June 21, 2024, 10:33 pm
spot_imgspot_img

सीजीएसटी कमिश्नर ने कमिश्नरेट के अधिकारियों के कामकाज की समीक्षा मीटिंग लेकर सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियों को किया सम्मानित

जयपुर। सीजीएसटी कमिश्नर सुमित कुमार यादव ने अलवर कमिश्नरेट के अधिकारियों के साथ समीक्षा मीटिंग ली। जिसमे अलवर, भिवाड़ी, भरतपुर सीकर के सभी सात संभागों के असिस्टेंट कमिश्नर, अधीक्षक और अधिकारी मौजूद रहे।

सीजीएसटी कमिश्नर सुमित कुमार यादव ने बताया कि इस मिटिंग में 2024-2025 की दूसरी मासिक रिव्यु मीटिंग में राजस्व लक्ष्य, वसूली ,कर अपवंचना , न्याय निर्णय, रिटर्न्स की स्क्रूटनी, एरिएर वसूली, न्याय निर्णय, करदाताओं की समस्याओं के शीघ्र निदान और कई बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा हुई। मीटिंग मे जीएसटीएन बॅक ऑफिस मे सफलता पूर्वक माइग्रेट होने करने पर हर्ष व्यक्त किया और सभी को बधाई दी।

इस मीटिंग मे उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों सर्व मेहताब खान (असिस्टेंट कमिश्नर, कर अपवंचना ) , खगेन्द्र कुमार सोनी असिस्टेंट कमिश्नर सिस्टम, राजेंद्र कुमार यादव, अधीक्षक , सत्येन्द्र सिंह और सुरेन्द्र सिंह को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया और कहा कि सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियों को प्रोत्साहित करने की शृंखला पहले की तरह जारी रहेगी ।

मीटिंग मे मई 2024 तक दो माह मे 1058 करोड़ रुपए की जीएसटी राजस्व वसूली जो की मई 2023 तक के राजस्व से 274 करोड़ अधिक अधिक होने पर संतोष व्यक्त किया तथा भविष्य में अधिक से अधिक राजस्व वसूली के प्रयास करने पर जोर दिया। मीटिंग में करदाताओं की समस्याओं के शीघ्र निदान के लिए कदम उठाने के निर्देश दिये।

अलवर कमिश्नरेट अलवर के अंतर्गत 7 डिवीज़न और 35 रेंज है और इसका कार्यक्षेत्र अलवर , तिजारा, भिवाड़ी, बहरोर, खैरथल , भरतपुर, धोलपुर, डीग, करौली , सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी , दौसा, सीकर, झुंझुनू, नीम का थाना आदि 13 जिले आते है । हरियाणा , मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश , एनसीआर की सीमाए जुड़ी होने और कई राष्ट्रीय राजमार्ग गुजरने और बड़े इंडस्ट्रियल एरिया होने के कारण अलवर सीजीएसटी महत्वपूर्ण और संवेदनशील आयुक्तालय है। उल्लेखनीय है कि जीएसटी चोरी की सूचना के लिए विभाग ने हॉटलाइन न. 0141-222003 भी जारी किया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles