कलाकारों ने गोविंद के दरबार में खेली लठमार होली

जयपुर। राधा गोविंद मंदिर में बुधवार को तीन दिवसीय होलिकोत्सव का समापन हुआ। बरसाना की लठमार होली आकर्षण का केन्द्र रही। पं. अविनाश शर्मा के निर्देशन में 60 कलाकारों ने लठमार होली को साकार किया। मंदिर महंत अंजन कुमार गोस्वामी ने ईश्वर दत्त माथुर और कमलकांत कौशिक को गायन के क्षेत्र में तथा अनुराग वर्मा को नृत्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए गोविंद अवार्ड प्रदान किया।

सम्मान स्वरूप गोविंद देवजी की छवि, मेडल , शॉल, मंदिर का मॉडल और प्रसाद प्रदान किया गया। मंदिर महंत अंजन कुमार गोस्वामी ने आयोजक धामानी परिवार का होली का स्वांग श्रृंगार किया।कार्यक्रम संचालक संजय रायजादा, मंजू शर्मा, वरिष्ठ गाय पं.अविनाश शर्मा को भी विशेष सम्मान किया गया।प्रारंभ में वरिष्ठ भजन गायक पं. जगदीश शर्मा ने गणेश वंदना की। युवा गायक कुंज बिहारी जाजू ने ठेठ देसी अंदाज में पारंपरिक रचना डिग्गीपुरी का राजा सुनाई।

श्रद्धालुओं ने भजन पर पर नृत्य किया। शशि भट्ट, अर्चना शर्मा, गिर्राज बालोदिया, प्रख्यात नृत्य गुरु गिरधारी महाराज के कथक आश्रम की नृत्यांगना नमिता कौशल, स्वाति गर्ग, ज्योति भारती गोस्वामी, बुंदू खान, राधा वल्लभ सक्सेना, माधव ब्रजवासी, कविता सक्सेना, कमल कांत कौशिक, ईश्वर दत्त माथुर, सुधाकर दवे, माणक डांगी, मनस्वी शर्मा, राहुल वालिया, मंजरी महाजन, गोपाल सिंह राठौड़, पूजा राठौड़ ने गायन और नृत्य की एक से बढक़र एक प्रस्तुतियां दीं। श्वेता धामानी, कीर्ति धामानी, माधव राज धामानी, राघवराज धामानी आदिश्री धामानी ने भावपूर्ण नृत्य किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles