June 19, 2024, 4:31 am
spot_imgspot_img

जयपुर में एसएफए चैम्पियनशिप्स के पहले संस्करण में कैम्ब्रिज कोर्ट वर्ल्ड स्कूल ‘स्पोर्ट्स में नंबर वन स्कूल’ बना

जयपुर। जयपुर में एसएफए चैम्पियनशिप्स के पहले संस्करण के समापन के साथ शहर के युवा एथलीट्स ने ज़बरदस्त खेल भावना और उत्साह का प्रदर्शन किया। एसएफए चैम्पियनशिप्स अभूतपूर्व प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए स्कूल स्पोर्ट्स को एक ही मंच पर लेकर आई।

ग्राण्ड फिनाले में कैम्ब्रिज कोर्ट वर्ल्ड स्कूल ने जयपुर में ‘स्पोर्ट्स में नंबर वन स्कूल’ का खिताब हासिल कर लिया। कैम्ब्रिज कोर्ट वर्ल्ड स्कूल के एथलीट्स ने 25 गोल्ड, 24 सिल्वर और 26 ब्रॉन्ज़ मैडल जीत कर खेलों में बेजोड़ उत्साह का प्रदर्शन किया। स्कूल का प्रदर्शन सही मायनों में सराहनीय रहा और इस खिताब के योग्य है।

एसएफए चैम्पयनशिप्स के जयपुर के पहले संस्करण के लिए गोल्डन गर्ल और गोल्डन ब्वॉय की घोषणा भी की गई। भारतीय विद्या भवन विद्याश्रम से गुनिका बैद तथा कैम्ब्रिज कोर्ट वर्ल्ड स्कूल से कार्तिक झिंगोरया ने एक से अधिक खेलों में सराहनीय प्रदर्शन किया।

राजस्थान राज्य खेल परिषद के सचिव सोहन राम चौधरी इस आयोजन के मुख्य अतिथि थे। उन्होंने एसएफए चैम्पियनशिप्स के प्रभाव पर विचार प्रस्तुत करते हुए कहा, इन युवा एथलीट्स का उत्साह और प्रतिबद्धता सही मायनों में प्रेरणादायी है। एसएफए चैम्पियनशिप्स ने स्कूल एथलीट्स को ऐसा मंच उपलब कराया है जहां उन्हें खेल में अपने कौशल का प्रदर्शन करने और जीवन के महत्वपूर्ण सबक सीखने का मौका मिला।

ये अनुभव उनके समग्र विकास में योगदान देंगे और उन्हें जीवन के सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। यह भावी चैम्पियनों की यात्रा को आकार देने में खेलों की क्षमता की पुष्टि करता है। हमें उम्मीद है कि अगले साल के संस्करण में भी प्रतिभागी बढ़चढ़ कर हिस्सा लेंगे, हम इन युवा एथलीट्स के विकास एवं सफलता को देखने के लिए बेहद उत्सुक हैं।’’
एसएफए चैम्पियनशिप्स ने सही मायनों में असाधारण लीग के साथ उभरती खेल प्रतिभा के लिए अनुकूल वातावरण का निर्माण किया है।

चैम्पियनशिप्स के अंतिम दिन खो-खो में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, एसएस इंटरनेशनल स्कूल ने अंडर-14 गर्ल्स, अंडर-14 ब्वॉयज़ और अंडर-18 गर्ल्स कैटेगरी में गोल्ड जीता। गवर्नमेन्ट सीनियर सैकण्डरी स्कल बमोरी ने अंडर-18 ब्वॉयज़ कैटगरी में जीत हासिल की। स्विमिंग भी आकर्षण का एक और केन्द्र बन गई,जिसमें ब्वॉयज़ और गर्ल्स से अंडर-8 से अंडर-16 कैटेगरीज़ में 50 मीटर फ्रीस्टाइल और 100 मीटर फ्रीस्टाइल में ज़बरदस्त मुकाबला किया।

जयपुर में एसएफए चैम्पियनशिप्स ने विभिन्न खेलों में चैम्पियनों की पहचान की और एथलीट्स के लिए खेलों को सुलभ बनाकर आज की युवा पीढ़ी में खेलों के प्रति उत्साह बढ़ाया है। यह खेल, प्रतिभा एवं युवाओं की दृढ़ भावना का जश्न है जो उन्हें खेल का पावरहाउस बनने के लिए प्रेरित करता है। यह आज की प्रतिभा को आने वाले कल के चैम्पियन के रूप में विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

पोडियम जीत और पूर्ण स्कोरबोर्ड आधिकारिक वेबसाईट www.sfaplay.comपर उपलब्ध हैं। रियल टाईम अपडेट्स, हाईलाईट्स और एक्सक्लुज़िव बिहाइंड-द-सीन मोमेन्ट्स के लिए हमारे सोशल मीडिया चैनलों को फॉलों करें- Facebook, Instagram, Twitter।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles