सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड बोर्ड बिज़नेस ग्रोथ में तेजी लाने के लिए फंड जुटाने पर करेगा विचार

मुंबई। सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड (एसटीईएल) (बीएसई: 540642, एनएसई: SALASAR) लार्ज और हैवी स्टील स्ट्रक्चर्स के निर्माण में लगी हुई है और टेलीकॉम, पावर, रेलवे और अन्य सहित विभिन्न प्रकार की इंडस्ट्रीज़ को कस्टमाइज्ड स्टील स्ट्रक्चर्स और ईपीसी (EPC) सॉल्यूशंस देती है। इसका बोर्ड गुरुवार, 25 जनवरी 2024 को मीटिंग करेगा, जिसमें इक्विटी शेयर्स,कनवर्टिबल या किसी भी डिस्क्रिप्शन या वारंट अथवा ऋण सिक्योरिटीज़ की नॉन-कनवर्टिबल सिक्योरिटीज़ (परिवर्तनीय या गैर-परिवर्तनीय प्रतिभूतियां), प्रेफेरेंशिएल (अधिमान्य) इश्यू द्वारा, प्राइवेट प्लेसमेंट, राइट्स इश्यू या किसी अन्य तरीके या उसके कॉम्बिनेशन के माध्यम से, जैसा कि लागू कानूनों के तहत अनुमति दी जा सकती है और सभी आवश्यक अनुमोदन के अधीन है, एक या अधिक इंस्ट्रूमेंट्स जारी करके धन जुटाने, बिज़नेस ग्रोथ में तेजी लाने और कंपनी के फाइनेंशियल रिसोर्सेज़ को बढ़ाने के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा।

इससे पहले, बोर्ड ने 4:1 के अनुपात में बोनस शेयर्स की पात्रता के लिए शेयरधारकों की योग्यता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से 01 फरवरी, 2024 को रिकॉर्ड डेट के रूप में तय किया था, कंपनी बोर्ड ने 4:1 के अनुपात में बोनस शेयर इश्यू करने की सिफारिश की है, अर्थात प्रत्येक 1 रुपये के इग्ज़िस्टिंग फुली पैड-अप इक्विटी शेयर के लिए 1 रुपये के 4 नए फुली पैड-अप बोनस इक्विटी शेयर, जो कंपनी के प्रत्येक मेंबर के पास रिकॉर्ड डेट पर शेयरहोल्डर्स और अन्य स्टेट्यूटरी अप्रूवल (वैधानिक अनुमोदनों) के अधीन होंगे।

इससे पहले, कंपनी को एक कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था, जिसकी कीमत 3,640 मिलियन रुपये थी। यह कॉन्ट्रैक्ट टर्नकी मोड में लॉस रिडक्शन कार्य के एग्जीक्यूशन पर आधारित है। यह कॉन्ट्रैक्ट कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जिसमें तमिलनाडु के इरोड जिले में पावर इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के उद्देश्य से किए गए व्यापक कार्य शामिल है। अनुबंध के तहत, सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड (एसटीईएल) को फेडर सेग्रीगेशन, हाई वोल्टेज डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम, डबल डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर को अलग करने और 33 केवी लाइन्स के संवर्द्धन की आपूर्ति, निर्माण और स्थापना का काम सौंपा गया है। उपरोक्त अनुबंध ऑर्डर बुक को और मज़बूत करता है और 36 महीनों के भीतर इसके पूरा होने की उम्मीद है, जिससे भारी एबिटा (EBITDA) मार्जिन प्राप्त होगा। ।

ऑर्डर की जीत पर कमेन्ट करते हुए, सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड की प्रबंधन टीम ने कहा कि, “हमें एक महत्वपूर्ण उपलब्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है जो उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और कटिंग एज इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस देने में हमारी क्षमताओं को रेखांकित करती है।

सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड ने तमिलनाडु जेनरेशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (TANGEDCO) से 3,640 मिलियन रुपये का एक महत्वपूर्ण ईपीसी (EPC) अनुबंध हासिल किया है। अनुबंध टर्नकी मोड में हानि कम करने के काम को निष्पादित करने पर केंद्रित है। हम डिज़ाइन और इंजीनियरिंग से लेकर मैन्युफैक्चरिंग, टेस्टिंग, सप्लाई, निर्माण और फेडर सेग्रीगेशन के इंस्टॉलेशन, हाई वोल्टेज डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम, डबल डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर को अलग करने और 33 केवी लाइनों के विस्तार तक प्रोजेक्ट के हर पहलू को संभालेंगे। परियोजना को क्रमिक चरणों में क्रियान्वित किया जाएगा”।

2006 में इनकॉरपोरेटेड, सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड भारत में अनुकूलित स्टील फैब्रिकेशन और इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस प्रदाता है। यह इंजीनियरिंग, डिजाइनिंग, फैब्रिकेशन, गैल्वनाइजेशन और डेप्लॉयमेंट करके 360-डिग्री सॉल्यूशंस देता है। सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में टेलीकम्युनिकेशन टावर्स, पावर ट्रांसमिशन लाइन टावर्स, स्मार्ट लाइटिंग पोल्स, यूटिलिटी पोल्स , हाई मास्ट पोल्स, स्टेडियम लाइटिंग पोल्स, मोनोपोल्स, सबस्टेशन स्ट्रक्चर्स, सोलर मॉड्यूल माउंटिंग स्ट्रक्चर्स, रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन (ओएचई), रोड और रेलवे ओवर-ब्रिज (आरओबी) और कस्टमाइज्ड गैल्वनाइज्ड और नॉन-गैल्वनाइज्ड स्टील स्ट्रक्चर्स सम्मिलित हैं। सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड की सर्विसेस में रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन, पावर ट्रांसमिशन लाइन्स और सोलर पावर प्लांट जैसे प्रोजेक्ट्स के लिए संपूर्ण इंजीनियरिंग, खरीद और कंट्रोल (ईपीसी) प्रदान करना शामिल है।

सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड 2,11,000 एमटीपीए की वर्तमान इन्स्टॉल्ड कपैसिटी के साथ लीडिंग मैन्युफैक्चरर में से एक है, जिसने 25 से अधिक देशों में 600 ग्राहकों को 50,000 से ज़्यादा टेलीकॉम टावर्स, 746 किमी पावर ट्रांसमिशन लाइन्स, 629 किमी रेलवे ट्रैक की आपूर्ति की है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles