नेक्स्ट ऑन नेटफ़्लिक्स: ब्लॉकबस्टर एंटरटेनमेंट का नेक्स्ट लेवल

2023 नेटफ्लिक्स के लिए एक यादगार साल रहा। हमारी फिल्मों और सीरीज़ को लोगों ने बहुत पसंद किया। साथ ही, हमारे क्रिएटर्स और टैलेंट को काफ़ी पहचान मिली।इसलिए वर्ष 2024 में, हम अपने स्तर को और ऊपर उठाने के लिए बेहद उत्साहित हैं।

मोनिका शेरगिल, वाइस प्रेसिडेंट- काॅन्टेंट,नेटफ्लिक्स इंडिया ने कहा, “2023 हमारे लिए सबसे ज़्यादा सफल रहा। हमें ख़ुशी है कि हमारे मेंबर्स और आलोचकों को भारत एवं विश्व से लाई गई विभिन्न शैलियों और भावनाओं में बुनी कहानियां बहुत पसंद आई हैं। 2024 में हम मनोरंजन को एक नए आयाम पे ले जा रहे हैं। भारतीय मनोरंजन उद्योग के दिग्गज और नई प्रतिभाएं अपनी खास फ़िल्में, सीरीज़ और डॉक्युमेंट्री नेटफ्लिक्स पर ला रहे हैं, और हम इन कहानियों को आपको पेश करने के लिए बेहद उत्साहित हैं।”

दिलचस्प भारतीय कहानियाँ

हम पूरे विश्व में अपने दर्शकों को विभिन्न भाषाओं और शैलियों में बनी ओरिजनल भारतीय कहानियां दिखाना चाहते हैं, जो देश के सबसे प्रतिभाशाली क्रिएटर्स ने तैयार की हैं। भारत के सर्वश्रेष्ठ फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली ने इस वर्ष Heeramandi: The Diamond Bazaar के साथ स्ट्रीमिंग की दुनिया में कदम रखा है। मैजेस्टिक स्टोरीटेलिंग के अपने सिग्नेचर स्टाइल में भंसाली ने प्रेम, शक्ति, स्वतंत्रता, विश्वासघात और प्रतिशोध में गुथी एक महागाथा का अनावरण किया है, जिसमें कई शानदार कलाकार शामिल हैं।

दूसरी तरफ IC 814: The Kandahar Hijack में दर्शकों को भारतीय इतिहास का सबसे लंबा हाईजैक देखने को मिलेगा। इस लिमिटेड सीरीज़ में डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने उस हवाई उड़ान का बेहतरीन चित्रण किया है, जिसने जहाज पर सवार लोगों का जीवन हमेशा के लिए बदल दिया। अगर सस्पेंस देखकर मन भर जाए, तो मूड बदलने के लिए एक्सेल एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन एक हाई ऑक्टेन ड्रामा Dabba Cartel लेकर आया है, जिसमें पाँच साधारण गृहिणियों की असाधारण परिस्थितियाँ उन्हें ड्रग कार्टेल बनाने के लिए साथ ले आती हैं। इसके अलावा, कोर्टरूम कॉमेडी, Maamla Legal Hai हास्य और व्यंग्य से भरपूर है। रवि किशन अभिनीत इस सीरीज़ में कानून की दुनिया को वकीलों के नज़रिए से दिखाया गया है।

इस साल नेटफ्लिक्स और यशराज फिल्म्स साझेदारी में एक सीरीज़ और दो फ़िल्में पेश कर रहे हैं। इनमें से एक Mandala Murders है, जो एक मनोरंजक क्राइम थ्रिलर है। इसमें खलनायक, पीड़ित, सर्वाइवर और डिटेक्टिव, सभी आपस में बड़ी पेचीदगी से जुड़े हुए है । वहीं जुनैद खान और जयदीप अहलावत अभिनीत पीरियड फिल्म Maharaj में भलाई करने, सत्य के साथ चलने, और मानवता के लिए संघर्ष करने के मानवीय मूल्य दिखाए गए हैं। दूसरी तरफ अनुपम खेर की फ़िल्म, Vijay 69 में एक वृद्ध व्यक्ति की इच्छाशक्ति का प्रदर्शन किया गया है, जो एक ट्रायथलॉन में भाग लेता है।

इनके अलावा निर्माता नीरज पांडे जल्द ही दो ख़ास प्रोजेक्ट्स ला रहे हैं। पुलिस, अपराधी और एक्शन से भरपूर ड्रामा Khakee: The Bengal Chapter आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। वहीं, Sikandar Ka Muqaddar एक हाइस्ट थ्रिलर फिल्म है, जो 18 साल के लंबे सफर को दिखाती है।

मैडॉक फिल्म्स की पेशकश Murder Mubarak सस्पेंस को नई आयाम में ले जाएगी। इसका निर्देशन होमी अदजानिया ने किया है। इस फ़िल्म में एक पॉश रिक्रिएशनल क्लब में हुई एक मौत के बाद तफ्तीश का सिलसिला दिखाया गया है, जो हर बीतते मिनट के साथ उलझता चला जाता है।

प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों, काजोल और कृति सैनन की Do Patti उत्तर भारत की पहाड़ियों में फिल्माया गया एक मनोरंजक ड्रामा है। जबरदस्त धमाके के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि इस थ्रिलर में दो विचारधाराएँ आमने-सामने टकराती नज़र आएंगी।

डायरेक्टर इम्तियाज अली Amar Singh Chamkila के साथ स्ट्रीमिंग की दुनिया में उतर रहे हैं। इसमें पंजाब के “हाइस्ट सेलिंग आर्टिस्ट” की सच्ची कहानी दिखाई गई है। इस फ़िल्म में दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा मुख्य भूमिकाओं में हैं, और इसका संगीत ए. आर. रहमान ने दिया है। इस फ़िल्म की कहानी और गीत दर्शकों के दिल में उतर जाएंगे।

Phir Aayi Hasseen Dillruba एक बार फिर प्यार, विश्वासघात और रहस्य की दिलचस्प कहानी लेकर आई है। इसमें सनी कौशल के आने के बाद तापसी पन्नू और विक्रांत मैसी की कहानी एक नया मोड़ ले लेती है।

अब प्यार से कॉमेडी की तरफ तरफ़ चलते है, डायरेक्टर लव रंजन लाए हैं Wild Wild Punjab जिसमें कुछ दोस्त एक बोल्ड “ब्रेक-अप ट्रिप” पर निकलते है। इस ट्रिप में उन्हें शानदार एडवेंचर के साथ अनेक अप्रत्याशित परिस्तिथियों से गुजरना पड़ता है।

अप क्लोज एंड रियल

2024 की अनस्क्रिप्टेड लाइनअप में The Great Indian Kapil Show भी शामिल है, जिसका सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसमें भारत के कॉमेडी किंग, कपिल शर्मा दर्शकों को हंसाने के लिए फिर से अपने मज़ेदार गैंग के साथ आ रहे हैं।

भारतीय डॉक्युमेंट्री की मांग देखते हुए नेटफ्लिक्स इस साल कुछ बेहद दिलचस्प हस्तियों के जीवन की झलकियाँ पेश कर रहा है। ऑस्कर विजेता पार्टनर सिख्या एंटरटेनमेंट डॉक्युमेंट्री, Yo Yo Honey Singh: Famous के साथ नेटफ्लिक्स पर वापसी की है, जिसमें हनी सिंह जीवन की एक्सक्लूसिव एवं विस्तृत झलक पेश की गई है। वहीं दूसरी तरफ The Greatest Rivalry : India vs Pakistan में वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्तर जैसे जाने माने क्रिकेटरों के साथ बातचीत में दर्शकों के प्रिय खेल से जुड़े गरमा गरम किस्से सामने आएंगे।

डायरेक्टर निशा पाहुजा की ऑस्कर-नॉमिनेटेड डॉक्युमेंट्री To Kill a Tiger अब नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध होगी। इस डॉक्युमेंट्री में अपनी 13 साल की बेटी के यौन उत्पीड़न के बाद न्याय के लिए एक पिता के संघर्ष और अटूट साहस की कहानी है ।

फैन्स के पसंदीदा शो की वापसी

नेटफ्लिक्स अपने फैन्स के पसंदीदा शो वापस लेकर आ रहा है, जो लगातार कई हफ्तों तक नेटफ्लिक्स की टॉप 10 लिस्ट में रहे हैं। इनमें Kota Factory Season 3, Mismatched Season 3, Yeh Kaali Kaali Ankhein Season 2 और Fabulous Lives vs Bollywood Wives शामिल हैं, जो एक नई कहानी, नए ड्रामा और नई किरदारों के साथ वापस आ गए हैं।

2024 लाइनअप में नेटफ़्लिक्स विभिन्न शैलियों और भावनाओं के बेहतरीन संग्रह लाया है, जिसमें हर पसंद और मूड के लिए एक फ़िल्म और सीरीज़ उपलब्ध है।

सही मायनों में – यह एंटरटेनमेंट का नेक्स्ट लेवल है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles