मुहाना मंडी में अनाधिकृत दुकानदारों का कब्जा

0
183

जयपुर। पिंकसिटी फल सब्जी व्यापार सेवा समिति के प्रतिनिधि मंडल ने सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा को ज्ञापन देकर मुहाना मंडी में अतिक्रमण हटवाने और डोम लगाने की मांग की है। समिति के अध्यक्ष निर्मल कुमार सैनी, महासचिव रामस्वरूप अनावरिया ने विधायक गोपाल शर्मा को बताया कि मुहाना मंडी में सडक़ पर और सरकार द्वारा आवंटित प्लेटफार्म पर अनाधिकृत व्यक्ति पिछली कांग्रेस सरकार के समय से अतिक्रमण कर व्यापार कर रहे है। इससे यातायात बाधित हो रहा है और राजस्व का भारी नुकसान हो रहा है। क्योंकि ये अतिक्रमी किसी तरह का शुुल्क मंडी प्रशासन को नहीं दे रहा।

जबकि अधिकृत 850 दुकानदार अपनी दुकान में ही व्यापार नहीं कर पा रहे है। प्रशासन इन दुकानदारों के लिए कोई छाया-पानी की व्यवस्था कर रहा है और न ही दुकानदाारों को करने दे रहा है। सडक़ भी अभी तक नहीं बनाई। धूूप-बारिश से बचने के लिए दुकानदारों को टिन शैड भी नहीं लगाने दिए जा रहे। जबकि अतिक्रमियों को हटाने की बात आती है तो इन्हें सांप सूंघ जाता है।

पूर्व विधायक के दबाव में प्रशासन

बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक प्रताप सिंह खाचरियावास दो तीन बार मंडी में आकर अतिक्रमियों का पक्ष लेकर मंडी अधिकारियों को धमका चुके हैं। ऐसे में मंडी प्रशासन प्रताप सिंह खाचरियावास के दबाव में आकर अतिक्रमियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा। बार-बार शिकायत करने पर एक बार मंडी अधिकारियों ने अतिक्रमियों के खिलाफ कार्रवाई की तो अतिक्रमियों ने उन पर ही हमला कर दिया जिससे अधिकारियों को उल्टे पांव भागना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here