकरणों को दर्शाने के लिए चार वैन डिजाइन की हैं और ये वैन मुंबई से शुरू करते हुए पूर्व, पश्चिम, उत्तर और दक्षिण की यात्रा शुरू करेंगी। हमारा लक्ष्य 100 दिनों से भी कम समय में भारत के 100 शहरों को कवर करना और घरों की सुरक्षा के बारे में जागरूकता फैलाना और अपने ग्राहकों को सही निर्णय लेने में मदद करना है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे बेहद खुशी है कि हमारे ब्रांड एंबेसडर आयुष्मान आज यहां हमारे साथ हैं। आखिर वे भी भारतीय घरों को अधिक सुरक्षित बनाने और इस दिशा में निवेश करने के बारे में हमारी तरह ही सोचते हैं।’’

बॉलीवुड स्टार और गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस के ब्रांड एंबेसडर आयुष्मान खुराना ने इस अवसर पर कहा, ‘‘एक ऐसे शख्स के रूप में जो बहुत यात्रा करता है और घर के बाहर इतना समय बिताता है, मैं अपने घर और उसके आसपास की सुरक्षा के महत्व को पूरी तरह से समझता हूं। कई भारतीयों की तरह, मैं भी अपने घर में किसी न किसी रूप में गोदरेज के साथ बड़ा हुआ हूं और गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस के साथ जुड़ना वास्तव में मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।

इस मौके पर मुझे एक पुरानी तिजोरी याद आती है जो मेरे परिवार के पास थी और इसे घर में कीमती सामान सुरक्षित रखने के प्रतीक के रूप में देखा जाता था। लेकिन आज चूँकि मैं ऐसे प्रॉडक्ट पर भरोसा करना चाहता हूं, जो टैक्नीकल लिहाज से ज्यादा बेहतर और डिजिटल रूप से भी अच्छा हो, तो ऐसी स्थिति में मुझे इस बात की खुशी है कि मैं अभी भी अपने ‘मन की शांति’ के लिए गोदरेज तिजोरी पर भरोसा कर सकता हूँ,। इसमें बायोमेट्रिक स्कैनर के साथ एक बहुत अच्छा डिजिटल लॉकर भी है। आज का अभियान बिल्कुल इसी बारे में है, कि तिजोरी या गोदरेज होम लॉकर लगातार विकसित हो रहा है। 

अनिल बेदाग

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles