डॉक्टर 365 बॉलीवुड महा आरोग्य शिविर के तीसरे सीज़न की घोषणा

मुंबई। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स होल्डर आरके एचआईवी एड्स रिसर्च एंड केयर सेंटर के अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र कुमार और क्रिएटिव आई लिमिटेड के निर्माता निर्देशक धीरज कुमार मुम्बई में फ़िल्म इंडस्ट्री और मीडिया के लिए 28 जनवरी 2024 को डॉक्टर 365 बॉलीवुड महा आरोग्य शिविर का आयोजन करने जा रहे हैं, इस बार इस कैम्प के आयोजन में गणेश आचार्य फाउंडेशन के गणेश आचार्य का भी सहयोग है।

इस संदर्भ में मुम्बई में एक प्रेस कांफ्रेंस के द्वारा इसकी घोषणा की गई। इस अवसर पर अतिथि के रूप में निर्देशक ऎक्टर दीपक तिजोरी, बीएन तिवारी, सोमा घोष, हरीश चोकसी, मार्शल आर्ट गुरु चीता याजनेश शेट्टी, अभिनेत्री निहारिका रायजादा, संगीता तिवारी, अविनाश राय सहित कई हस्तियां मौजूद रहीं।

डॉक्टर 365 के डॉ धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि इस बार इस बॉलीवुड महा आरोग्य शिविर का तीसरा साल है जो 28 जनवरी 2024 को भव्य रूप से होने जा रहा है। धीरज कुमार जी हमारे साथ पहले से जुड़े थे और अब गणेश आचार्य का सहयोग भी हमें प्राप्त हो गया है। इस बार 7 लाख तक के फ्री हेल्थ कार्ड जरूरतमंदों को बनाकर दिए जाएंगे। साथ ही काफी संख्या में हर रोग के डॉक्टर यहां मौजूद होंगे। इस शिविर में मुफ्त स्वास्थ्य जांच, मुफ्त दवाएं, फ्री आंखों की जांच, चश्मे और व्हीलचेयर का वितरण किया जाएगा। महाराष्ट्र के माननीय स्वास्थ्य मंत्री तानाजी राव सावंत का भी हमें भरपूर सहयोग प्राप्त है।”

इस प्रेस कांफ्रेंस से फोन द्वारा हेल्थ मिनिस्टर तानाजी राव सावंत भी जुड़े और उन्होंने बताया कि उनकी ओर से बॉलीवुड महा आरोग्य शिविर के लिए पूरा सहयोग मिलेगा। जिस चीज की भी जरूरत होगी वह उपलब्ध करवाएंगे।”

प्रोड्यूसर डायरेक्टर और ऎक्टर धीरज कुमार ने कहा कि सिनेमा के इतिहास में फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े तमाम टेक्नीशियन, मीडिया, उनकी फैमिली के लिए इस तरह का इतना बड़ा फ्री मेडिकल कैम्प का आयोजन तीसरी बार होने जा रहा है। डॉक्टर 365 के डॉ धर्मेंद्र कुमार की इस पहल ने अब एक जागरूकता अभियान का रूप ले लिया है।

गणेश आचार्य ने कहा कि लाइट्स मैन, स्पॉटबॉय और सभी टेक्नीशियन असली कलाकार होते हैं। मैं अपील करूंगा कि टेक्नीशियन लोग इस शिविर का फायदा अवश्य उठाएं। सोमा घोष ने कहा कि हेल्थ से बढ़कर कुछ भी नही है। डॉ धर्मेंद्र और धीरज जी का बेहद धन्यवाद। अगर मैं सिंगर नहीं बनती तो डॉक्टर बनने का बचपन से शौक था।

रोट्री क्लब से जुड़े हरीश चोकसी ने कहा कि रोट्री के मुम्बई में सैकड़ों क्लब हैं। मैं पिछले 8 साल से डॉ धर्मेंद्र कुमार से जुड़ा हूँ। मेरी ओर से भी इस महा आरोग्य शिविर के लिए पूरा सपोर्ट रहेगा। रोटरी क्लब के प्रेसिडेंट महेंद्र भाई ने डॉ धर्मेंद्र कुमार को धन्यवाद दिया।

बता दें कि डॉक्टर 365 हेलनेस सर्विसेज प्रा. लि. भारत में एक उभरती और सबसे तेजी से बढ़ती होम हेल्थ केयर सर्विस है और घर पर आईसीयू स्थापित करके घर पर ही गंभीर देखभाल सेवाओं पर ध्यान केंद्रित कर रही है। डॉ धर्मेंद्र कुमार कहते हैं कि हम सर्वोत्तम और उच्चतम गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएँ प्रदान करते हैं, और गंभीर देखभाल के साथ घर पर आईसीयू स्थापित करने में अग्रणी हैं।

घर पर ही डॉक्टर 24 घंटे निगरानी करते हैं। आईसीयू की एक समर्पित मजबूत टीम यहां उपलब्ध होती है जिनमें प्रशिक्षित नर्सें, मेडिकल अटेंडेंट, क्रिटिकल केयर डॉक्टर, इलाज के संसाधन, घर पर फिजियोथेरेपी और एम्बुलेंस सेवाएं शामिल हैं।
अनिल बेदाग

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles