मर्सिडीज़-बेंज ने अपना बीईवी पोर्टफोलियो मजबूत किया

पुणे। भारत के सबसे डिज़ायरेबल लग्ज़री कार निर्माता मर्सिडीज़-बेंज इंडिया ने अपने ग्लोबल पोर्टफोलियो में अत्यधिक डिज़ायरेबल और डायनामिक लग्ज़री बीईवी, ईक्यूई 500 4मैटिक एसयूवी पेश की। ईक्यूई एसयूवी मर्सिडीज़-बेंज के लग्ज़री पोर्टफोलियो को मजबूत करते हुए भारत के लिए इसके आकर्षक बीईवी रोडमैप को प्रदर्शित करती है।

एसयूवी अवतार में नई ईक्यूई 500 अपनी श्रेणी में सबसे ज्यादा स्पेशियस वाहन है, और लग्ज़री स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन का बेजोड़ अनुभव प्रदान करती है, साथ ही इसमें अत्याधुनिक टेक्नॉलॉजी के साथ इलेक्ट्रिफाईंग डिज़ाईन भी है। ईक्यूई 500 एसयूवी में स्पोर्टी कैरेक्टर के साथ विशाल और वैरिऐबल स्पेस एवं चुस्त और लंबी रेंज की ड्राईविंग डायनामिक्स दी गई हैं। इसके अलावा, इसके इंटीरियर बहुत आकर्षक हैं, और अत्याधुनिक टेक्नॉलॉजी के साथ समझदार एप्वाईंटमेंट्स दिए गए हैं, जो फ्लैगशिप ईक्यूएस में पाए जाते हैं।

मर्सिडीज़-बेंज का चार्जिंग नेटवर्क 2023 की चौथी तिमाही तक भारत में हर ईवी ग्राहक को उपलब्ध हो जाएगाः

मर्सिडीज़-बेंज भारत में हर ब्रांड के ईवी ग्राहक को अपना सबसे विशाल ओईएम-बैक्ड ‘अल्ट्रा-फास्ट’ चार्जिंग नेटवर्क उपलब्ध करा देगी। वो देश में चुनिंदा मर्सिडीज़-बेंज फ्रैंचाईज़ी पर जाकर इस सशुल्क सेवा का लाभ उठा सकेंगे। अब सभी ईवी मालिकों को शोरूम के खुले रहने के दौरान अपनी कार की चार्जिंग के साथ मर्सिडीज़-बेंज फ्रैंचाईज़ी के अतुलनीय लग्ज़ुरियस अनुभव और मर्सिडीज़ कैफे, वाई-फाई एवं पर्सनलाईज़्ड ट्रीटमेंट पाने का अवसर मिलेगा। ये सुविधा एक एग्रीगेटर मोबाईल एप्लीकेशन की मदद से प्राप्त की जा सकेगी। मर्सिडीज़-बेंज के ग्राहक साल 2023 के अंत तक कॉम्प्लिमेंटरी चार्जिंग का आनंद लेते रहेंगे।

नया कस्टमर एक्सपीरिएंस सेंटरः क्योरेटेड कस्टमर डिलीवरी और कॉर्पोरेट ईवेंट पहली बार पेश होंगी

ईक्यूई 500 4मैटिक एसयूवी का लॉन्च मर्सिडीज़-बेंज इंडिया, चाकन पुणे में इसके नए ‘कस्टमर एक्सपीरिएंस सेंटर’ (पूर्व में सेंटर ऑफ एक्सिलेंस के नाम से प्रसिद्ध) में किया गया था। इसके साथ मर्सिडीज़-बेंज पर्सनलाईज़्ड फैक्ट्री टूर और ‘एसयूवी ट्रैक’ पर अपनी कारों की ऑफ-रोडिंग क्षमता का अनुभव लेने के साथ मर्सिडीज़-बेंज के ग्राहकों को व्यक्तिगत परामर्श प्रदान करके 360-डिग्री क्योरेटेड अनुभव का निर्माण करेगी। ग्राहक पहली बार इस सुविधा का उपयोग स्पेशल कार डिलीवरी के लिए कर सकेंगे। मर्सिडीज़-बेंज के सभी टॉप-एंड वाहनों के ग्राहक कॉर्पोरेट ईवेंट्स के लिए अपने एसोसिएट्स और मेहमानों की मेजबानी करने के लिए नियम व शर्तों के अधीन इस ‘कस्टमर एक्सपीरिएंस सेंटर’ का उपयोग कर सकेंगे।

मर्सिडीज़-बेंज ने अपना बीईवी पोर्टफोलियो मजबूत किया, पुणे में अपने नए लग्ज़ुरियस ‘कस्टमर एक्सपीरिएंस सेंटर’ में टॉप एंड, डायनामिक ईक्यूई 500 4मैटिक एसयूवी लॉन्च की

‘‘हम भारतीय ग्राहकों के लिए सर्वोच्च ईक्विपमेंट लेवल के साथ ईक्यूई 500 4मैटिक एसयूवी लॉन्च करके अपना बीईवी पोर्टफोलियो मजबूत कर रहे हैं, और उन्हें इस सेगमेंट में अत्यधिक डिज़ायरेबल ईवी दे रहे हैं। ईक्यूई 500 एसयूवी हमारे बीईवी पोर्टफोलियो में एक महत्वपूर्ण पेशकश है, जो प्रबुद्ध ग्राहकों को सेगमेंट के अग्रणी लग्ज़री एप्वाईंटमेंट्स, टेक्नॉलॉजी, कनेक्टिविटी एवं कम्फर्ट फीचर्स प्रदान करेगी। मर्सिडीज़-बेंज भारत में अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग नेटवर्क का विस्तार कर ईवी की ओर परिवर्तन में भी सहयोग कर रही है। अब भारत में विभिन्न ब्रांड के सभी ईवी ग्राहकों को हमारे चार्जिंग नेटवर्क का उपयोग करते हुए लग्ज़ुरियस मर्सिडीज़-बेंज अनुभव मिल सकेगा।’’

‘‘हम यहाँ मर्सिडीज़-बेंज इंडिया के होम में अपने ग्राहकों के लिए नया ‘कस्टमर एक्सपीरिएंस सेंटर’ का उद्घाटन करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। एमएआर 20एक्स के लग्ज़ुरियस तत्वों को लेकर इस आधुनिक लग्ज़री सुविधा का उद्देश्य हमारे ग्राहकों को एक इमर्सिव और क्योरेटेड मर्सिडीज़-बेंज का अनुभव प्रदान करना है। देश में यह अपनी तरह का विशेष कस्टमर एक्सपीरिएंस सेंटर क्योरेटेड प्राईवेट कंसल्टेशन, कारों की पर्सनलाईज़्ड डिलीवरी से लेकर ग्राहकों की अपनी कॉर्पोरेट ईवेंट्स की मेजबानी तक अनेक उद्देश्य पूरे करेगा।

संतोष अईयर, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ, मर्सिडीज़-बेंज इंडिया

·       ईक्यूई 500 4मैटिक एसयूवी में भारतीय ग्राहकों के लिए ग्लोबल पोर्टफोलियो से सर्वश्रेष्ठ ईक्विपमेंट लगे हैं।

·       उत्पाद का मुख्य आकर्षणः एमबक्स हाईपरस्क्रीन, 15 स्पीकर के साथ बर्मेस्टर 3डी सराउंड साउंड, हेपा फिल्टर, डिजिटल लाईट, एयर बैलेंस पैकेज, हेड अप डिस्प्ले, एयरमेटिक सस्पेंशन, एडीएएस लेवन 2, फ्रंट मसाज़ सीट्स, ब्राउन ओपन-पोर मैग्नोलिया वुड में सेंटर कंसोल।

·       शक्तिशाली और एफिशियंट ड्राईव सिस्टमः बैटरीः 90.56 किलोवॉटअवर, 300 किलोवॉट का रेटेड आउटपुट, 858 न्यूटनमीटर का टॉर्क, 210 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड, 4.9 सैकंड में 0 से 100।

·       मन की शांति के लिए सिंगल चार्ज में 550 किलोमीटर (डब्लूएलटीपी) की लॉन्ग ड्राईव रेंज।  

·       मर्सिडीज़-बेंज के पास 140 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन हैं, जिनमें एसी, 60किलोवॉट डीसी फास्ट चार्जर, और 180 किलोवॉट के डीसी अल्ट्रा-फास्ट चार्जर हैं।

·       मर्सिडीज़-बेंज के चार्जिंग स्टेशनों का उपयोग हर ब्रांड के ईवी ग्राहक कर सकेंगे, और अपने वाहन के चार्ज होने के दौरान मर्सिडीज़-बेंज की लग्ज़री का अनुभव ले सकेंगे।

·       मर्सिडीज़-बेंज का नया आधुनिक लग्ज़री ‘कस्टमर एक्सपीरिएंस सेंटर’ ग्राहकों को पहली बार नई कार की डिलीवरी, व्यक्तिगत परामर्श प्रदान कर रहा है, और टीईवी ग्राहक अपनी कॉर्पोरेट ईवेंट भी आयोजित कर सकेंगे।

·       ईक्यूई 500 4मैटिक एसयूवी सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ, 10 साल की बैटरी वॉरंटी; अतिरिक्त सुविधा के लिए 2 साल में एक बार के सर्विस इंटरवेल के साथ आती है।

·       ईक्यूई 500 4मैटिक एसयूवी स्टार ईज़ सर्विस पैकेज का मूल्य 90,000 रु. (4 साल/अनलिमिटेड किलोमीटर) से शुरू होता है, जबकि एडवांस एश्योरेंस एक्सटेंडेड वॉरंटी पैकेज का मूल्य 77,000 रु. से शुरू होता है।

·       ईक्यूई 500 4मैटिक एसयूवी का शुरुआती मूल्य 1.39 करोड़ रु. है (ऑल इंडिया एक्स-शोरूम)।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles