मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स ने राजस्थान में अपना पहला स्टोर खोला, बॉलीवुड स्टार अनिल कपूर ने किया उद्घाटन

जयपुर। दुनिया के छठे सबसे बड़े ज्वेलरी ब्रांड मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स ने जयपुर, राजस्थान में अपना पहला स्टोर खोला है। बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर ने इस शानदार स्टोर का उद्घाटन किया। मार्च में 10 और स्टोर की शुरुआत के साथ, मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स के कुल स्टोर की संख्या 350 तक पहुंच जाएगी। ब्रांड की मौजूदगी भारत, मध्य पूर्व, सुदूर पूर्व, अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और बांग्लादेश तक है। कंपनी की आठ देशों में 14 थोक इकाइयां, पांच देशों में 15 मैन्यूफैक्चरिंग इकाइयां और 25 से ज्यादा विशेष ब्रांड संग्रह हैं। दुनिया के 26 देशों में कंपनी के 22,000 कर्मचारी काम करते हैं जो विभिन्न भाषाओं में संवाद कर सकते हैं। ब्रांड के 100 देशों में 1.5 करोड़ से ज्यादा संतुष्ट ग्राहक हैं। मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स देशभर में सोने की एकसमान कीमत से जुड़ी नीति का पालन करता है और इसके जरिए ब्रांड अपना निरपेक्ष और अनूठा रुख सुनिश्चित करता है. ब्रांड को डेलॉयट लग्जरी गुड्स रैंकिंग में दुनियाभर में 19वां स्थान मिला है।

इस शानदार मौके पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए मलाबार ग्रुप के चेयरमैन एमपी अहमद ने कहा, “राजस्थान, जयपुर में पहले स्टोर की शुरुआत हमारे लिए काफी गर्व का अवसर है। हमें इस बात की खुशी है कि हम विभिन्न विश्वसनीय स्रोतों से जिम्मेदारी के साथ और सतत रूप से सोना प्राप्त करते हैं। हम पारदर्शी एवं ग्राहकों के लिहाज से अनुकूल दृष्टिकोण के जरिए राजस्थान में अद्वितीय खरीदारी अनुभव उपलब्ध कराने को लेकर काफी अधिक उत्साहित हैं। शीर्ष ज्वेलरी ब्रांड बनने के हमारे लक्ष्य की ओर एक कदम बढ़ाने को लेकर मैं अपने ग्राहकों, प्रबंधन, टीम के सदस्यों और निवेशकों के प्रति उनके सभी तरह के सहयोग के लिए आभार प्रकट करता हूं।”

मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स स्टोर शानदार इंटीरियर के साथ शादी-विवाह की खरीदारी के लिए अलग क्षेत्र, प्रीमियम ग्राहकों के लिए विशेष सुविधाओं वाले लाउंज, हीरे के विशेषज्ञों सहित ग्राहकों की सुविधा के लिए पर्याप्त पार्किंग स्पेस की पेशकश करते हैं। गहनों को पसंद करने वाले लोगों और ऐसे ही ग्राहकों को देखते हुए मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स राजस्थान की अनूठी संस्कृति में गोते लगाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

बहुमूल्य रत्न, पोल्की, हीरे और सोने के गहनों के साथ-साथ राजस्थान के अनूठे सौंदर्य को दिखाने वाले आभूषण यहां की खासियत हैं। ग्राहकों को ब्राइडल ज्वेलरी का एक व्यापक रेंज मिलेगा जिनमें खास मौकों पर पहने जाने वाले आभूषण एवं हर दिन पहने जाने वाले गहने शामिल होंगे। जयपुर स्टोर में माइन, एरा, डिवाइन, एथनिक्स, प्रीसिया और विराज जैसे 25 से अधिक खास ब्रांड के सोने, हीरे, कीमती रत्न, पोल्की, प्लैटिनम और अन्य धातुओं के आकर्षक एवं शानदार डिजाइन वाले गहनों के एक विस्तृत कलेक्शन का प्रदर्शन किया जाएगा।

कंपनी अपने ग्राहकों से 10 वादे करती हैं. इन वादों में स्टोन के वजन के साथ नेट वेट, और ज्वेलरी के लिए स्टोन चार्ज सहित पारदर्शी प्राइस टैग (कीमत को दर्शाने वाला टैग) सुनिश्चित करना शामिल है. इन प्रतिबद्धताओं में उचित कीमत, 14 देशों के किसी भी स्टोर पर गहनों की लाइफटाइम फ्री मेंटेनेंस, सोने एवं हीरे के पुराने आभूषणों का 100 प्रतिशत एक्सचेंज वैल्यू, एचयूआईडी कम्पलायंट सोना, 28 लैब से प्रमाणित हीरे, सभी ज्वेलरी पर एक साल का फ्री-इंश्योरेंस कवरेज और ग्राहकों की जरूरत के आधार पर इंश्योरेंस एवं वारंटी बढ़ाने का विकल्प उपलब्ध कराना शामिल है।

इनके अलावा मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स स्वीकृत माध्यमों से जिम्मेदारी से सोना हासिल करने की गारंटी देता है। इसके अलावा कंपनी विभिन्न लाभ एवं संरक्षण के साथ अपने कर्मचारियों को अनुकूल कामकाजी माहौल प्रदान करने पर जोर देती है। वहीं, सामाजिक दायित्व की अपनी प्राथमिक प्रतिबद्धता के तहत कंपनी के मुनाफे का पांच फीसदी हिस्सा ईएसजी (इंवायर्नमेंटल, सोशल एंड गवर्नेंस) गतिविधियों के लिए आवंटित करती है। मलाबार समूह स्वास्थ्य, आवास, दुनिया में भूखमरी कम करने, शिक्षा, पर्यावरण और महिला सशक्तिकरण जैसे क्षेत्रों में अपनी सीएसआर गतिविधियां चलाता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles