June 18, 2024, 1:46 pm
spot_imgspot_img

रानी मुखर्जी ने किया “सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस फॉर मदर एंड चाइल्डकेअर” का उद्घाटन

मुंबई। मातृत्व का उन्नत अनुभव प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, मुंबई का अग्रणी निजी अस्पताल, पी डी हिंदुजा हॉस्पिटल, खार ने “सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस फॉर मदर एंड चाइल्डकेअर” शुरू किया है। बॉलीवुड सुपरस्टार रानी मुखर्जी ने सेंटर का उद्घाटन किया। माता और नवजात शिशु की देखभाल के लिए इस सेंटर को मातृत्व की खूबसूरत यात्रा के दौरान व्यक्तिगत सेवाएं, सर्वोच्च मातृत्व देखभाल, आराम और भावनात्मक समर्थन प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

“सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस फॉर मदर एंड चाइल्डकेअर” में आधुनिक ऑपरेटिंग कमरे, पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट, निओनेटल आईसीयू (एनआईसीयू) और एक नियमित आईसीयू सहित कई अन्य अत्याधुनिक सुविधाएं हैं। यहां की टीम का नेतृत्व सम्मानित और प्रसिद्ध प्रसूति रोग विशेषज्ञों, स्त्री रोग विशेषज्ञों और बाल रोग विशेषज्ञों द्वारा किया जाता है। सामान्य से जटिल प्रसव के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित, शानदार प्रसव कक्ष यहां हैं। यहां की बुनियादी सुविधाएं, प्रौद्योगिकी और टीम मिलकर सुनिश्चित करते हैं कि माताओं और उनके नवजात शिशुओं को आरामदेह वातावरण में उच्चतम गुणवत्तापूर्ण देखभाल मिले।

सेंटर में 18 वर्ष तक के बच्चों को वैयक्तिकृत और व्यापक देखभाल भी प्रदान की जाती है, जिसमें आपातकालीन और गंभीर देखभाल, जन्मजात हृदय संबंधी असामान्यताएं, पीडियाट्रिक ऑन्कोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, आर्थोपेडिक मुद्दे, क्रैनियोफेशियल दोष, नेफ्रोलॉजी और पल्मोनोलॉजी जैसी सभी स्थितियों के समाधान शामिल है। ब्लड बैंक, पीडियाट्रिक क्रिटिकल केयर यूनिट, उन्नत डायग्नोस्टिक्स और कई अन्य सुविधाओं द्वारा समर्थित, सेंटर का लक्ष्य हमारे समुदाय के सबसे युवा सदस्यों की भलाई को सुनिश्चित करते हुए, एक ही छत के नीचे उच्चतम गुणवत्ता वाली सेवाएं प्रदान करना है।

इस अवसर पर बोलते हुए, पी डी हिंदुजा हॉस्पिटल के सीईओ, गौतम खन्ना ने कहा, “पी डी हिंदुजा हॉस्पिटल में, हम हर मरीज़ को नवीनतम और असाधारण देखभाल प्रदान करने में विश्वास करते हैं। हमारे खार यूनिट का “सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस फॉर मदर एंड चाइल्डकेअर” सभी माताओं और नवजात शिशुओं के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

अत्याधुनिक सुविधाओं और विशेषज्ञ टीम के साथ, हम इस अनुभव को वास्तव में विशेष बनाने के लिए समर्पित हैं। यह लॉन्च मुंबई में मातृ एवं बाल चिकित्सा स्वास्थ्य देखभाल को फिर से परिभाषित करने के हमारे प्रयास में एक महत्वपूर्ण पड़ाव है।” पी डी हिंदुजा हॉस्पिटल, खार के प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. नोज़र शेरियार ने कहा, “हम समझते हैं कि मां बनना बेहद खुशी और साथ ही कई चिंताओं से भरा एक असाधारण क्षण है।

“सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस” में हम एक ऐसा वातावरण बनाने का प्रयास कर रहे हैं जहां गर्भवती माताओं को न केवल सर्वोत्तम चिकित्सा देखभाल मिलती है बल्कि उन्हें समर्थित, सशक्त और स्पष्ट रूप से पोषित महसूस होता है। ज़िन्दगी को बदल देने वाली गर्भावस्था यात्रा के हर कदम को आनंदमय और विशेष बनाना हमारा उद्देश्य है।” अनिल बेदाग

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles