हाई-परफॉर्मेंस गेमिंग और क्रिएशन के लिए एचपी ने पेश किया एआई से लैस ओमेन ट्रांसेंड 14

नई दिल्ली। एचपी ने भारत में अपनी एआई-एनहांस्ड ओमेन ट्रांसेंड 14 लैपटॉप सीरीज पेश करने का एलान किया। गेम खेलने और कंटेंट क्रिएट करने जैसे दोनों क्षेत्रों में रुचि रखने वाले गेमर्स के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए ओमेन ट्रांसेंड 14 लैपटॉप में एनवीडिया जीईफोर्स आरटीएक्स 4060 ग्राफिक्स दिया गया है, जो बेहतरीन गेमप्ले एक्सपीरियंस और ग्राफिक्स के लिए एआई फीचर्स उपलब्ध कराता है।

नए ओमेन में प्रयोग किए गए इंटेल कोर अल्ट्रा प्रोसेसर्स की मदद से गेमर्स लेटेस्ट गेम्स से जुड़ने या बहुत कम्प्यूट-इंटेंसिव टास्क करने में सुगमता का अनुभव करेंगे। ओमेन ट्रांसेंड 14 में इंटेल और एनवीडिया के माध्यम से लोकल एआई क्षमता के साथ-साथ ओटर डॉट एआई के साथ बिल्ट-इन एआई सपोर्ट भी दिया गया है, जिससे मीटिंग या क्लास के दौरान लाइव ट्रांस्क्रिप्ट एवं रियल-टाइम कैप्शन, ऑडियो ट्रांस्क्राइब के लिए रिकॉर्ड फंक्शन और एआई-जनरेटेड नोट्स जैसे फीचर्स मिलते हैं।

एचपी इंडिया की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एवं मैनेजिंग डायरेक्टर इप्सिता दासगुप्ता ने कहा, ‘एचपी में हमारा मिशन एआई की ताकत का इस्तेमाल करते हुए यूजर्स को सशक्त करना तथा उनके वर्किंग, लिविंग और गेमिंग एक्सपीरियंस को रीडिफाइन करना है। हमें एआई-एनहांस्ड पीसी के मामले में इंडस्ट्री का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो पेश करते हुए गर्व का अनुभव हो रहा है। एआई आधारित पर्सनलाइजेशन के माध्यम से हम ज्यादा पर्सनलाइज्ड एवं मीनिंगफुल यूजर एक्सपीरियंस तैयार कर रहे हैं और टेक्नोनॉजी के साथ उनके इंटरैक्ट करने के तरीके को क्रांतिकारी तरीके से बदल रहे हैं।’

ओमेन ट्रांसेंड 14 की बेहतरीन परफॉर्मेंस में मदद के लिए इसमें इंटेल के साथ मिलकर तैयार किया गया नया कूलिंग सिस्टम लगाया गया है। इस सिस्टम के तहत इसका चेसिस हवा को अंदर खींचता है और एक वैपर चैंबर का प्रयोग करते हुए प्रेशर जोन बनाता है, जिससे रियर वेंट के माध्यम से गर्म हवा बाहर निकल जाती है। इस सिस्टम ने इसे दुनिया का सबसे कूल 14 इंच गेमिंग लैपटॉप बना दिया है।

स्ट्रीमर्स और गेमर्स इसमें लगे एनपीयू का लाभ लेते हुए 24.6% फ्रेम्स पर सेकेंड (एफपीएस) की इम्प्रूवमेंट के साथ स्ट्रीमिंग और गेमप्ले को ज्यादा सुगम बना सकते हैं। नया पावरफुल ओमेन ट्रांसेंड 14 एचपी का सबसे हल्का गेमिंग लैपटॉप भी है। इसमें बेहतर थर्मल एवं नॉइस सप्रेशन तथा क्रिएशन को आसान बनाने के लिए ओमेन टेम्पेस्ट कूलिंग जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

एचपी ने ओमेन ट्रांसेंड 14 को ऐसे गेमर्स के लिए बेहतरीन साथी के रूप में डिजाइन किया है, जो कंटेंट क्रिएटर भी हैं। इसके पोर्टेबल डिजाइन और मजबूत फीचर्स के साथ यूजर बहुत आसानी से खुद को गेमिंग एडवेंचर का हिस्सा बना सकेंगे और सुगमता से अपनी क्रिएटिविटी को सबसे सामने ला सकेंगे। लाइव स्ट्रीमिंग गेमप्ले सेशन से लेकर वीडियो एडिटिंग एवं डिजिटल कंटेंट डिजाइनिंग तक ओमेन ट्रांसेंड 14 यूजर्स को किसी भी तरह का समझौता किए बिना गेमिंग और क्रिएशन की नई ऊंचाइयां छूने में सक्षम बनाता है।

इसका कीबोर्ड लैटिस-लेस डिजाइन में है, जिससे एज-टु-एज कीकैप मिलता है। हालांकि मैकेनिकल कीबोर्ड के लिए कीकैप्स को हाइपरएक्स के पडिंग कैप के ऊपर मॉडल किया गया है, जिससे हर ‘की’ का बॉर्डर चमकदार हो जाता है।

कीमत एवं उपलब्धता

1,74,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ एचपी ओमेन ट्रांसेंड 14 को एचपी वर्ल्ड स्टोर्स और एचपी ऑनलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध कराया गया है, इसमें 7,787 रुपये का ऑल-राउंडर हाइपरएक्स प्रीमियम बैग भी शामिल है।

ओमेन ट्रांसेंड 14 की खरीद पर उपभोक्ताओं को फ्री हाइपरएक्स माउस और हेडसेट भी मिलेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles