June 23, 2024, 11:37 am
spot_imgspot_img

नमकीन टीवी पर रिलीज होगी केशव आर्या की “पहल कौन करेगा?”

मुंबई। भारतीय साहित्य में मंटो की कहानियां बहुत ही प्रभावी रही हैं। उन्हीं की एक कहानी को आज के परिवेश में ढाल कर वेब फ़िल्म के रूप में पेश किया जा रहा है जिसका नाम है “पहल कौन करेगा?”. यह फ़िल्म इसी माह के अंत में ओटीटी प्लेटफॉर्म “नमकीन टीवी” पर रिलीज की जाएगी जिसमें केशव आर्या और समायरा खान की अहम भूमिकाएं हैं। मिथिलेश अविनाश द्वारा निर्देशित फिल्म के निर्माता दिनेश अहीर, भरत कावड़, दीपक वशिष्ठ और प्रदीप वशिष्ठ हैं।

नमकीन टीवी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में शामिल अमोल द्विवेदी ने बताया कि “पहल कौन करेगा” आज के ज्वलंत मुद्दे पर आधारित है। देश मे धर्म के नाम पर बढ़ती नफरत और हिंसा को खत्म करने के लिए पहल कौन करेगा, यह फ़िल्म यही सवाल उठाती है।

फ़िल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे केशव आर्या का कहना है कि इस फ़िल्म की पहली स्पेशल स्क्रीनिंग राजधानी दिल्ली में जल्द की जाएगी जिसमें सभी दलों के लीडर्स को आमंत्रित किया जाएगा।

अमोल द्विवेदी का कहना है कि जैसा कि ओटीटी चैनल का नाम है नमकीन टीवी, इसमें मनोरंजन का हर तरह का मसाला होगा मगर इसमें वल्गर कंटेंट बिल्कुल नहीं होगा बल्कि हमारे देश के साहित्यकारों की कहानियों को आज के माहौल में ढाल कर प्रस्तुत किया जाएगा। पहल कौन करेगा वेब फ़िल्म है, इसके अलावा कई वेब सीरीज नमकीन टीवी पर जल्द आने वाली है जिसमें से एक सीरीज “हरास” है जो आज के समाज मे महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक महत्वपूर्ण सवाल उठाती है।

वेब सीरीज हरास में मनोज बख्शी और रितिष छाबड़ा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके निर्माता तनवीर हुदा, निर्देशक वरुण खन्ना हैं। सीनियर थिएटर एक्टर मनोज बख्शी इस सीरीज और अपने किरदार को लेकर उत्साहित हैं। उन्हें नमकीन टीवी की इस सीरीज में कार्य करने का बेहतरीन अनुभव मिला।

केशव आर्या का कहना है कि नमकीन टीवी की यूएसपी यह भी होगी कि इसमें हर माह एक नाटक का रूपांतरण दर्शकों के लिए दिखाया जाएगा। साथ ही तीन और वेब सीरीज आने वाली है जिसमे कठपुतली, अंजाम और इच्छाधारी उल्लेखनीय है। कठपुतली के निर्देशक मणि सिन्हा, निर्माता शफीक उल इस्लाम हैं जबकि अंजाम के निर्माता अजय सागर व निर्देशक अवधेश हैं।
अनिल बेदाग

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles