OPPO ने किया F25 Pro 5G लॉन्च

जयपुर। OPPO इंडिया ने F25 Pro 5G को दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया है। पहला मात्र 23,999 रुपये में (128 जीबी) और दूसरा 25,999 रुपये में (256जीबी) मिल सकेगा। यह स्मार्टफोन जो नए लावा रेड रंग में मिलेगा, उसमें फ्रंट और रियर शूटर पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ 64MP का रियर ट्रिपल-कैमरा सेटअप है। साथ ही 6.7 इंच बॉर्डरलेस एमोलेड डिस्प्ले, ऑक्टा-कोर डाइमेंसिटी 7050 SoC और 67W 5000mAh तेजी से चार्ज होने वाली बैटरी दी गई है। इतना ही नहीं इसमें IP65 रेटिंग है तथा इसमें 7.54 मिमी की पतली प्रोफ़ाइल है और स्केल सिर्फ 177 ग्राम पर झुका हुआ है।

लॉन्च के बारे में बताते हुए, ओप्पो इंडिया में प्रोडक्ट कम्युनिकेशंस के डायरेक्टर, सवियो डिसूजा ने कहा, “OPPO F25 Pro 5G फ्रंट और रियर दोनों कैमरों पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग, एक मजबूत, साफ सुथरा बॉर्डरलेस डिस्प्ले आदि कई प्रीमियम सुविधाओं से बना है। साथ ही इसमें सेगमेंट में सबसे तेज फोटोग्राफी और दक्षता के लिए स्मार्ट एआई प्रौद्योगिकियां दी गई है। इतना ही नहीं अपनी पतली, हल्की, टिकाऊ बनावट के साथ F25 Pro 5G उन लोगों के लिए एकदम सही विकल्प है जो एक दमदार और स्टाइलिश अपग्रेड चाहते हैं और जो #BornToFlaunt है।”

स्लीक और स्टाइलिश फ्रेम में बॉर्डरलैस डिज़ाइन

F25 Pro 5G का 120Hz एमोलेड डिस्प्ले 93.4प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात के लिए बिल्कुल बारीक बेजल्स के साथ आता है, जिससे बॉर्डर लगभग न के बराबर दिखाई देगा। इसकी 10-बिट कलर टेक्नोलोजी दृश्यों में प्राकृतिक ग्रेडिएंट के लिए 1 बिलियन से भी ज़्यादा रंगों और टोन की अनुमति देती है, जबकि 1100 निट्स की इसकी सबसे तेज ब्राइटनेस बारीकियों के साथ एचडीआर कंटेंट तय करती है।

इसकी स्क्रीन पर पांडा ग्लास लगा कर इसे सुरक्षित किया गया है, जो इसे लंबे समय तक चलने और खरोंच न लगने की क्षमता को बढ़ाने के लिए दोगुना मजबूती देता है। इसकी बॉडी पीसी-जीएफ – एक पॉलीकार्बोनेट रेज़िन से बनी है, जिसे सुदृढ करने के लिए सामग्री के रूप में ग्लास फाइबर के साथ मिलाया जाता है। इसकी IP65 रेटिंग का मतलब है कि यह उच्चतम स्तर की धूल सुरक्षा कवच के साथ आता है और सभी दिशाओं से पानी के जेट का सामना कर सकता है। इसलिए, चाहे पूल के किनारे के कुछ छींटे हों या बारिश में पानी की बूंदें, F25 Pro 5G को यह सब बड़ी ही आसानी से सहन करने के अनुरूप बनाया गया है।

F25 Pro 5G की लंबे समय की विश्वसनीयता को बढ़ाने के लिए कठोर परीक्षण और गुणवत्ता जांच से गुजरना पड़ा है। जिसमें 1,00,000 बार इसके वॉल्यूम कि को प्रेस किया गया और 2,00,000 बार पावर बटन को प्रेस किया गया। साथ ही यूएसबी-सी केबल को 20,000 बार प्लग और अनप्लग किया गया।

लावा रेड रंग जो बेमिसाल बरगंडी रंग से गहरे सूर्यास्त टोन में तब्दील होता दिखाई देता है। इस रंग के अलावा F25 5G ओशन ब्लू में भी उपलब्ध है जो साफ और शांत नीले रंग में इठलाती लहरों की तरह दिखता है।

4K क्षमताओं के साथ दमदार कैमरा सेटअप

इस डिवाइस पर अल्ट्रा-क्लियर ट्रिपल कैमरा में एक हाई-रिज़ॉल्यूशन 64MP OV64B 1/2″ सेंसर शामिल है, जिससे हर एक शॉट में बेहतरीन स्पष्टता और गहराई दिखाई देती है। और लंबे चौड़े लैंडस्केप शॉट्स या ग्रुप फ़ोटो के लिए 8MP Sony IMX355 112° अल्ट्रा-वाइड कैमरा की सुविधा है। साथ ही इसमें 2MP OV02B10 मैक्रो कैमरा भी मौजुद है जो 4 सेमी दूर से भी बारीक से बारीक विवरण कैप्चर कर सकता है।

इसमें 21 मिमी फोकल लेंथ के साथ 32MP IMX615 कैमरा सेंसर भी है, जो बहुत गहराई से सेल्फी लेने के लिए, ग्रुप शॉट्स और हाई-रिज़ॉल्यूशन पोर्ट्रेट के लिए पंच-होल डिस्प्ले में मौजूद है। इस डिवाइस में रेज़र-शार्प क्लैरिटी के लिए फ्रंट और रियर दोनों कैमरों में 4K वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा भी दी गई है। 4K@30fps वीडियो आउटपुट अच्छी रोशनी वाले दिन और स्थिर वातावरण में बड़ी बारीकी और गहराई से काम करता है, जो F25 Pro 5G को सिनेमा से जुड़ी सामग्री के लिए, व्लॉगिंग और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामग्री साझा करने के लिए आदर्श बनाता है।

ओप्पो F25 Pro 5G में एआई स्मार्ट इमेज मैटिंग पेश की गई है, जो इस सेगमेंट की पहली सुविधा है। यह तस्वीरों से विषयों को एक टैप से निकालने में सक्षम बनाती है और उन्हें एक पारदर्शी पीएनजी में बदल देती है जिसे आसानी से मनोरंजन और मीम्स तथा फोटो के रूप में साझा करने के लिए अन्य इमेजिस में डाला जा सकता है। एआई बड़ी सटीकता और दक्षता से एक ही फोटो में मल्टी सब्जेक्ट पहचान को भी संभालता है।

इसकी फोटोग्राफी में एआई विषय का रंग-रूप, लिंग और उम्र को पहचानकर उसके अनुसार सौंदर्य प्रभाव देता है, जिसमें चमकदार और बेदाग त्वचा, टच-अप प्रभाव (होंठ और गाल) और चेहरे की खामियों को दूर करना शामिल है। यह ओवरएक्सपोज़र को रोकने और प्राकृतिक स्किन टोन और मेकअप रंग सुनिश्चित करने के लिए आसपास के परिवेश के हिसाब से तस्वीरों में चमक को समायोजित करता है।

फ़ोटोग्राफ़ी AI 32MP फ्रंट कैमरे द्वारा पोर्ट्रेट में चेहरे की खामियों को भी दूर करता है। यह चमकदार त्वचा प्रभाव के लिए रोम छिद्रों को छोटा करता है, जबकि एल्गोरिदम धब्बे, झाइयां और मुँहासे के निशान जैसे दोषों की सटीक पहचान कर उन्हें हटा देता है। चेहरे की स्पष्टता को OPPO के एआई पोर्ट्रेट सुपर-रिज़ॉल्यूशन एल्गोरिदम से अनुकूलित किया गया है, जो पोर्ट्रेट विशेषज्ञों की वैश्विक टीम की सौंदर्य संबंधी राय पर आधारित है। यह शोर को कम करने और पोर्ट्रेट में चेहरे की स्पष्टता में सुधार करने के लिए मध्यम रोशनी/अंधेरे वातावरण में खुद-ब-खुद ऐक्टिव हो जाता है।

पॉवर हाउस परफार्मेंस

OPPO F25 Pro 5G ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7050 SoC से लैस है, जिसमें परफार्मेंस के लिए 2.6GHz तक क्लॉक किए गए आर्म कॉर्टेक्स-ए78 कोर और दक्षता के लिए आर्म कॉर्टेक्स-ए55 शामिल हैं। इसका आर्म माली-जी68 एमसी4 जीपीयू बैटरी की कार्यक्षमता से समझौता किए बिना रोज के गेमिंग अनुभव को बेहतर करने और 4K वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे कठिन काम को सहज रूप से करने के लिए बनाया गया है। यह स्मार्टफोन यूएफएस 3.1 मानक और 8 जीबी एलपीडीडीआर 4 एक्स रैम के आधार पर 256 जीबी तक की स्टोरेज सुविधा देता है।बैंकग्राउंड प्रॉसेस को बंद किए बिना कई ऐप्स और गेम को एक साथ चलाने के लिए रैम एक्सपेंशन द्वारा 16 जीबी तक विस्तार किया जा सकता है। यह सब 67W SUPERVOOCTM फ्लैश चार्ज के साथ 5000mAh की बैटरी द्वारा सपोर्टेड है जो 10 मिनट में स्मार्टफोन को 30प्रतिशत तक चार्ज कर देता है, जबकि केवल 48 मिनट में चार्जिंग 100प्रतिशत तक फुल हो जाती है। बैटरी को ओप्पो के मालिकाना बैटरी हेल्थ इंजन के साथ लगभग 1600 चार्ज तथा डिस्चार्ज चक्रों के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है, जो बिना किसी बड़ी खराबी के लगभग चार सालों तक इस्तेमाल की जा सकती है।

ColorOS 14 से चलने वाला स्मार्ट अनुभव

F25 Pro 5G एंड्रॉइड 14 पर आधारित ColorOS 14 पर चलता है। इसमें स्मार्ट AI फीचर्स, उन्नत तकनीक और गहन सुरक्षा और गोपनीयता के लिए उपयोगकर्ता का दिल खुश कर देने वाले उपकरण जोड़े गए हैं।

लिंकबूस्ट: ओप्पो का लिंकबूस्ट 100प्रतिशत तेज ट्रांसमिशन और 58.प्रतिशत मजबूत रिसेप्शन सुनिश्चित करता है, जो न्यूनतम डाउनटाइम के साथ एक स्थिर सिग्नल भी देता है। लिफ्ट से बाहर निकलने और तेजी से चलने वाले वाहनों में यात्रा करने जैसी स्थिति में तुरन्त कनेक्शन की सुविधा के लिए एआई नेटवर्क चयन और 360 डिग्री सराउंड एंटीना डिजाइन को भी जोड़ा गया है।

ट्रिनिटी इंजन: ColorOS 14 का ट्रिनिटी इंजन ROM वाइटलाइज़ेशन, RAM वाइटलाइज़ेशन और CPU वाइटलाइज़ेशन जैसी सुविधाओं के साथ कंप्यूटिंग संसाधनों, मेमोरी और स्टोरेज को बड़े अच्छे तरीके से अनुकूलित करता है। इसमें बिना किसी रूकावट के बैकग्राऊंड में चल रहे 28 ऐप्स के साथ आप अपना काम सुचारू रूप से कर सकते हैं। ColorOS को सुरक्षा और गोपनीयता के लिए आईएसओ, ई-प्राइवेसी और ट्रस्टआर्क जैसे तृतीय-पक्ष संगठनों द्वारा मान्यता प्राप्त है।

फ़ाइल डॉक: स्मार्ट साइडबार पर नया फ़ाइल डॉक स्प्लिट-स्क्रीन, फ्लोटिंग विंडो या सीधे डॉक से ऐप्स के बीच सामग्री शेयरिंग को सुव्यवस्थित करता है। फ़ाइल डॉक में सहेजी गई सामग्री ColorOS 14 चलाने वाले डिवाइसों में समन्वयित होती है, जिससे उत्पादकता बढ़ती है।

स्मार्ट टच: एआई से चलने वाला स्मार्ट टच उपयोगकर्ताओं को अपने सिस्टम से या किसी अन्य ऐप्स से टेक्स्ट, इमेजिस और वीडियो को आसानी से चुनने और व्यवस्थित करने की अनुमति देता है। साथ ही सामग्री को फ़ाइल डॉक में संग्रहीत किया जा सकता है या सरल संकेतों के साथ एक नोट में भरा जा सकता है।

OPPO F25 Pro 5G को चार साल के सुरक्षा अपडेट के साथ तीन साल का ओएस अपडेट भी मिलेगा।

ऑफर:

ग्राहक OPPO F25 5G के प्री-ऑर्डर के लिए निम्न कई ऑफर का लाभ उठा सकते हैं:

  • एसबीआई कार्ड और आईसीआईसीआई बैंक समेत प्रमुख बैंक कार्ड के साथ 10प्रतिशत तक इंस्टेंट कैशबैक का लुत्फ उठाएं।
  • 9 महीने तक नो कॉस्ट ईएमआई का फायदा मिलेगा।
  • ग्राहकों को अपनी सुविधा के हिसाब से अपनी ईएमआई किस्त और अवधि चुनने की सुविधा है।
  • ज़ीरो डाउन पेमेंट स्कीम से लाभ।
  • बजाज फिनसर्व, टीवीएस क्रेडिट, होम क्रेडिट, एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक जैसे मुख्य फाइनेंसरों से कम डाउन पेमेंट विकल्पों की सुविधा।
  • मानसिक तसल्ली के लिए 180 दिनों का स्क्रीन डैमेज प्रोटेक्शन मिलेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles