June 18, 2024, 1:47 pm
spot_imgspot_img

रास्ते की मांग को लेकर पानी की टंकी पर चढ़े तीन लोग

जयपुर। जब सरकार में बैठे अधिकारी और जनप्रतिनिधि जनता की पुकार नहीं सुनते तो लोगों को मजबूर होकर समस्या पर ध्यान दिलाने के लिए कोई न कोई रास्ता अपनाना पड़ जाता है। ऐसा ही वाकया आगरा रोड पर 52 फुट हनुमान मंदिर के पीछे स्थित कॉलोनी में देखने को मिला। यहां गणेश विहार में रास्ते की मांग को लेकर तीन जने पानी की टंकी पर चढ़ गए। उनके इस विरोध-प्रदर्शन की सूचना पर लोगों का घटना स्थल पर जमावड़ा लग गया। सूचना मिलने पर जनप्रतिधि आदर्श नगर पूर्व विद्यायक अशोक परनामी भी मौके पर पहुंचे। सूचना पर मौके पर पहुंची कानोता थाना पुलिस ने टंकी पर चढ़े तीनों जनों से आपसी समझाईश का प्रयास किया। आश्वासन मिलने के बाद तीनो व्यक्ति नीचे उतर आए।


गौरतलब है कि कानोता में स्थित देव नगर कॉलोनी, ब्लॉक -डी निवासी भोजराम (25) ,रामअवतार (28) व विक्रम (29) का कहना है कि यहां पर 15-20 मकान मजदूर वर्ग के लोगों के है जब से कॉलोनी बनी है तब से उनका आने -जाने का रास्ता बंद कर रखा है। 2008 से वो आने -जाने के लिए रास्ते की मांग कर रहे है। लेकिन किसी ने भी उनकी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया। तीनों जनों का कहना है कि या तो उन्हे रास्ता दो या मौत।पीड़ितो ने इस मामले में स्थानीय पार्षद ,विद्यायक ,सरपंच सहित कई वीजेपी नेता व कांग्रेस नेताओं को इस मामले की जानकारी दी। लेकिन किसी ने उनकी मदद नहीं की।
सूचना पर मौके पर पहुंची कानोता एसीपी फूल चंद मीणा ने बताया कि वर्ष 2008 में समिति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। समिति ने प्लांट काटे लेकिन वहां आने-जाने के लिए रास्ता नहीं दिया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles