हवामहल विधायक विधायक बालमुकुंद आचार्य पहुंचे थाने: मौजूद पुलिस कर्मियों की ली हाजिरी

जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के बाद अब हवामहल विधायक देर रात भट्टा बस्ती थाने पर पहुंचे और औचक निरीक्षण कर पुलिस की कार्यप्रणाली का जायजा लिया। विधायक ने थाने पर मौजूद पुलिसकर्मियों की हाजिरी ली और गश्त पर गए पुलिसकर्मियों के बारे में जानकारी ली। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा भी पिछले दिनों देर रात सदर थाने पर पहुंचे और पुलिस की कार्यप्रणाली के साथ वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों की हाजिरी लेकर विभिन्न काम की जानकारी ली थी।

बीजेपी सरकार के गठन के बाद से हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य लगातार एक्टिव हैं। जयपुर में हो रही पुलिसिंग की जांच करने रात 12 से 3 बजे तक अलग-अलग थाना क्षेत्र में पहुंचे और पुलिस कर्मचारियों से जानकारी ली। बालमुकुंद आचार्य 4 फरवरी की रात ढाई बजे भट्टा बस्ती थाना पहुंचे थे, जहां उन्होंने पुलिसकर्मियों की हाजिरी चेक की। गश्त पर निकले पुलिसकर्मियों को मौके पर जाकर चेक किया। इस पूरे निरीक्षण का अब वीडियो सामने आया है।

हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य ने बताया कि बीजेपी सरकार बनने के बाद प्रदेश की पुलिस व्यवस्था में क्या बदलाव आए है। इसकी जांच की जा रही है। जयपुर में आए बदलाव की जांच के लिए मैं भट्टा बस्ती थाने पहुंचा था। मैंने सबसे पहले रात में गश्त पर निकले पुलिसकर्मियों की जानकारी ली। जो जानकारी मुझे मिली थी, हकीकत में उतने ही पुलिसकर्मी गश्त पर मौजूद थे। इसके बाद मैं पुलिस थाने पहुंचा था, जहां रजिस्टर्ड से पुलिसकर्मियों की हाजिरी ली। इस दौरान वहां पूरा स्टाफ मौजूद थे। हालांकि एक पुलिसकर्मी इंचार्ज के साथ कहीं गया था।

बालमुकुंद आचार्य ने बताया कि मैं सप्ताह में 3 से 4 दिन अलग-अलग स्थानों का औचक निरीक्षण करता हूं। जिन लोगों को हकीकत में जनता की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। आखिर वह लोग क्या कर रहे हैं। किस चौकी पर कौन पुलिसकर्मी तैनात है। कहां कौन अधिकारी मॉनिटरिंग कर रहा है। इन सबको जांचने के लिए मैं लगातार सड़क पर उतर खुद मॉनिटरिंग करता हूं, ताकि आम जनता सुकून से रह सके।

इसके साथ ही मैं वहां मौजूद जनता से भी संवाद करता हूं, ताकि उन्हें हो रही किसी भी तरह की परेशानी का जल्द से जल्द समाधान हो सके। अब तक मैं जयपुर के गलता गेट, मानक चौक और भट्टा बस्ती थाना और इस क्षेत्र में आने वाली पुलिस चौकियों का औचक निरीक्षण कर चुका हूं। आगे भी यह औचक निरीक्षण जारी रहेगा, ताकि हवा महल विधानसभा में 24 घंटे मुस्तैदी के साथ पुलिस के जवान तैनात रहे। जबकि आम जनता आराम से स्कूल, सड़क, दुकान, ऑफिस और घर में रह सके।

महिला सुरक्षा अहम:सार्वजनिक स्थानों पर सिविल ड्रेस में तैनात होगी महिला पुलिस

हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य ने बताया कि बीजेपी सरकार का मकसद महिला अपराध पर पूरी तरह से लगाम लगाना है। इसके लिए पुलिस में कई बदलाव भी किए जा रहे है। रात में गश्त बढ़ाने के साथ ही दिन में भी पुलिस आम जनता को सही से जवाब दे रही है। इसके साथ ही अब हम महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष सुरक्षा कर्मियों की तैनाती करने जा रहे हैं। इसके तहत हवामहल विधानसभा क्षेत्र के स्कूल, कॉलेज के साथ ही प्रमुख पर्यटक स्थल और सार्वजनिक स्थलों पर महिला पुलिसकर्मियों को सिविल ड्रेस में तैनात किया जाएगा। ताकि वहां की सही तरीके से मॉनिटरिंग हो और आम बालिका और महिला को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। इसको लेकर मैंने गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह के साथ बैठक भी कर ली है। जल्द ही आपको हवामहल विधानसभा क्षेत्र में जगह-जगह महिला सुरक्षाकर्मी तैनात नजर आएंगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles