June 18, 2024, 3:33 pm
spot_imgspot_img

अनोखे ढंग से लॉन्च हुआ रैपर शतरंज का रैप सॉन्ग “फील लाइक ए गैंगस्टा” 

मुंबई। संगीत जगत में दिन प्रतिदिन नए प्रयोग किये जा रहे हैं। युवा पीढ़ी द्वारा गैंगस्टा रैप या गैंगस्टर रैप के बढ़ते चलन को देखते हुए एक युवा रैपर शतरंज का पहला गैंगस्टा रैप सॉन्ग “फील लाइक ए गैंगस्टा” इन्फिनिक्स म्युज़िक द्वारा रिलीज़ कर दिया गया है जिसे दर्शकों का खूब अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। मुम्बई के इस्पातो माई लर्न कॉफी में ये गीत अनोखे ढंग से लॉन्च किया गया। इस सॉन्ग के निर्माता विश्वास त्यागी और उदित ओबेरॉय एवं निर्देशक आदित्य जैन हैं। लॉन्च के अवसर पर रैपर शतरंज ने इस गाने पर परफॉर्म भी किया, वहां मौजूद सभी मेहमानों ने उनकी एनर्जी को बहुत सराहा।

निर्देशक आदित्य जैन ने कहा कि गैंगस्टा रैप या गैंगस्टर रैप विदेशों में काफी पॉपुलर रहा है जो गायकी व डांस की एक शैली है। शहरी सड़कों  पर घूमने वालों के खास कल्चर को ऐसे गीतों में प्रस्तुत किया जाता है। गैंगस्टर रैप को मुख्यधारा की लोकप्रियता हासिल हुई है। जब मैंने रैपर शतरंज के लिखे कुछ रैप सॉन्ग सुने तो लगा कि इन के गीत को गैंगस्टर रैप के रूप में दर्शकों के समक्ष प्रस्तुत किया जा सकता है। फिर जब निर्माता विश्वास त्यागी और उदित ओबेरॉय ने शतरंज को सुना तो वे इनके फैन हो गए और इस तरह इस गीत की प्लानिंग हुई।

निर्देशक ने आगे बताया कि शतरंज एक हार्डकोर रैपर हैं। अपने दिल की बात अलग अंदाज में कहते हैं। जब वह दस साल के थे तब से रैप गीत लिखते आ रहे हैं। जिनका स्टाइल अलग है। वह समाज की बातों को अपने जज़्बात को रैप के रूप में पेश करते हैं। गैंगस्टा रैप के विजुअल्स ब्लैक एंड व्हाइट होते है। हमने इसे कलर शूट किया था मगर गैंगस्टा म्युज़िक का ऐसा फॉर्म है जिसमे वीडियो ब्लैक एंड व्हाइट ही होते हैं। हमने इस गाने में कोई हथियार, लड़की को नहीं दिखाया बस रैपर का एक एटीट्यूड, एक स्टाइल दर्शाया गया है जो दर्शकों को अलग ही दुनिया में ले जाता है।

शतरंज का असली नाम तरुण मेहरा है जो पंजाब से हैं। वह रैपर बोहेमिया को अपना आइडल मानते हैं। वह कहते हैं “इस गाने में मैं सेल्फ एटीट्यूड की बात कर रहा हूँ कि समाज मे किसी से डर कर मत जियो। यह एक मोटिवेशनल सॉन्ग है।”

निर्देशक का कहना है कि शतरंज की न सिर्फ आवाज़ अलग है बल्कि अपने लिरिक्स के माध्यम से भी वह कुछ कहना चाहते हैं। इसकी शूटिंग लुधियाना, चंडीगढ़, रोहतक, दिल्ली, मायापुरी, नोएडा, आगरा, जयपुर, गुड़गांव, राजस्थान और मुम्बई में की गई है। इसमे पूरा भारत दिखाया गया है।”   

शिवाय प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बने इस रैप सॉन्ग के गीतकार, कम्पोज़र और सिंगर शतरंज हैं जबकि म्युज़िक किस्सू राजपूत ने दिया है। एडिटर जीत सिंह मेहता, डीओपी पिंकू चौहान, क्रिएटिव डायरेक्टर सचिन हलकुंडे, इपी विक्की गुप्ता, लाइन प्रोड्यूसर रोहित तिहारा हैं। इस प्रोजेक्ट में जयंत सनवाल और रोहित शर्मा का विशेष आभार जताया गया है और फेयर फॉक्स ग्रुप नॉएडा से इयोन प्रोजेक्ट का भी सपोर्ट हासिल रहा है। इस अवसर पर सिंगर हरिका और सिंगर विक्की मार्ले भी उपस्थित थे जो कंपनी के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स में नजर आएंगे।

अनिल बेदाग

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles