June 19, 2024, 2:25 am
spot_imgspot_img

मेड इन इंडिया उत्पाद के रूप में विगोर ई-बाइक ने अपनी पहचान बनाई

जयपुर। राजस्थान की पहली ई-मोटो- बाइक विगोर जयपुर में लॉन्च की गई। विगोर ई -बाइक के लॉन्चिंग कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राजस्थान शकुन ग्रुप के सीएमडी गोकुल दास माहेश्वरी एवं राजस्थान प्रदेश अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के कार्यकारिणी अध्यक्ष सुरेश पाटोदिया विशिष्ट अतिथि रहें।

विगोर एक भारतीय ई-बाइक कंपनी है, जिसने एक परिवर्तनशील और मेड इन इंडिया उत्पाद के रूप में अपनी पहचान बनाई है। जो नवाचारी तकनीकी विकास और देश के बढ़ते प्रदूषण के समाधान की तरफ़ कदम बढ़ाते हुए ऊर्जावान ई-बाइकों के निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं।

कंपनी की डायरेक्टर पायल जैन ने बताया की विगोर ई-बाइक का डिज़ाइन आकर्षक और अद्वितीय है, जिससे यह उन्नतता और ध्यान को आकर्षित करती है। इसके साथ ही, इसे भारत में बनाया गया है, जिससे देश के निर्माण और आत्मनिर्भरता को बढ़ावा मिला है। विगोर ई-बाइक एक शत प्रतिशत भारतीय उत्पाद है, जो आपके यात्रा को पर्यावरण को बिना दूषित किए उत्कृष्ट बनाता है।

विगोर कंपनी के सीईओ प्रतीक जैन ने बताया की विगोर ई बाइक को 13 साल से 60 साल तक के लोग आसानी से चला सकते है, इसके लिए आपको लाइसेंस और आरटीओ रजिट्रेशन की भी आवश्यकता नही है। विगोर की सबसे बड़ी खासियत है की इसकी बैटरी को निकाल कर कहीं भी चार्ज किया जा सकता है। यह एक चार्ज में 40 से 100 किमी तक चल सकती हैं, बैटरी खत्म होने पर इसमें साइकिल की तरह पैडल मारकर चलाने की सुविधा भी दी गई है। इस बाइक का खर्चा मात्र 2 पैसा प्रति किमी आता है, एवं इसकी क्षमता 120 किलो वजन लें जाने की हैं।

कम्पनी ने फूड अथवा पार्सल डिलीवरी के लिए कार्गो माडल भी डिजाइन किया है। कंपनी के द्वारा बैटरी की दो साल वारंटी और मोटर की एक साल गारंटी दी जा रही है। विगोर ई बाइक जल्द ही अफ्रीका, जांबिया, यूरोप और नेपाल जैसे देशों में एक्सपोर्ट करने की तैयारी कर रहे है।विगोर ई बाइक के वर्तमान में पांच मॉडल है, भविष्य में जल्द ही कंपनी 20 नए मॉडल और इलेक्ट्रिक हाई स्पीड मोटर साइकिल लाने की तैयारी कर रही हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles